Create
Notifications

3 दिग्गज WWE Superstars जिन्हें John Cena के गलत फैसले के कारण एक साथ निकाल दिया गया था 

पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना का एक गलत फैसला दूसरे सुपरस्टार्स पर पड़ा था भारी
पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना का एक गलत फैसला दूसरे सुपरस्टार्स पर पड़ा था भारी
reaction-emoji
मयंक मेहता

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और वो 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं। इस बात में कोई में शक नहीं है कि जॉन सीना ने WWE में रहते हुए जो हासिल किया है उतना हासिल करना किसी भी सुपरस्टार के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होता। हालांकि जॉन सीना के लिए यह राह इतनी आसान भी नहीं रही है, जितना लोग समझते हैं।

अपने करियर के दौरान जॉन सीना को भी कई मुश्किल परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है और कई बार उन्हें ऐसा कदम भी उठाना पड़ा जोकि दूसरे सुपरस्टार्स पर काफी हद तक भारी पड़े। ऐसा ही कुछ 2014 और 2015 में जॉन सीना vs द अथॉरिटी की स्टोरीलाइन में देखने को मिला, जिसमें काफी कुछ दांव पर था।

दरअसल 2014 में जॉन सीना ने अथॉरिटी को जॉइन करने के फैसले को ठुकरा दिया था, जिसके बाद टीम अथॉरिटी और टीम सीना के बीच ट्रेडिशनल सर्वाइवर 5 ऑन 5 मैच को सैटअप किया गया था। इस मैच के लिए विंस मैकमैहन ने बड़ी शर्त को जोड़ा था और कहा कि अगर अथॉरिटी इस मैच को हार जाएंगे तो उनके पास पावर नहीं रहेगी। इसके अलावा बाद में यह शर्त भी मैच में जोड़ी गई कि अगर टीम सीना हार जाती है, तो जॉन सीना को छोड़कर बाकी सभी मेंबर्स को कंपनी से निकाल दिया जाएगा।

इस मैच में टीम अथॉरिटी में सैथ रॉलिंस, रूसेव, मार्क हेनरी, केन और ल्यूक हार्पर शामिल थे, तो टीम सीना में जॉन सीना, डॉल्फ जिगलर, एरिक रोवन, रायबैक और बिग शो शामिल थे।

आइए नजर डालते हैं किस तरह चीजें हुई और जॉन सीना के कारण 3 सुपरस्टार्स को WWE से निकाल दिया गया था।

#)WWE Survivor Series में टीम जॉन सीना ने स्टिंग की मदद से अथॉरिटी को बाहर किया

WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर ने टीम सीना को जीत दिलाई और अथॉरिटी को बाहर होना पड़ा
WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर ने टीम सीना को जीत दिलाई और अथॉरिटी को बाहर होना पड़ा

ट्रेडिशनल Survivor Series एलिमिनेशन मैच में चीजें एक समय पूरी तरह टीम सीना के खिलाफ थी और टीम के अहम मेंबर बिग शो ने धोखा दे दिया, जिसके कारण जॉन सीना एलिमिनेट हो गए थे। अंत में टीम सीना की तरफ से सिर्फ डॉल्फ जिगलर रह गए थे और अथॉरिटी की तरफ से सैथ रॉलिंस, केन और ल्यूक हार्पर रह गए थे।

जिगलर ने पहले केन और ल्यूक हार्पर को एलिमिनेट कर दिया। इसके बाद मैच में ट्रिपल एच ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई, लेकिन स्टिंग ने चौंकाने वाला डेब्यू करते हुए टीम अथॉरिटी को नुकसान पहुंचाया। अंत में डॉल्फ जिगलर ने सैथ रॉलिंस को पिन करते हुए टीम सीना को जीत दिलाई और शर्त के मुताबिक अथॉरिटी के हाथ से पावर चली गई।


