Create

3 बड़े WWE Superstar जो पहले प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर्स रह चुके हैं

WWE दिग्गज रोमन रेंस फुटबॉल भी खेल चुके हैं
WWE दिग्गज रोमन रेंस फुटबॉल भी खेल चुके हैं

प्रोफेशनल रेसलिंग और फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खेल/एंटरटेनमेंट शोज़ हैं। बहुत सारे लोग WWE या अन्य प्रोफेशनल रेसलिंग के साथ ही फुटबॉल देखना भी पसंद करते हैं। भारत में इस समय फुटबॉल ज्यादा लोकप्रिय नहीं है लेकिन धीरे-धीरे यह खेल फैलते जा रहा है।

भारत के बाहर और खासकर पश्चिमी ओर फुटबॉल को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। WWE में आना हर किसी के लिए आसान नहीं है। WWE में इस समय कई बड़े स्टार्स हैं जो प्रोफेशनल रेसलिंग की ओर रुख करने के पहले अन्य खेलों में हाथ आजमा चुके हैं।

कई ऐसे भी स्टार्स हैं जो WWE में आने से पहले प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर रह चुके हैं। कुछ सुपरस्टार्स को इंजरी होने की वजह से फुटबॉल छोड़ना पड़ा और उन्होंने फिर WWE में सफलता हासिल की। इसलिए हम बात करने वाले हैं WWE के तीन सबसे बड़े स्टार्स के बारे में जो WWE में आने से पहले प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर रह चुके हैं।

3- WWE दिग्गज द रॉक

द रॉक (The Rock) एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर रह चुके हैं लेकिन इस बारे में शायद ही किसी को पता होगा। इस समय द रॉक हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं लेकिन उससे पहले वो WWE में काम कर चुके हैं। आपको बता दें कि WWE से पहले उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ माइएमी के लिए फुटबॉल खेला है।

इसके अलावा CFL में वो कैलेगेरी स्टेमपेडर का हिस्सा रह चुके हैं। गहरी चोट लगने के बाद उन्होंने खेल को छोड़ दिया और WWE की ओर रुख किया। आज उनके लाखों प्रशंसक हैं। अगर उस समय उन्हें चोट नहीं लगती तो शायद आज WWE को उनके जैसा शानदार स्टार नहीं मिल पाता।

2- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े स्टार हैं लेकिन शुरुआत में उनका एक फुटबॉल प्लेयर बनने का सपना रहा था। रेंस मिनिसोटा वाइकिंग्स की ओर से फुटबॉल खेल चुके हैं। बहुत कम लोगों को पता होगा कि रेंस असल में कनाडियन फुटबॉल लीग (CFL) में जैक्सनविल जैगुआर का हिस्सा रह चुके हैं।

फुटबॉल में हाथ आजमाने के बाद उन्होंने WWE में कदम रखा। उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के रूप में अभी अच्छा काम किया है और उनका टाइटल रन जबरदस्त रहा है। वो आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं और अपने टाइटल रन को ज्यादा लंबा कर सकते हैं।

1- WWE दिग्गज गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग WWE के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक हैं और प्रोफेशनल रेसलिंग की वजह से उन्होंने काफी नाम कमाया है। खैर, वो एक फुटबॉल प्लेयर भी रह चुके हैं। NFL लीग में वो एटलांटा फेलकॉन्स का हिस्सा रह चुके हैं। बाद में उन्हें चोट लग गई थी और इस वजह से उन्होंने फुटबॉल को छोड़ दिया। बाद में उन्होंने WCW में कदम रखा।

प्रोफेशनल रेसलिंग जगत में आने के बाद उनकी किस्मत पूरी तरह से बदल गई। उन्होंने कई सारे टाइटल्स पर कब्जा किया और इस समय भी वो एक अहम स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं। गोल्डबर्ग को मुख्य रूप से रेसलिंग प्रमोशन्स में काम करने की वजह से जाना जाता है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment