Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनसे रैंडी ऑर्टन ने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा

WWE में इन 4 सुपरस्टार्स से रैंडी ऑर्टन ने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा है
WWE में इन 4 सुपरस्टार्स से रैंडी ऑर्टन ने पिछले 5 साल से कोई मैच नहीं लड़ा है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) पिछले करीब 2 दशकों से काम कर रहे हैं। इस लंबे सफर में वो 14 बार के WWE चैंपियन बनने के अलावा कई अन्य बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर चुके हैं और काफी संख्या में दिग्गज सुपरस्टार्स को हराने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं।

ऑर्टन उन चुनिंदा प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो इतने लंबे समय तक WWE से एक एक्टिव इन रिंग परफॉरमर के तौर पर जुड़े रहे हैं। उन्हें WWE के प्रति सबसे निष्ठावान व्यक्तियों में से एक भी माना जाता है, इसलिए कुछ समय पहले उन्होंने AEW में जाने की अफवाहों के बीच विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन के साथ मल्टी-ईअर डील साइन की थी।

पिछले कुछ सालों से द वाइपर अन्य रेसलर्स को पुश दिलाने में मदद करते नजर आए हैं। वैसे भी ऑर्टन अपने WWE करियर में लगभग सबकुछ हासिल कर चुके हैं, इसलिए उनका इस्तेमाल अब फ्यूचर चैंपियंस को बिल्ड करने के लिए ही किया जाएगा। खैर इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके साथ पिछले 5 साल से रैंडी ऑर्टन का कोई सिंगल्स मैच नहीं हुआ है।

WWE दिग्गज जॉन सीना से नहीं हुआ मैच

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना ने चाहे WWE में मैचों के दौरान एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत ही क्यों ना की हो, लेकिन असल जिंदगी में वो आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं। एक तरफ ऑर्टन अपने करियर में बड़े हील के रूप में उभर रहे थे, वहीं जॉन कंपनी के बड़े बेबीफेस बनते जा रहे थे, उस दौरान दोनों के बीच दिलचस्प स्टोरीलाइंस भी देखने को मिली थीं।

उनके बीच WWE में कोई सिंगल्स मैच आखिरी बार Hell in a Cell 2014 पीपीवी में लड़ा गया था। सैल के अंदर लड़े गए इस मैच का विजेता वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने वाला था। अंत में द चैंप ने एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाने के बाद जीत हासिल की थी।

शेमस

WWE Money in the Bank 2015 पीपीवी के बाद शेमस की दुश्मनी रैंडी ऑर्टन से शुरू हुई थी। उसके बाद कई हफ्तों तक दोनों टैग टीम मैचों में आमने-सामने आकर एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत करने की कोशिश करते रहे। उनकी फ्यूड अगले कई महीनों तक जारी रही और उनके बीच अभी तक का आखिरी सिंगल्स मैच 2015 में सितंबर महीने के एक Raw एपिसोड में लड़ा गया था। उसके बाद दोनों कई बार मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन सिंगल्स मैच में आमना-सामना नहीं हुआ है।

सिजेरो

सिजेरो और रैंडी ऑर्टन के बीच आखिरी सिंगल्स मैच 2015 में हुआ
सिजेरो और रैंडी ऑर्टन के बीच आखिरी सिंगल्स मैच 2015 में हुआ

WWE WrestleMania 31 के बाद सिजेरो ने बेबीफेस टर्न लिया था। इस कैरेक्टर चेंज के बाद उनका साल 2015 के अप्रैल महीने के एक Raw एपिसोड में रैंडी ऑर्टन से आमना-सामना हुआ था। उस समय सिजेरो और टाइसन किड की जोड़ी WWE Raw टैग टीम चैंपियन हुआ करती थी।

इस मैच में किड के दखल के कारण ऑर्टन को डिसक्वालीफिकेशन से विजेता घोषित किया गया था। उस समय स्विस सुपरस्टार को बड़ा पुश मिल रहा था, इसलिए टैग टीम टाइटल्स हारने के बाद उन्हें जॉन सीना के खिलाफ WWE यूएस चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया गया था।

रोमन रेंस

रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस का आखिरी सिंगल्स मैच 2015 में हुआ था
रैंडी ऑर्टन और रोमन रेंस का आखिरी सिंगल्स मैच 2015 में हुआ था

इस लिस्ट में एक बेहद चौंकाने वाला नाम रोमन रेंस का है क्योंकि रैंडी ऑर्टन काफी समय से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। इसके बावजूद पिछले 5 साल में उनके रोमन रेंस के साथ ज्यादा मैच नहीं हो पाए हैं। पिछले 5 साल के दौरान दोनों कई टैग टीम और मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आए हैं, लेकिन उनकी आखिरी सिंगल्स मैच में भिड़ंत 4 मई 2015 के Raw एपिसोड में हुई थी, दुर्भाग्यवश इस मैच को अंत में नो-कॉन्टेस्ट करार दे दिया गया था।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...