Create

4 WWE Superstars जिन्होंने रियल लाइफ में साथी रेसलर्स की मदद की

जॉन सीना, बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर
जॉन सीना, बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर

प्रोफेशनल रेसलिंग भी बाकी स्पोर्ट्स की तरह है। यहां एक रेसलर्स को अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और दूसरों से खुद को बेहतर बनाना होता है। WWE में हम देख चुके हैं कि कई रेसलर बड़े सुपरस्टार बन जाते हैं तो कई का करियर फ्लॉप हो जाता है। कई बार WWE रेसलर्स इस कारण फेल हो जाते हैं कि उन्हें बिग पुश नहीं मिलता।

इसके अलावा कई बार ऐसा भी होता है जब बड़े सुपरस्टार्स नए रेसलर्स के साथ काम करने से मना कर देते हैं जिससे नए रेसलर्स को मौका नहीं मिल पाता है। WWE को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि कंपनी के कई बड़े सुपरस्टार्स नए रेसलर्स की काफी मदद करते हैं।

इसके अलावा वह नए टैलेंट को बढ़ाने के लिए रिंग में उनसे हारने तक के लिए तैयार रहते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने रियल लाइफ में रेसलर्स की मदद की।

4. बिग शो को नोटिस न करने पर ब्रॉक लैसनर ने WWE ऑफिशियल को लताड़ लगाई

पूर्व WWE चैंपियन और द बीस्ट ब्रॉक लैसनर
पूर्व WWE चैंपियन और द बीस्ट ब्रॉक लैसनर

साल 2002 में ब्रॉक लैसनर कंपनी के बड़े सुपरस्टार बन गए थे। SummerSlam में द रॉक के खिलाफ उनकी टाइटल जीत उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक थी। इस जीत के बाद लैसनर ने टेकर के खिलाफ मुकाबला लड़ा और जीत हासिल की।

WWE के अधिकारियों ने लैसनर से उनके अगले प्रतिद्वंदी के बारे में पूछा तो उन्होंने बिग शो का नाम लिया। बिग शो ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि लैसनर ने WWE अधिकारियों को इस बात पर लताड़ लगाई कि आखिर वह बिग शो को क्यों इग्नोर कर रहे हैं। बिग शो अपने करियर के पुनरुत्थान के लिए ब्रॉक लैसनर को क्रेडिट दिया था।

3. जॉन सीना ने बैकी लिंच की मदद की

जॉन सीना ने की थी बैकी लिंच की मदद
जॉन सीना ने की थी बैकी लिंच की मदद

विमेंस डिवीजन में बैकी लिंच का एक बड़ा नाम है। बैकी लिंच ने पॉपुलर टीवी शो Billions में कैमियो करने की जानकारी दी थी। उसी दौरान बैकी लिंच ने जॉन सीना को लेकर भी एक बड़ा बयान दिया था। बैकी लिंच ने बताया कि लैजेंड जॉन सीना ने उन्हें हॉलीवुड में सफल करियर बनाने की सलाह दी। लिंच ने इसके अलावा द रॉक के नाम का भी जिक्र किया। लिंच के मुताबिक द रॉक ने भी उनकी काफी मदद की है।

2. द अंडरटेकर ने ट्रिपल एच को महत्वपूर्ण सलाह दी

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE के इतिहास में ट्रिपल एच और द अंडरटेकर एक बड़ा नाम है। दोनों दिग्गज कई मौकों पर एक दूसरे के खिलाफ यादगार मुकाबले दे चुके हैं। रिंग के बाहर दोनों दिग्गज एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त हैं। यहां तक की टेकर ने ट्रिपल एच के निजी जीवन को लेकर एक सलाह भी दी थी।

ट्रिपल एच ने बताया कि जब वह और स्टैफनी एक साथ रिलेशनशिप में थे तब उन्होंने सबसे पहले जिसे यह बात बताई थी वह अंडरटेकर ही थे। ट्रिपल एच के मुताबिक टेकर काफी अच्छे और साथ देने वाले इंसान हैं। ट्रिपल एच ने कहा कि अगर कोई टेकर की बात से सहमत नहीं है तो यह उसकी समस्या है।

1. क्रिस जैरिको ने रेसलर्स की फाइनेंशियल मदद की

पूर्व WWE सुपरस्टार किस जैरिको
पूर्व WWE सुपरस्टार किस जैरिको

क्रिस जैरिको भले ही अब WWE का हिस्सा नहीं है लेकिन अपने करियर में उन्होंने कंपनी में इतना समय बिताया है कि फैंस उन्हें कभी भूल नहीं पाएंगे। जैरिको की गिनती दुनिया के अमीर सुपरस्टार्स में से एक के रूप में होती है जिन्होंने अपने करियर में खूब पैसा कमाया।

जैरिको जितने बड़े सुपरस्टार हैं उससे कही बड़े वह एक अच्छे इंसान भी हैं। पूर्व WWE चैंपियन ने साल 2019 में पूर्व WCW स्टार ब्रायन नॉब्स के मेडिकल बिल के लिए 1500 डॉलर डोनेट किए थे। इसके अलावा जैरिको कई दूसरे रेसलर्स की मदद कर चुके हैं जो वित्तीय संकट से जूझ रहे थे। उन्होंने WWE सुपरस्टार्स रिको कॉन्स्टेंटिनो के मेडिकल बिल के लिए 3000 डॉलर दिए थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment