Create
Notifications

4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें WWE के मौजूदा भारतीय रेसलर्स हरा चुके हैं

WWE के भारतीय रेसलर्स ने दिग्गजों को हराया हुआ है
WWE के भारतीय रेसलर्स ने दिग्गजों को हराया हुआ है
Neeraj sharma
ANALYST

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और पिछले करीब 40 सालों से कंपनी का भार विंस मैकमैहन ने अपने कंधों पर संभाला हुआ है। साल दर साल WWE का फैनबेस और नए-नए देशों में इसकी पहुंच बढ़ती रही है। जहां तक प्रोमोशन के सबसे बड़े मार्केट्स की बात करें तो उसमें भारत का नाम भी शामिल है।

भारत में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन के करोड़ों फैंस हैं, जो हर एक शो पर करीब से नजर बनाए रखते हैं। यहां टाइगर अली सिंह, द ग्रेट खली और जिंदर महल जैसे बड़े सुपरस्टार्स भारत का नाम ऊंचा कर चुके हैं और WWE के मौजूदा रोस्टर में भी कई टैलेंटेड भारतीय रेसलर्स काम कर रहे हैं।

वीर और शैंकी के रूप में WWE को 2 नए और प्रतिभाशाली भारतीय रेसलर्स भी मिले हैं। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें मौजूदा भारतीय WWE सुपरस्टार्स ने हराया हुआ है।

WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

WWE में वीर ने ड्रू मैकइंटायर को हराया हुआ है
WWE में वीर ने ड्रू मैकइंटायर को हराया हुआ है

आपको याद दिला दें कि ड्रू मैकइंटायर एक समय पर 3MB नाम के ग्रुप (ड्रू मैकइंटायर, जिंदर महल और हीथ स्लेटर) के मेंबर हुआ करते थे। उस समय दोनों ने एक टीम के तौर पर एकसाथ कई मैच लड़े, लेकिन पहली बार किसी सिंगल्स मैच में आमने-सामने आने के लिए उन्हें बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा।

खैर जिंदर महल तो मैकइंटायर को आज तक सिंगल्स मैच में नहीं हरा पाए, लेकिन इसी साल वीर ने यह कारनामा कर दिखाया था। SummerSlam 2021 के लिए महल और मैकइंटायर की दुश्मनी शुरू हुई, जिसके बिल्ड-अप को वीर और शैंकी ने भी दिलचस्प बनाने में अहम योगदान दिया।

इसी साल जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में वीर का सामना मैकइंटायर से हुआ। आपको याद दिला दें कि इस मैच में हील सुपरस्टार्स के साथ एक एटर्नी भी आया था। उस एटर्नी पर अटैक के चलते मैकइंटायर को मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया गया और जीत वीर के हाथ लगी।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now