Create

3 दिग्गज WWE Superstars जिनकी फिल्मों ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई की है

दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी फिल्मों ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई की है
दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिनकी फिल्मों ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई की है

WWE के कई सुपरस्टार्स ने हॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई है। इसमें हल्क होगन (Hulk Hogan), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), द मिज़ (The Miz), मरीस (Maryse) एवं कई अन्य शामिल हैं। इन सभी रेसलर्स ने रेसलिंग में अपने काम एवं उसकी वजह से मिले नाम को भुनाने की कोशिश की लेकिन सभी को उतनी अच्छी सफलता प्राप्त नहीं हो पाई है।

ऐसे बेहद कम रेसलर्स हैं जिन्होंने रिंग एवं फिल्मों के स्क्रीन में एक समान सम्मान पाया हो। भारत में WWE की रेसलिंग एवं उसके रेसलर्स को पसंद करने वालों की तादाद बहुत ज्यादा है। इसके बावजूद रेसलर्स को उस प्रकार की सफलता हाथ नहीं लगी है जिसकी उम्मीद रही है। इस आर्टिकल में हम आपको उन तीन रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिनको भारतीय दर्शकों ने बेहद पसंद किया और जिनके काम को रिंग में भी पसंद किया जाता था।

#3 WWE सुपरस्टार जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना एक ऐसे रेसलर हैं जिनका रिंग में अपने काम के प्रति कमिटमेंट देखते ही बनता है। एक रेसलर के तौर पर जॉन सीना ने अपने काम से हमेशा इम्प्रेस किया है। भारत में भी उनके काम को पसंद करने वालों की लिस्ट बड़ी है लेकिन फिर भी उनकी फिल्मों को उस तरह का रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उम्मीद थी।

बंबलबी भारत में 4 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी और इस फिल्म को बच्चों के द्वारा बेहद पसंद किया गया था। इस फिल्म ने भारत में 7.66 करोड़ का बिजनेस किया। 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे इस रेसलर की एक अन्य फिल्म डोलिटिल को भारत में 17 जनवरी 2020 को रिलीज किया गया था और इस फिल्म ने महज 8 करोड़ का बिजनेस किया। सितंबर 2021 में फास्ट एंड फ्यूरियस 9 भारत में रिलीज हुई और इसमें जॉन सीना की अहम भूमिका रही। इस फिल्म ने भारत में करीब 14 करोड़ का बिजनेस किया।

#2 WWE सुपरस्टार बतिस्ता

youtube-cover

बतिस्ता ने रिंग से दूरी तब बनाई थी जब इन्हें फिल्मों में अच्छे ऑफर मिलने लगे और ये दूसरे ऐसे WWE रेसलर हैं जिन्हें ना सिर्फ यूएस में रहने वाले रेसलिंग फैंस बेहद पसंद करते हैं बल्कि भारत में भी इनकी अच्छी फैन फॉलोइंग है। इसका जायजा आप इनकी फिल्मों की भारत में होने वाली कमाई से लगा सकते हैं।

बतिस्ता ने एवेंजर्स एंडगेम में काम किया जिसने भारत में 373 करोड़ का बिजनेस किया। एवेंजर्स सीरीज की एक और फिल्म इंफिनिटी वॉर ने 227 करोड़ का बिजनेस किया। इसके साथ साथ गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी के दोनों पार्ट ने क्रमशः 4.5 करोड़ एवं 14 करोड़ का बिजनेस किया जो काफी अच्छा बिजनेस है।

#1 द रॉक

youtube-cover

द पीपल्स चैंपियन 'द रॉक' रेसलिंग में भी सबके पसंदीदा थे और फिल्मों में इस प्यार को बखूबी देखा जा सकता है। रॉक ने अपनी फिल्मों में जबरदस्त एक्शन किया है जिसको फैंस से बेहद प्यार प्राप्त हुआ है। इसकी पुष्टि इनकी फिल्मों की कमाई से हो जाती है जो फिल्म इतिहास में काफी बड़ी हैं।

रॉक ने फास्ट एंड फ्यूरियस के सातवें एवं आठवें पार्ट में काम किया और दोनों ही फिल्मों की कमाई क्रमशः 108 एवं 86 करोड़ रही। हॉब्स एंड शॉ ने 76 करोड़ का बिजनस किया जबकि जुमान्जी द नेक्स्ट लेवल ने 63 करोड़ का, तथा जुमान्जी वेलकम टू द जंगल ने 52 करोड़ का बिजनेस किया। रॉक की फिल्म स्काईस्क्रैपर ने 8.5 करोड़ का बिजनेस किया। भारत में इनके बहुत मुरीद हैं जिसमें आम जनता से लेकर फिल्मी सितारे भी शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment