Create

4 भारतीय Superstars और वो WWE में आने से पहले क्या काम करते थे

भारतीय रेसलर्स WWE में आने से पहले क्या करते थे?
भारतीय रेसलर्स WWE में आने से पहले क्या करते थे?

WWE का इतिहास दशकों पुराना रहा है और यहां दुनिया के कई अलग-अलग देशों से आए रेसलर्स सफलता हासिल कर चुके हैं। प्रो रेसलिंग के बढ़ते फैनबेस के चलते अब प्रो रेसलिंग प्रमोशंस और भी अधिक देशों तक अपनी पहुंच बना पा रही है। इस बीच भारतीय युवा भी प्रो रेसलिंग में आने के प्रति दिलचस्पी दिखाने लगे हैं।

कंपनी के मौजूदा रोस्टर में अभी कई भारतीय सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, लेकिन सभी लोग जानने के इच्छुक होते हैं कि आखिर ये रेसलर्स प्रो रेसलिंग में आने से पहले क्या करते थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 भारतीय सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे और ये भी बताएंगे कि वो WWE में आने से पहले क्या करते थे।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान

Trust me Keep walking you'll focus in when you know what you want #milliondollararm #baseball #pittsburghpirates #indussher https://t.co/GuL6uQrv2t

वीर महान ने साल 2018 में WWE के जरिए प्रो रेसलिंग में कदम रखा था। कुछ समय तक उन्होंने डेवलपमेंटल ब्रांड में सौरव गुर्जर के साथ टीम बनाकर काम किया, जिसे इंडस शेर नाम से जाना जाता था। उन्होंने साल 2021 में जिंदर महल के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया, लेकिन उसी साल ड्राफ्ट में उन्हें महल से अलग कर Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया, जहां उनके डेब्यू को पिछले कई महीनों से टीज़ किया जा रहा है।

आपको बता दें कि अपने युवा दिनों में वीर महान क्रिकेट खेलने के अलावा जैवलिन थ्रोअर भी हुआ करते थे। जैवलिन थ्रो में उन्होंने जूनियर नेशनल लेवल पर पदक भी जीता हुआ है। साल 2008 में The Million Dollar Arm कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद उन्हें बेसबॉल में ट्रेनिंग करने का ऑफर मिला और आगे चलकर उन्होंने MLB में खेलकर भारत का नाम रोशन किया।

#)गुरु राज

गुरु राज WWE में भारत के सबसे उभरते हुए प्रो रेसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने साल 2021 में हुए Superstar Spectacle नाम के इवेंट में फिन बैलर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर फैंस को खूब प्रभावित किया था। गुरु राज ने अपनी हाई-फ्लाइंग स्किल्स से लोगों को चौंकाते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

आपको याद दिला दें कि 2019 के ट्राई आउट के बाद गुरु राज को WWE में आने का मौका मिला था। राज की एथलेटिक स्किल्स हमेशा से शानदार रही हैं और प्रो रेसलिंग में आने से पहले वो जैवलिन थ्रो और टायक्वोंडो से भी जुड़े हुए थे और साथ ही अपने परिवार का खेती में भी हाथ बंटाते आए हैं।

#)सौरव गुर्जर

[OFF SCREEN] #Bheem and #Dhuryodan @arpitduryodhan @ Saurav Gurjar #SharePict #Mahabharat http://t.co/LQm1WJLhFF

सौरव गुर्जर साल 2018 से WWE से जुड़े हुए हैं और इस समय उन्हें NXT में परफॉर्म करते हुए देखा जाता है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में उनके नाम को बदलकर सांगा कर दिया गया है, जो ग्रेसन वॉलर के बॉडीगार्ड होने की भूमिका निभा रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग में आने से पहले वो किकबॉक्सिंग से जुड़े हुए थे और इस खेल में नेशनल लेवल पर स्वर्ण पदक विजेता भी रहे हैं। इसके अलावा वो फिल्मी दुनिया में भी कदम रख चुके हैं। उन्होंने 2013 और 2014 के समय में भारतीय टीवी सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाया था, वहीं इस समय वो ब्रह्मास्त्र नाम की फिल्म में भी काम कर रहे हैं।

#)शैंकी

shanky.singh19: My first bollywood movie @bharat_thefilm with one and only bollywood k sabse bade star or hum sabke bhaijaan @BeingSalmanKhan so blessed t be part of BHARAT. Dir of Bharat @aliabbaszafar sir thank you so much for the big opportunity.[Posted Apr 22] https://t.co/hdeWxSJvBr

शैंकी ने सबसे पहले 2017 में WWE के ट्राई आउट्स में भाग लिया, लेकिन उनका सिलेक्शन 2020 के ट्राई आउट्स के बाद हुआ। वो अभी SmackDown में जिंदर महल के टैग टीम पार्टनर के रूप में परफॉर्म करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि CWE में उन्हें द ग्रेट खली ने ट्रेनिंग दी थी।

मगर बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि प्रो रेसलिंग में आने के लिए उन्होंने अकाउंटेंट की नौकरी छोड़ी थी। इसके अलावा उन्होंने 2019 में आई भारत नाम की मूवी में काम कर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment