Create
Notifications

4 दिग्गज AEW सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस ने WWE में हराया हुआ है

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़
रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 30 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

WWE प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे पुराने प्रोमोशंस में से एक है, जिसका भार पिछले 4 दशकों से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने अपने मजबूत कंधों पर संभाला हुआ है। इस सफर में उन्हें कई अन्य विरोधी प्रो रेसलिंग ब्रांड्स से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ी है, लेकिन सभी चुनौतियों को पार कर आज भी WWE टॉप पर बनी हुई है।

एक समय पर WCW, WWE के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरी, वहीं Impact Wrestling भी अपने शुरुआती दिनों में विंस के प्रोमोशन को कड़ी टक्कर दे रहा था और अब इन सबकी जगह AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) ने ले ली है, जो 2019 में अपनी शुरुआत के बाद लगातार दिग्गज सुपरस्टार्स को साइन करता रहा है।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनके 3 या उससे ज्यादा बच्चे हैं

आज चाहे दोनों प्रोमोशंस के सुपरस्टार्स एक-दूसरे की विरोधी कंपनियों में काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो एक समय पर WWE में एकसाथ काम किया करते थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज AEW सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें रोमन रेंस WWE में हरा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो (पॉल वाइट)

बिग शो की गिनती WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में की जाती रही और उन्हें हमेशा विंस मैकमैहन के प्रति सबसे निष्ठावान व्यक्तियों में से एक माना जाता रहा है। इसलिए जब इसी साल फरवरी के महीने में खबर आई कि बिग शो ने AEW को एक कमेंटेटर और रेसलर के तौर पर भी जॉइन कर लिया है तो पूरा प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चौंक उठा था।

रोमन रेंस से उनका सामना कई बार हो चुका है, द शील्ड को भी शुरुआत में एक बड़ी टीम के रूप में प्रदर्शित करने में बिग शो ने अहम भूमिका निभाई थी। दोनों के बीच पहला सिंगल्स मैच 22 दिसंबर 2014 के क्रिसमस स्पेशल Raw एपिसोड में लड़ा गया, जिसमें रेंस ने काउंट आउट से जीत दर्ज की थी। उसके बाद भी रेंस मौजूदा AEW सुपरस्टार के खिलाफ कई बड़ी जीत दर्ज कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now