Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्होंने Brock Lesnar, John Cena और The Undertaker को हराया है

WWE के कुछ बड़े सुपरस्टार्स ने इन दिग्गजों को पराजित किया है
WWE के कुछ बड़े सुपरस्टार्स ने इन दिग्गजों को पराजित किया है
reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure
visit

WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena), द अंडरटेकर (The Undertaker) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। जॉन सीना ने 16 बार WWE चैंपियनशिप जीती है और यह एक बड़ा रिकॉर्ड है। द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक और उनका गिमिक को सालों तक याद रखा जाएगा।

ब्रॉक लैसनर जैसा WWE सुपरस्टार ढूंढना मुश्किल है। यह तीनों ही सुपरस्टार्स ने WWE के लिए काफी ज्यादा समय काम किया है और नाम कमाया है। जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर ने 2002 में बतौर मिड-कार्ड सुपरस्टार डेब्यू किया था और बाद में वह कंपनी का अहम हिस्सा बन गए।

द डेडमैन ने 1990 में डेब्यू किया था और आज भी वह फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं। किसी भी सुपरस्टार के लिए इन तीनों रेसलर के साथ मैच लड़ना और उन्हें धराशाई करना काफी ज्यादा बड़ी बात रहती है। इस चीज़ का ध्यान रखते हुए हम बात करने वाले हैं 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने ब्रॉक लैसनर, द अंडरटेकर और जॉन सीना तीनों को हराया है।

4- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस ने तीनों ही दिग्गजों पर जीत हासिल की हुई है
रोमन रेंस ने तीनों ही दिग्गजों पर जीत हासिल की हुई है

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और उनके पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। 2012 में डेब्यू के बाद उन्होंने काफी ज्यादा नाम कमाया है। रेंस ने कंपनी के लगभग हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। द बिग डॉग ने द अंडरटेकर को WrestleMania 33 में हराया था।

वह द डेडमैन को WrestleMania में हराने वाले दूसरे सुपरस्टार बन गए थे। इसके अलावा रेंस ने SummerSlam 2018 और Crown Jewel 2021 में ब्रॉक लैसनर को हराया है। जॉन सीना और रेंस की दुश्मनी भी काफी ज्यादा खास थी। उनके बीच दो मौकों पर मैच हुआ और दोनों में रोमन रेंस को जीत मिली है। उनका अंतिम मैच SummerSlam 2021 में हुआ है।

3- ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने WWE में अपना बड़ा नाम बनाया है
ट्रिपल एच ने WWE में अपना बड़ा नाम बनाया है

ट्रिपल एच ने 14 बार WWE चैंपियनशिप जीती है। ट्रिपल एच ने WrestleMania 29 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ नो होल्ड्स बार्ड मैच लड़ा था। इस मैच में शॉन माइकल्स की मदद से हंटर की जीत हुई थी। ट्रिपल एच और जॉन सीना के बीच कई मौकों पर मैच हुआ जिसमें उन्हें हार मिली है। सीना ने WrestleMania 22 में पूर्व DX सदस्य को हराया था।

इसके बाद दोनों के बीच Night of Champions 2008 में मैच हुआ था, यहां सीना को हार का सामना करना पड़ा था। अंडरटेकर और ट्रिपल एच की दुश्मनी काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। दोनों के बीच WrestleMania में 3 बार मैच हो चुका है लेकिन हर बार द डेडमैन को जीत मिली थी। ट्रिपल एच ने एक बार अंडरटेकर को पिन किया था जब Super Showdown में दोनों के बीच मैच हुआ था।

2- बतिस्ता

बतिस्ता ने तीनों दिग्गजों को हराया हुआ है
बतिस्ता ने तीनों दिग्गजों को हराया हुआ है

बतिस्ता फिलहाल हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से हैं। उन्होंने WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ अपना अंतिम मैच लड़ा था। यह बात पूरी तरह सही है कि ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता के बीच कभी भी मेन रोस्टर पर मैच नहीं हुआ लेकिन दोनों ने WWE के डेवलपमेंटल ब्रांड ओहायो रेसलिंग में मैच लड़ा है। 2001 में हुए इस मैच में बतिस्ता ने स्पीयर मारकर द बीस्ट को हराया था।

2010 में विंस मैकमैहन ने Elimination Chamber में जॉन सीना की WWE चैंपियनशिप के लिए मैच तय किया था। सीना के प्रतिद्वंदी की घोषणा नहीं की गई थी। पीपीवी में बतिस्ता ने एंट्री की और सीना को हराकर चैंपियनशिप जीत ली। इसे बिल्कुल Money in the Bank कैश-इन की तरह कहा जा सकता है। अंडरटेकर और बतिस्ता के बीच Cyber Sunday में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस मैच में द डेडमैन की बड़ी हार हुई थी और बतिस्ता ने अपने टाइटल को रिटेन कर लिया था।

1- कर्ट एंगल

करत कर्ट एंगल ने कई दिग्गजों को पराजित किया हुआ है
करत कर्ट एंगल ने कई दिग्गजों को पराजित किया हुआ है

कर्ट एंगल WrestleMania 35 में रिटायर हो गए थे। एंगल और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी काफी ज्यादा प्रसिद्ध रही है। एंगल ने SmackDown और SummerSlam में द बीस्ट को पराजित किया है। जून 2002 में SmackDown के एपिसोड में जॉन सीना और कर्ट एंगल के बीच पहली बार मैच हुआ था।

इस मैच में उस समय के हील एंगल की जीत हुई थी। इस कारण से ही फैंस हॉल ऑफ फेमर का अंतिम मैच सीना के साथ देखना चाहते थे। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन और द डेडमैन के बीच कई मौकों पर मैच हुआ है लेकिन बहुत से मैच किसी रेसलर के दखल देने की वजह से खत्म हुए हैं। 2002 के SmackDown के एक एपिसोड में ट्रिपल एच की इंटरफेरेंस की वजह से एंगल ने रोल-अप के जरिए द अंडरटेकर को हरा दिया था।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now