Create

4 मौके जब WWE ने WrestleMania के मेन इवेंट में गलत मैच बुक किया

WWE WrestleMania 38 में कुछ मौकों पर गलत मेन इवेंट देखने को मिले
WWE WrestleMania 38 में कुछ मौकों पर गलत मेन इवेंट देखने को मिले

WWE WrestleMania 38 इवेंट काफी ज्यादा करीब है और हर एक फैन इस शो के लिए उत्साहित नजर आ रहा है। रेसलमेनिया (WrestleMania) का आयोजन कई सालों से हो रहा है और हर साल WWE मेन इवेंट मैचों को यादगार बनाने की कोशिश करता है। इन मुकाबलों के साथ शो का अंत होता है और इन्हीं मैचों को सालों तक याद रखा जाता है।

WrestleMania इतिहास में कई सारे यादगार और खास मेन इवेंट्स देखने को मिले हैं। इन मुकाबलों को सालों तक फैंस द्वारा याद रखा जाएगा। हालांकि, कुछ मेन इवेंट मैचों ने निराश भी किया और इवेंट में दूसरे मुकाबले थे जो ज्यादा बेहतर थे। उन मुकाबलों को मेन इवेंट में जगह मिलनी चाहिए थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौकों के बारे में बात करेंगे जब WWE ने गलत मैच को मेन इवेंट में बुक किया।

4- WrestleMania 27 में द मिज़ vs जॉन सीना (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

द मिज़ (The Miz) और जॉन सीना (John Cena) के बीच WrestleMania 27 के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में मिज़ ने एक बड़ी जीत दर्ज की थी और यहां द रॉक नजर आए थे। हालांकि, यह मैच मेन इवेंट लायक नहीं था। इस इवेंट में ट्रिपल एच और द अंडरटेकर के मैच को मेन इवेंट में बुक किया जा सकता था।

दोनों ही दिग्गजों का यह ऐतिहासिक मैच फैंस को काफी पसंद आया था। यह मैच आसानी से मेन इवेंट से बेहतर था। WWE ने गलत मुकाबले के साथ इवेंट का अंत करने का निर्णय लिया था। देखा जाए तो WWE को यहां अंडरटेकर और ट्रिपल एच को मेन इवेंट करने का मौका देना चाहिए था। यह अच्छा विकल्प रहता।

3- WrestleMania 25 में ट्रिपल एच vs रैंडी ऑर्टन (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन के बीच WrestleMania 25 के मेन इवेंट में मैच हुआ था। इस मुकाबले के लिए दुश्मनी काफी रोचक रही थी और इसी वजह से उम्मीद थी कि मुकाबला भी रोचक रहेगा। हालांकि, यह मैच उतना अच्छा नहीं रहा। WWE फैंस को उम्मीदों के अनुसार नतीजा नहीं मिल पाया।

जॉन सीना, ऐज और बिग शो का वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच बढ़िया साबित हुआ था। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा था और तीनों सुपरस्टार्स ने कम समय में भी प्रदर्शन से प्रभावित किया। WWE ने गलत मेन इवेंट को चुना था। जॉन सीना की चैंपियनशिप जीत के साथ शो का अंत किया जाना चाहिए था।

2- WrestleMania 29 में द रॉक vs जॉन सीना (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

द रॉक और जॉन सीना के बीच WrestleMania 28 में एक धमाकेदार मैच देखने को मिला था और अगले ही साल उन्हें फिर मेन इवेंट करने को मिला। एक ही मैच का लगातार दूसरे साल मेन इवेंट करना उतना खास नहीं था। WrestleMania 29 का मैच पिछले साल के मुकाबले अच्छा नहीं रहा था।

इसी शो में ब्रॉक लैसनर और ट्रिपल एच के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच देखने को मिला था। इस मैच ने काफी प्रभावित किया था। ब्रॉक लैसनर ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया वहीं ट्रिपल एच की अंत में शॉकिंग जीत ने सभी का ध्यान खींचा था। इसी वजह से WWE को इन सुपरस्टार्स को मेन इवेंट करने का मौका देना चाहिए था।

1- WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर vs कर्ट एंगल (WWE चैंपियनशिप मैच)

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला काफी अच्छा रहा था। हालांकि, इसके पहले द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बीच हुए सिंगल्स मैच ने फैंस को प्रभावित किया था। इस मुकाबले को मेन इवेंट में बुक किया जाना चाहिए था।

दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स की ऐतिहासिक दुश्मनी का यहां से पूरी तरह अंत हो गया था। उनका मुकाबला भी रेसलिंग के हिसाब से शानदार रहा था और द रॉक को आखिर अपना बदला लेने का मौका मिला था। देखा जाए तो लैसनर और एंगल की वजह रॉक और ऑस्टिन को मेन इवेंट करने का मौका मिलना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment