Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्हें अपने विरोधी के मूव से जरा भी फर्क नहीं पड़ा 

WWE के दो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियंस ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन
WWE के दो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियंस ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन
reaction-emoji
Ishaan Sharma
visit

WWE सुपरस्टार्स को रिंग में काफी काम करना पड़ता है ताकि उनपर इस्तेमाल हो रहे मूव्स को ताकतवर दिखाया जा सके। रेसलिंग में किसी मूव को सैल करने का मतलब होता है कि इस मूव को ताकतवर दिखाया गया। अगर किसी रेसलर ने अपने विरोधी के मूव पर चोटिल होने का नाटक किया है तो इसका मतलब उसने उस मूव को अच्छे से सैल किया।

हालाँकि हर रेसलर ऐसा नहीं करता है। आमतौर पर तो ऐसी दिक्कतें रिंग में होती नहीं हैं, मगर WWE इतिहास में ऐसे कुछ रेसलर्स रहे हैं जिन्होंने अपने विरोधो के मूव को नो-सैल किया है। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने विरोधी रेसलर के मूव को ताकतवर नहीं दिखाया।

#4 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड ने सैथ रॉलिंस के स्टॉम्प को ताकतवर नहीं दिखाया

सैथ रॉलंस और द फीन्ड के बीच कई बार मैच हो चुका है। WWE Hell in a Cell 2019 में दोनों रेसलर्स ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ा था। इस मुकाबले के दौरान रॉलिंस ने फीन्ड पर कई बार स्टॉम्प से हमला किया। आखिर में ये मैच नो कांटेस्ट के जरिए खत्म हुआ। मगर इस मैच से पहले के दिनों में एक लाइव इवेंट के दौरान फीन्ड ने रॉलिंस के मूव्स को नो-सैल किया। WWE ब्रे वायट के किरदार को काफी ताकतवर दिखा रही थी और इस वजह से ऐसा हुआ। हालांकि अब ब्रे वायट WWE का हिस्सा ही नहीं हैं।

#3 हल्क होगन ने द अंडरटेकर के टूम्बस्टोन को नो-सैल किया

WWE दिग्गज द अंडरटेकर और हल्क होगन
WWE दिग्गज द अंडरटेकर और हल्क होगन

WWE दिग्गज द अंडरटेकर के टूम्बस्टोन से कुछ ही रेसलर्स बच पाए हैं। किसी ने ये सोचा तक नहीं होगा कि अंडरटेकर टूम्बस्टोन का इस्तेमाल करेंगे और कोई रेसलर उससे जरा भी चोटिल ना होने का दिखावा करेगा। ऐसा ही काम हल्क होगन ने Survivor Series 1991 में किया था। अंडरटेकर ने होगन पर इस मूव का इस्तेमाल किया मगर अगले ही पल वो खड़े हो जाते हैं। हालांकि अंत में इस मैच को टेकर ने ही जीता था।

#2 द अल्टीमेट वॉरियर को ट्रिपल एच की पेड्रीग्री से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा

youtube-cover

1996 में द अल्टीमेट वॉरियर और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania में मैच हुआ था जिसमें वारियर ने 99 सेकेंड्स में जीत दर्ज कर ली थी। मैच के दौरान ट्रिपल एच ने अपने विरोधी पर खूब हमला किया था। उन्होंने एक पल तो अल्टीमेट वॉरियर को पेडीग्री भी दे दी थी। वारियर ने 3 साल तक कोई भी मुकाबला नहीं लड़ा था और तभी अचानक से वह पेडीग्री के बावजूद ट्रिपल एच के खिलाफ मैच में बड़ी ही आसानी से जीत गए थे।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन को ब्रॉक लैसनर के जर्मन सुप्लेक्स से फर्क नहीं पड़ा

youtube-cover

No Mercy 2017 में ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन होने से पहले दोनों रेसलर्स रिंग में एक दूसरे के आमने सामने आए थे। रिंग में दोनों की लड़ाई हो गयी थी और इस दौरान लैसनर ने स्ट्रोमैन को एक जर्मन सुप्लेक्स दे दिया था। मगर तुरंत द मॉन्स्टर अमंग मैन खड़े हो गए और दिखाया कि लैसनर के इस ताक़तवर मूव से उन्हें जरा भी दर्द महसूस नहीं हुआ। इस सैगमेंट में भले ही स्ट्रोमैन भारी पड़े थे, लेकिन जब दोनों का मैच हुआ तब जीत लैसनर की ही हुई थी।

Edited by Ishaan Sharma
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now