Create
Notifications

WWE के 3 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना के गलत फैसले के कारण एक साथ निकाल दिया गया था 

पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना का एक गलत फैसला दूसरे सुपरस्टार्स पर पड़ा था भारी
पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना का एक गलत फैसला दूसरे सुपरस्टार्स पर पड़ा था भारी
EXPERT COLUMNIST

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और वो 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं। इस बात में कोई में शक नहीं है कि जॉन सीना ने WWE में रहते हुए जो हासिल किया है उतना हासिल करना किसी भी सुपरस्टार के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होता। हालांकि जॉन सीना के लिए यह राह इतनी आसान भी नहीं रही है, जितना लोग समझते हैं।

अपने करियर के दौरान जॉन सीना को भी कई मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है और कई बार उन्हें ऐसा कदम भी उठाना पड़ा जोकि दूसरे सुपरस्टार्स पर काफी हद तक भारी पड़े। ऐसा ही कुछ 2014 और 2015 में जॉन सीना vs द अथॉरिटी की स्टोरीलाइन में देखने को मिला, जिसमें काफी कुछ दांव पर था।

दरअसल 2014 में जॉन सीना ने अथॉरिटी को जॉइन करने के फैसले को ठुकरा दिया था, जिसके बाद टीम अथॉरिटी और टीम सीना के बीच ट्रेडिशनल सर्वाइवर 5 ऑन 5 मैच को सैटअप किया गया था। इस मैच के लिए विंस मैकमैहन ने बड़ी शर्त को जोड़ा था और कहा कि अगर अथॉरिटी इस मैच को हार जाएंगे तो उनके पास पावर नहीं रहेगी। इसके अलावा बाद में यह शर्त भी मैच में जोड़ी गई कि अगर टीम सीना हार जाती है, तो जॉन सीना को छोड़कर बाकी सभी मेंबर्स को कंपनी से निकाल दिया जाएगा।

इस मैच में टीम अथॉरिटी में सैथ रॉलिंस, रूसेव, मार्क हेनरी, केन और ल्यूक हार्पर शामिल थे, तो टीम सीना में जॉन सीना, डॉल्फ जिगलर, एरिक रोवन, रायबैक और बिग शो शामिल थे।

आइए नजर डालते हैं किस तरह चीजें हुई और जॉन सीना के कारण 3 सुपरस्टार्स को WWE से निकाल दिया गया था।

WWE Survivor Series में टीम जॉन सीना ने स्टिंग की मदद से अथॉरिटी को बाहर किया

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर ने टीम सीना को जीत दिलाई और अथॉरिटी को बाहर होना पड़ा
WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर ने टीम सीना को जीत दिलाई और अथॉरिटी को बाहर होना पड़ा

ट्रेडिशनल Survivor Series एलिमिनेशन मैच में चीजें एक समय पूरी तरह टीम सीना के खिलाफ थी और टीम के अहम मेंबर बिग शो ने धोखा दे दिया, जिसके कारण जॉन सीना एलिमिनेट हो गए थे। अंत में टीम सीना की तरफ से सिर्फ डॉल्फ जिगलर रह गए थे और अथॉरिटी की तरफ से सैथ रॉलिंस, केन और ल्यूक हार्पर रह गए थे।

जिगलर ने पहले केन और ल्यूक हार्पर को एलिमिनेट कर दिया। इसके बाद मैच में ट्रिपल एच ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, लेकिन स्टिंग ने चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए टीम अथॉरिटी को नुकसान पहुंचाया। अंत में डॉल्फ जिगलर ने सैथ रॉलिंस को पिन करते हुए टीम सीना को जीत दिलाई और शर्त के मुताबिक अथॉरिटी के हाथ से पावर चली गई।

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now