Create
Notifications

4 WWE Superstars जिन्होंने अपने हील किरदार में लगभग सभी हदों को पार किया

WWE में ऐसी कई स्टोरीलाइन देखी गई हैं जिनमें सुपरस्टार्स ने काफी कुछ अलग किया
WWE में ऐसी कई स्टोरीलाइन देखी गई हैं जिनमें सुपरस्टार्स ने काफी कुछ अलग किया
reaction-emoji reaction-emoji
·
Amit Shukla

WWE में हर हफ्ते हमें अलग अलग कहानियाँ दिखाई जाती हैं। इन कहानियों में कोई अच्छा किरदार तो कोई बुरा किरदार कर रहा होता है। ऐसा दुनिया की हर कहानी में होता है जहाँ एक रेसलर सही के साथ जबकि दूसरा गलत के साथ होता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जो इस किरदार को अपने करियर में हमेशा करते रहे हैं।

WWE सुपरस्टार ऐज ऐसे ही एक रेसलर हैं जो अपने पहले दौर में हमेशा एक हील ही रहे लेकिन अपने दूसरे दौर में वो एक बेबीफेस हैं। जॉन सीना एक बेबीफेस के तौर पर ही काम करते रहे हैं। वहीं अगर बात की जाए फेमस सुपरस्टार्स की तो ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने कहानियों को व्यक्तिगत बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

इनमें सीएम पंक एवं क्रिस जैरिको और WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन एवं जॉन सीना वाली लड़ाइयाँ शामिल हैं। ऐसे कई रेसलर्स रहे हैं जिन्होंने अपने काम को करते समय हर स्थिति को पार किया और उसकी वजह से रेसलर्स को खासा फायदा हुआ। आइए आपको उन नामों के बारे में बताते हैं जिन्होंने कहानी में अपने किरदार और कहानी को प्रभावशाली बनाने के लिए हर सीमा को पार कर दिया।

#4 द अथॉरिटी को वापस लाने के लिए जॉन सीना पर दबाव बनाते हुए सैथ रॉलिंस

youtube-cover

जॉन सीना कंपनी के साथ एक लंबे समय से हैं और उन्होंने हर रेसलर को आगे बढ़ने का मौका दिया है। इनमें द शील्ड के पूर्व मेंबर सैथ रॉलिंस भी शामिल हैं। दरअसल Survivor Series 2014 में टीम सीना बनाम टीम अथॉरिटी का मैच हो रहा था जिसमें शर्त के अनुसार अगर टीम अथॉरिटी हार जाती है तो अथॉरिटी के तौर पर काम कर रहे ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन को शो से जुड़े कोई भी फैसले लेने का अधिकार नहीं होगा।

टीम सीना की तरफ से डॉल्फ जिगलर इस मैच के सोल सर्वाइवर रहे जिसकी वजह से अथॉरिटी को रिंग से दूर होना पड़ा। ऐसा होते ही सैथ के लिए मुश्किलें बढ़ गईं और उन्होंने 29 दिसंबर 2014 को हुए Raw में ऐज को एक मोहरे के तौर पर इस्तेमाल किया जो एक गेस्ट के तौर पर नजर आए थे।

इसके दौरान उन्होंने ऐज को चोटिल करने की धमकी दी और जॉन से अथॉरिटी को वापस लाने के लिए कहा। चूँकि ये काम सिर्फ सीना ही कर सकते थे इसलिए उन्होंने सीना पर प्रेशर बनाया और फिर जॉन को इस प्रस्ताव को मानना पड़ा। ये सैथ के द्वारा हील किरदार के तौर पर किया गया काफी बड़ा काम था।

# WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना

youtube-cover

अगर आपने जॉन सीना के रेसलिंग करियर से लेकर उनके फिल्मी करियर के दौर तक का समय देखा है तो आपने रैंडी ऑर्टन और इनके बीच में कहानी जरूर देखी होगी। इसमें पहले जॉन सीना के पिता नजर नहीं आते थे लेकिन 2008 के बाद से वो भी कहानियों का हिस्सा बनने लगे जिसकी वजह से कहानी काफी व्यक्तिगत हो गयी थी।

रिंग में कुछ अनुभव होने के कारण जॉन के पिता के लिए रिंगसाइड अटैक का जवाब देना या जॉन सीना एवं रैंडी ