Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनके बच्चे भी रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो किसी दूसरी फील्ड में हैं

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के पिता भी अपने समय के नामी प्रो रेसलर थे
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के पिता भी अपने समय के नामी प्रो रेसलर थे
Neeraj sharma
ANALYST

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और अक्सर दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में देखा गया है कि दिग्गज रेसलर्स के बच्चे भी आगे चलकर प्रो रेसलर बने हैं। उनमें से कुछ को सफलता मिली तो कुछ को नहीं।

WWE में शार्लेट (Charlotte) जैसे कम ही सुपरस्टार्स मिलेंगे, जो अपने पिता रिक फ्लेयर (Ric Flair) के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं। दिग्गज प्रो रेसलर्स अक्सर बचपन से ही अपने बच्चों को प्रो रेसलिंग के गुर सिखाना शुरू कर देते हैं, जो उन्हें भविष्य में एक सफल रेसलर बनने में मदद करती है।

लेकिन कुछ WWE सुपरस्टार्स के बच्चे ऐसे भी हैं जिन्हें कभी इस खेल से लगाव ही महसूस नहीं हुआ। अक्सर बच्चे अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हैं, मगर कुछ मामले इससे अलग भी रहे हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके बच्चे रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो दूसरे प्रोफेशन से जुड़े हैं।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस प्रो रेसलर हैं - पिता सिका अनोआ'ई

रोमन रेंस अपने पिता सिका अनोआ'ई के साथ
रोमन रेंस अपने पिता सिका अनोआ'ई के साथ

रोमन रेंस पिछले एक दशक के समय में WWE में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सम्मान प्राप्त कर चुके हैं और मौजूदा समय में कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं। उनके पिता का नाम सिका अनोआ'ई है, जो अपने समय के बड़े प्रो रेसलर्स में से एक रहे।

सिका ने साल 1980 में अपना WWE डेब्यू किया था और उन्हें द वाइल्ड समोअन्स (सिका और आफा अनोआ'ई) की टीम के कारण WWE यूनिवर्स में पहचान मिली थी। वो इस टीम के रूप में WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी बने और साल 2007 में उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया था।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now