Create

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जो रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हरा चुके हैं

WWE में जॉन सीना और रोमन रेंस को काफी कम सुपरस्टार्स हरा पाए हैं
WWE में जॉन सीना और रोमन रेंस को काफी कम सुपरस्टार्स हरा पाए हैं

WWE में जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) ने काफी ज्यादा सफलता हासिल की है। दोनों को WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। उन्होंने सिंगल्स स्टार के रूप में काफी ज्यादा नाम कमाया है। सालों तक सीना WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार थे लेकिन फिर उनकी जगह रोमन रेंस ने ली।

रोमन रेंस इसके बाद से कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं। जॉन सीना अब WWE में लगातार नजर नहीं आते हैं क्योंकि वो अभी अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दे रहे हैं। दूसरी ओर रोमन रेंस सालों से WWE में फुल-टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं। रोमन रेंस और जॉन सीना काफी बड़े दुश्मन रहे हैं। उनके बीच SummerSlam 2021 में मैच देखने को मिला था।

कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनकी रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों से दुश्मनी हो चुकी है। हालांकि, काफी कम सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने इन दोनों स्टार्स को पराजित किया हो। इन दोनों सुपरस्टार्स को सिंगल्स मैचों में हराना आसान नहीं है। खैर, इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों को हराया है।

4- WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस

केविन ओवेंस ने जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों के साथ कई मैच लड़े हैं। इस सुपरस्टार को दोनों दिग्गजों पर जीत भी मिली हुई है। केविन ओवेंस ने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद आते ही जॉन सीना के साथ दुश्मनी शुरू की थी। दोनों के बीच Elimination Chamber 2015 पीपीवी में मैच हुआ था। इस मैच में सीना को ओवेंस द्वारा हार मिली थी। ओवेंस की यह जीत सही मायने में काफी ज्यादा शॉकिंग साबित हुई थी।

केविन ओवेंस ने रोमन रेंस के खिलाफ कई मैच लड़े हैं। ज्यादातर मौकों पर रेंस का पलड़ा भारी रहा है। हालांकि, दो ऐसे मौके आए हैं जब ओवेंस को रेंस पर पिनफॉल की मदद से जीत मिली है। दरअसल, उनके बीच Royal Rumble 2017 में यूनिवर्सल टाइटल मैच हुआ था। इस मैच में ओवेंस ने जीत दर्ज करते हुए सभी को चौंकाया था। इसके अलावा सितंबर 2016 में Raw के एपिसोड में ओवेंस को रेंस पर पिनफॉल से जीत मिली थी।

3- सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने कई मौकों पर जॉन सीना को हराया है। दिसंबर 2014 में Raw के एपिसोड में रॉलिंस को सीना पर स्टील केज मैच में जीत मिली थी। इसके अलावा जनवरी 2015 में Raw में एक बार फिर सैथ का पलड़ा भारी रहा था। SummerSlam 2015 में रॉलिंस की सीना पर सबसे यादगार जीत आई जब वो डबल चैंपियन बने थे।

इसके बाद भी कुछ मौकों पर सीना को रॉलिंस के खिलाफ हार मिली है। आपको बता दें कि सैथ ने कुछ मौकों पर रेंस को भी हराया हुआ है। सैथ ने Raw के कुछ एपिसोड्स में रेंस को पिनफॉल की मदद से हराया है। सैथ ने रेंस पर सबसे यादगार जीत Money in the Bank में आई थी जब वो WWE चैंपियन बनने में सफल रहे थे।

2- द मिज़

द मिज़ ने रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों के खिलाफ कई यादगार मैच दिए हैं। जॉन सीना ने ज्यादातर मौकों पर मिज़ को हराया हुआ है। हालांकि, कुछ मौकों पर मिज़ का पलड़ा भारी रहा है। अक्टूबर 2010 को Raw के एपिसोड में मिज़ को सीना पर पिनफॉल से जीत मिली थी। इसके अलावा मिज़ ने WrestleMania 28 में जॉन सीना को हराकर अपनी WWE चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

द मिज़ ने रोमन रेंस के खिलाफ कई यादगार मैच दिए हैं। मिज़ को अपने करियर में सिर्फ दो बार रेंस पर पिनफॉल से जीत मिली है। 22 जनवरी 2018 को Raw के एपिसोड में मिज़ ने रेंस को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। अगले ही एपिसोड में एक बार फिर मिज़ को रेंस के खिलाफ जीत मिली थी।

1- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का पलड़ा रोमन रेंस और जॉन सीना दोनों के खिलाफ भारी रहा है। लैसनर ने अपने शुरुआती करियर में सीना को काफी मौकों पर पराजित किया था। इसके अलावा द बीस्ट ने SummerSlam 2014 में जॉन सीना को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

ब्रॉक और रोमन के बीच चुनिंदा मैच हुए हैं। आपको बता दें कि लैसनर ने WrestleMania 34 और Greatest Royal Rumble पीपीवी में रोमन रेंस का सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में किया था। इन दोनों ही मैचों में ब्रॉक लैसनर ने जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया था।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment