Create

4 WWE Superstars जो शादी से पहले ही माता-पिता बन गए

WWE के कई प्रमुख सुपरस्टार्स के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं
WWE के कई प्रमुख सुपरस्टार्स के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं

प्रो रेसलिंग में सफलता प्राप्त करना कोई आसान काम नहीं है, वहीं WWE सुपरस्टार्स के लिए टॉप पर पहुंच पाना और भी मुश्किल होता है क्योंकि WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है। WWE के व्यस्त कार्यक्रम से होकर गुजरना, छुट्टी ना मिलना और निरंतर काम करते रहना रेसलर्स को शारीरिक और मानसिक क्षति भी पहुंचा सकता है।

WWE सुपरस्टार्स बहुत कम ही मौकों पर अपने परिवार के साथ समय बिता पाते हैं। इस बीच काम करते समय उन्हें साथी रेसलर्स और दोस्तों का साथ मिलता है, यही चीजें उन्हें निराशा जैसे भावों से दूर रखती हैं। लेकिन प्रो रेसलर्स भी इंसान ही होते हैं और उन्हें भी अपने रियल-लाइफ पार्टनर्स के साथ समय बिताने का पूरा हक है।

कई मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स ने WWE में साथ काम करते हुए शादी भी रचाई है, वहीं कुछ ऐसे भी रहे, जो शादी से पहले ही माता-पिता बन चुके थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे, जो शादी से पहले माता-पिता बने थे।

#) WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

ये बात साल 2019 में ही सामने आ चुकी थी कि सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, यहां तक कि WWE ने अपनी ऑफ़िशियल वेबसाइट पर भी इस रिलेशनशिप की पुष्टि की थी। वहीं अगस्त 2019 में रॉलिंस और लिंच ने अपनी इंगेजमेंट की पुष्टि की। साल 2020 के मई महीने में खबर आई कि लिंच प्रेग्नेंट हैं, इस कारण वो अपने Raw विमेंस टाइटल को असुका को देकर ब्रेक पर चली गई थीं। दिसंबर 2020 में बैकी लिंच ने बेटी को जन्म दिया और 2021 में यह कपल शादी के बंधन में बंधा था।

#) मिकी जेम्स और निक एल्डिस

)

मिकी जेम्स WWE में डीवाज़ चैंपियन और विमेंस चैंपियन भी रही हैं और WWE की महान विमेंस चैंपियंस में गिनी जाती हैं। उन्होंने साल 2015 के दिसंबर महीने में साथी प्रो रेसलर निक एल्डिस से शादी की थी, जो दूसरी कंपनी के लिए काम कर रहे हैं। मगर शादी से करीब एक साल पहले साल 2014 के सितंबर महीने में ही वो मां बन चुकी थीं। उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया, जिनका नाम डोनोवन पैट्रिक एल्डिस है। जेम्स अब WWE का हिस्सा नहीं है, लेकिन उन्होंने इस साल हुए विमेंस रंबल मैच में हिस्सा लिया था।

#) ऐज और बेथ फीनिक्स

A #MixedTag for the ages.@EdgeRatedR & @TheBethPhoenix team up for the first time ever against @mikethemiz & @MaryseMizanin THIS SATURDAY at #RoyalRumble streaming live at 8E/5P exclusively on @peacockTV in the U.S. and @WWENetwork everywhere else! https://t.co/mePYtK6xfw

ऐज और बेथ फीनिक्स दोनों को WWE हॉल ऑफ फेम का सम्मान प्राप्त है। ऐज ने 3 शादियां की और फीनिक्स उनकी तीसरी पत्नी हैं, वहीं ऐज, फीनिक्स के दूसरे पति हैं। दोनों साथी रेसलर्स ने साल 2016 के अक्टूबर महीने में शादी करने का फैसला लिया था, लेकिन उससे काफी समय पहले से ही दोनों एक-दूसरे का साथ निभाते आ रहे थे। यही कारण रहा कि 2013 में ही उनके घर एक बेटी जन्म ले चुकी थी, जिसका नाम लिरिक रोज़ कोपलैंड रखा गया। खास बात ये है कि उनकी दूसरी बेटी का जन्म (मई, 2016) भी उनकी शादी से पहले ही हो गया था।

#) रोमन रेंस और गैलिना बेकर

रोमन रेंस अपनी पत्नी और बेटी के साथ
रोमन रेंस अपनी पत्नी और बेटी के साथ

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे सफल और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने साल 2014 में गैलिना बेकर से शादी की थी, इस रिश्ते से उनके 5 बच्चे हैं। साल 2016 में गैलिना ने जुडवां बेटों को जन्म दिया था, वहीं 2020 एक बार फिर उनके घर जुडवां बच्चों ने जन्म लिया।

लेकिन आप इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि रोमन रेंस अपनी शादी से कुछ साल पहले ही पिता बन चुके थे। उनकी सबसे बड़ी बेटी का नाम जोएल है और उनका जन्म अपने माता-पिता की शादी से पहले ही हो गया था। जोएल को WWE में बैकस्टेज और ऑन-स्क्रीन भी देखा जा चुका है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment