Create
Notifications

4 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने चैंपियन बनाकर बड़ी गलती की

क्या WWE को इन सुपरस्टार्स को चैंपियन बनाना चाहिए था?
क्या WWE को इन सुपरस्टार्स को चैंपियन बनाना चाहिए था?
Neeraj sharma
ANALYST

WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां जगह बनाना मात्र ही किसी युवा रेसलर के लिए सपने के सच होने जैसा है। यहां प्रो रेसलर्स को सफलता के साथ-साथ फेम भी मिलता है जो विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को दूसरे प्रो रेसलिंग ब्रांड्स से अलग साबित करता है।

यहां होने वाली सभी चीज़ें विंस से होकर गुजरती हैं। किस सुपरस्टार को पुश देना है, किसे चैंपियन बनाना है, कौन किस पीपीवी को हेडलाइन करेगा। इस तरह की चीज़ों को खुद विंस तय करते हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि विंस के पास बेहतरीन बिजनेस माइंड है और इसी की वजह से वो WWE को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर पहुंचा पाए हैं।

मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस लंबे सफर में विंस ने कुछ अच्छे फैसले लिए हैं तो कुछ गलत भी लिए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 सुपरस्टार्स के नाम आपको बताएंगे, जिन्हें चैंपियन बनाकर WWE ने बड़ी गलती कर दी थी।

जिंदर महल - WWE चैंपियनशिप

WWE Backlash 2017 Results: News And Notes After Jinder Mahal Beats Randy Orton For WWE Title dlvr.it/PCJPcM https://t.co/P7kkrt63QA

जिंदर महल ने 2016 में गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर WWE में वापसी की थी। वापसी के बाद उन्हें ऐसा किरदार सौंपा गया, जो अपने आसपास केवल शांति चाहते थे। मगर धीरे-धीरे फैंस उनके इस कैरेक्टर से ऊबने लगे थे। इसी दौरान 2017 की शुरुआत में उन्हें बड़े मैचों में शामिल करने का दौर शुरू हुआ, जो उन्हें बड़ा पुश मिलने का संकेत भी था।

उन्होंने साल 2017 में 18 अप्रैल के SmackDown एपिसोड में सिक्स-पैक चैलेंज को जीतकर WWE चैंपियनशिप मैच हासिल किया और Backlash 2017 में रैंडी ऑर्टन को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने।

WWE Champion Randy Orton vs. Jinder Mahal - WWE BACKLASH 2017: youtu.be/I0ndNUA_u70?a https://t.co/CM7V9IVu85

हालांकि जिंदर महल 170 दिनों तक चैंपियन बने रहे और चैंपियन रहते उन्हें रैंडी ऑर्टन, सैमी जेन और सैथ रॉलिंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच मिले। मगर महल के चैंपियनशिप सफर को जितना लंबा खींचा जा रहा था, उससे ऐसा लगने लगा था कि WWE ने उन्हें जबरदस्ती चैंपियन बनाया है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
comments icon5 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now