Create

3 WWE Superstars जिनके बच्चे भी रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो किसी दूसरी फील्ड में हैं

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के पिता भी अपने समय के नामी प्रो रेसलर थे
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के पिता भी अपने समय के नामी प्रो रेसलर थे
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और अक्सर दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में देखा गया है कि दिग्गज रेसलर्स के बच्चे भी आगे चलकर प्रो रेसलर बने हैं। उनमें से कुछ को सफलता मिली तो कुछ को नहीं।

WWE में शार्लेट (Charlotte) जैसे कम ही सुपरस्टार्स मिलेंगे, जो अपने पिता रिक फ्लेयर (Ric Flair) के 16 वर्ल्ड टाइटल्स के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं। दिग्गज प्रो रेसलर्स अक्सर बचपन से ही अपने बच्चों को प्रो रेसलिंग के गुर सिखाना शुरू कर देते हैं, जो उन्हें भविष्य में एक सफल रेसलर बनने में मदद करती है।

लेकिन कुछ WWE सुपरस्टार्स के बच्चे ऐसे भी हैं जिन्हें कभी इस खेल से लगाव ही महसूस नहीं हुआ। अक्सर बच्चे अपने माता-पिता के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करते हैं, मगर कुछ मामले इससे अलग भी रहे हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिनके बच्चे रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो दूसरे प्रोफेशन से जुड़े हैं।

#) WWE सुपरस्टार रोमन रेंस प्रो रेसलर हैं - पिता सिका अनोआ'ई

रोमन रेंस अपने पिता सिका अनोआ'ई के साथ
रोमन रेंस अपने पिता सिका अनोआ'ई के साथ

रोमन रेंस पिछले एक दशक के समय में WWE में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का सम्मान प्राप्त कर चुके हैं और मौजूदा समय में कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं। उनके पिता का नाम सिका अनोआ'ई है, जो अपने समय के बड़े प्रो रेसलर्स में से एक रहे।

सिका ने साल 1980 में अपना WWE डेब्यू किया था और उन्हें द वाइल्ड समोअन्स (सिका और आफा अनोआ'ई) की टीम के कारण WWE यूनिवर्स में पहचान मिली थी। वो इस टीम के रूप में WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी बने और साल 2007 में उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया था।

गनर कैलावे प्रो रेसलिंग में नहीं हैं - पिता अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने अपने जीवन में 3 शादियां की हैं, उनकी सबसे पहली शादी जोडी लिन से हुई थी और 1993 में उन्हें इस रिश्ते से एक बेटा जन्मा, जिसका नाम गनर कैलावे है। कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में अंडरटेकर के बेटे से प्रो रेसलिंग में आने के संबंध में सवाल पूछा गया था। इसका जवाब देते हुए गनर ने कहा था कि उनका प्रो रेसलिंग में आने का कोई मन नहीं है और वो वीडियो गेम डिज़ाइनिंग करियर पर अपना पूरा ध्यान लगाना चाहते हैं।

डॉमिनिक मिस्टीरियो प्रो रेसलर हैं - पिता रे मिस्टीरियो

WWE में काम कर रहे डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो
WWE में काम कर रहे डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो अपनी युवावस्था से ही प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं और उन्हें ढाई दशक का अनुभव प्राप्त है। साल 2020 में जब मिस्टीरियो ने कंपनी के साथ नई डील साइन की तब Wrestling Observer की एक रिपोर्ट के अनुसार कहा गया था कि उन्होंने अपने बेटे डॉमिनिक को WWE कॉन्ट्रैक्ट दिलाने की शर्त रखकर नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया था। खैर दिग्गज सुपरस्टार की शर्त कुछ भी रही हो, लेकिन पिता-पुत्र की ये जोड़ी फिलहाल एक टीम के रूप में बहुत अच्छा काम कर रही है।

माया लैसनर प्रो रेसलिंग में नहीं हैं - पिता ब्रॉक लैसनर

पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर की बेटी
पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर की बेटी

अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से वाकिफ हैं कि ब्रॉक लैसनर ने साथी WWE सुपरस्टार सेबल से शादी की थी और इस रिश्ते से उनके 2 बेटे भी हैं। लेकिन लोग इस बात को नहीं जानते होंगे कि लैसनर की मंगेतर रहीं निकोल मैक्लेन ने 2 बच्चों को जन्म दिया था, एक बेटा और एक बेटी। उनकी बेटी का नाम माया लैसनर है। माया एक कॉलेज लेवल की एथलीट हैं, वॉलीबॉल खेलती हैं और अन्य खेलों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेती हैं।

शार्लेट प्रो रेसलर हैं - पिता रिक फ्लेयर

WWE लैजेंड शार्लेट और रिक फ्लेयर
WWE लैजेंड शार्लेट और रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक रहे हैं और अब उनकी बेटी शार्लेट भी उसी सफर पर निकल पड़ी हैं। फ्लेयर अपने करियर में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे, वहीं उनकी बेटी भी उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए 12 विमेंस टाइटल्स अपने नाम कर चुकी हैं। उनकी उम्र अभी 35 साल है और अभी भी उनका फिटनेस लेवल काफी अच्छा है, इसलिए जाहिर तौर पर अपने पिता के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकती हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...