Create
Notifications

WWE के 4 सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने 2 बार हराया हुआ है

WWE में ब्रॉक लैसनर ने कई सुपरस्टार्स को 2 बार हराया हुआ है
WWE में ब्रॉक लैसनर ने कई सुपरस्टार्स को 2 बार हराया हुआ है
Neeraj sharma
visit

WWE में जब भी सबसे खतरनाक रेसलर्स की बात की जाती है तो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। लैसनर ने साल 2002 में WWE को जॉइन किया था और अपने आक्रामक रेसलिंग स्टाइल के लिए उन्हें 'द बीस्ट' के नाम से पहचाना जाने लगा था।

तगड़ी फ़िजिक, बेहतरीन इन रिंग स्किल्स और अपने आक्रामक फाइटिंग स्टाइल की मदद से वो अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते थे और यह सिलसिला आज भी यूं ही चला आ रहा है। द बीस्ट ने अपने करियर में कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दी है और ढेरों उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं।

अन्य टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में लैसनर ने WWE में बहुत कम मैच लड़े हैं, फिर भी वो कई सुपरस्टार्स को 2 या उससे ज्यादा बार हराने में सफल रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने 2 या उससे ज्यादा बार हराया हुआ है।

WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो

#SummerSlamImages New post (Brock Lesnar vs Rey Mysterio - WWE SmackDown 12/11/ 2003 ...) has been published on - summerslamnow.com/brock-lesnar-v… https://t.co/JofrweCn0i

रे मिस्टीरियो पिछले करीब 3 दशकों से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और उन्होंने साल 2002 में WWE में पहला कदम रखा था। उन्हें विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव है और अभी भी WWE रोस्टर का हिस्सा हैं।

रे मिस्टीरियो और ब्रॉक लैसनर की किसी सिंगल्स मैच में पहली भिड़ंत साल 2002 के अक्टूबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में हुई थी, लेकिन इस मैच को नो-कॉन्टेस्ट करार दिया गया था। वहीं लैसनर ने 2003 के दिसंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में मिस्टीरियो को सबमिशन से हराकर उनपर पहली जीत हासिल की थी।

Brock Lesnar vs Rey Mysterio - WWE SURVIVOR SERIES 2019youtu.be/1c_O00CGV4k https://t.co/muiPiRrvFw

द बीस्ट की मिस्टीरियो पर दूसरी जीत Survivor Series 2019 में आई। सितंबर 2019 में मिस्टीरियो ने एक 5-वे एलिमिनेशन मैच को जीतकर उस समय के WWE यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था, जिससे लैसनर बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहे थे। इस स्टोरीलाइन में केन वैलासकेज़ भी शामिल हुए, वहीं Survivor Series 2019 में मिस्टीरियो vs लैसनर मैच हुआ, जिसमें मेक्सिकन सुपरस्टार को हार मिली थी।

रैंडी ऑर्टन

All signs point to Brock Lesnar vs. Randy Orton at #SummerSlam. Would you be excited for that match? https://t.co/QgQG7CP3tf

मौजूदा दौर के प्रो रेसलिंग फैंस WWE SummerSlam 2016 में हुए ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन मैच से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। जिसमें लैसनर की एल्बो लगने से ऑर्टन के सिर से खून बहने लगा था। ऑर्टन मैच में फाइट को जारी रखने में असमर्थ थे, इसलिए द बीस्ट को TKO से विजेता घोषित कर दिया गया था। लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि इससे पहले 2002 के सितंबर महीने में हुए एक SmackDown एपिसोड में भी लैसनर ने ऑर्टन को हराया हुआ है।

सैथ रॉलिंस

When Brock Lesnar cash in and become the new Universal Champion.#ExtremeRules https://t.co/NtErJu4hop

Survivor Series 2012 में द शील्ड के मेन रोस्टर डेब्यू से कुछ महीने पहले ही ब्रॉक लैसनर ने WWE में वापसी की थी। आगे चलकर इस टीम के तीनों सुपरस्टार्स से लैसनर का आमना-सामना हुआ। सैथ रॉलिंस के साथ उनका पहला सिंगल्स मैच Battleground 2015 में हुआ था, जिसमें रॉलिंस को WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। मगर द अंडरटेकर के दखल के कारण लैसनर को डिसक्वालीफिकेशन से विजेता घोषित किया गया था।

लैसनर की रॉलिंस पर किसी सिंगल्स मैच में दूसरी जीत Extreme Rules 2019 में आई, जिसमें रॉलिंस अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने रिंग में उतरे थे। इस बार द बीस्ट ने अपने Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन करने के बाद रॉलिंस पर चैंपियनशिप जीत हासिल की थी।

रोमन रेंस

3 Years Ago Today at The Greatest Royal Rumble It Was Round 3 Of Reigns Vs Lesnar #OnThisDay #OnThisDayInWWE #WWEGRR #RomanReigns #BrockLesnar https://t.co/MSNDZQmmQK

रोमन रेंस के साथ WWE में ब्रॉक लैसनर कई मैच लड़ चुके हैं। किसी सिंगल्स मैच में उनका लैसनर से आमना-सामना पहली बार WrestleMania 31 में हुआ था, लेकिन बाद में सैथ रॉलिंस के Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन ने इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया था। इस मुकाबले के अंत में रॉलिंस जीत दर्ज कर नए WWE चैंपियन बने थे।

लैसनर की किसी सिंगल्स मैच में रेंस पर पहली जीत WrestleMania 34 में आई, जिसमें उन्होंने अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। द बीस्ट की रेंस पर दूसरी जीत WrestleMania 34 के कुछ हफ्ते बाद Greatest Royal Rumble में आई, जहां स्टील केज मैच में उन्होंने अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड किया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now