#) WWE Raw के 29 दिसंबर के एपिसोड में जॉन सीना को मजबूरी में लेना पड़ा गलत फैसला

WWE में आखिर एक बार फिर हुई अथॉरिटी की वापसी
WWE में आखिर एक बार फिर हुई अथॉरिटी की वापसी

WWE में साल 2014 के Raw के आखिरी एपिसोड के मेन इवेंट में ऐज और क्रिश्चियन ने Cutting Edge Peep शो को होस्ट किया, जिसमें गेस्ट सैथ रॉलिंस थे। रॉलिंस ने इस सैगमेंट के दौरान जॉन सीना को रिंग में बुलाया, लेकिन वो नहीं आए। इसके बाद रॉलिंस ने पहले क्रिश्चियन के ऊपर अटैक किया, जिसके बाद उन्होंने ऐज को होस्टेज बना लिया। इसके बाद सीना बाहर आए और रॉलिंस ने सीना को कहा कि वो अथॉरिटी को वापस लेकर आए, नहीं तो वो ऐज की गर्दन को तोड़ देंगे।

जॉन सीना के पास और कोई विकल्प नहीं था और उन्हें हां कहना पड़ा और इसी के साथ एक बार फिर पावर अथॉरिटी के हाथ में आ गई थी। रॉलिंस ने ऐज के ऊपर अटैक करना चाहा, लेकिन सीना बीच में आ गए और बिग शो ने सीना को KO पंच दे दिया फिर रॉलिंस ने सीना के ऊपर स्टॉम्प लगा दिया।

रॉलिंस और उनके साथी जब रैंप पर सेलिब्रेट कर रहे थे तभी ब्रॉक लैसनर आए और उन्होंने रॉलिंस से हाथ मिलाया। इसके बाद ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने भी एंट्री की और इसी सेलिब्रेशन के साथ Raw का अंत हुआ।


#) 2015 में Raw के पहले एपिसोड में एक साथ WWE से निकाले गए तीन सुपरस्टार्स

जॉन सीना ने सभी से WWE Raw में माफी मांगी थी
जॉन सीना ने सभी से WWE Raw में माफी मांगी थी

साल 2015 की पहली Raw की शुरुआत जॉन सीना ने सभी से अथॉरिटी को वापस लाने के कारण माफी मांगी। इसके बाद अथॉरिटी ने एंट्री की और अनाउंस किया कि Royal Rumble में होने वाला वर्ल्ड चैंपियन का मैच अब ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस vs जॉन सीना ट्रिपल थ्रेट होगा। अथॉरिटी इतने में ही नहीं रुके, उन्होंने सबसे बड़ा ऐलान तो Raw के मेन इवेंट में किया।

मेन इवेंट में जॉन सीना के एप्रीसिएशन सेरामनी में ट्रिपल एच ने कहा कि डॉल्फ जिगलर, एरिक रोवन और रायबैक को टीम सीना को जॉइन करने का भुगतान करना होगा। इन्होंने पहले ऐलान किया कि एरिक रोवन को 30 दिन, रायबैक को 60 और डॉल्फ जिगलर को 90 दिनों के लिए सस्पेंड किया जा रहा है।

हालांकि एंट्रैंस रैंप पर जाते हुए उन्होंने फैसला बदल दिया और स्टैफनी ने ऐलान किया कि इन तीनों को WWE से निकाल दिया जा रहा है। मैकमैहन ने इसके बाद कहा कि जॉन सीना के कारण तीन लोगों की नौकरी चली गई औऱ इसके लिए उन्हें सीना का शुक्रिया अदा करना चाहिए। इसी के साथ Raw के एपिसोड का अंत भी हुआ था।

डॉल्फ जिगलर, रायबैक और एरिक रोवन के साल की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी थी। हालांकि जैसे सब जॉन सीना को जानते हैं उन्होंने हार नहीं मानी और आखिरकार इन तीनों सुपरस्टार्स को वापस लाने में कामयाब रहे थे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...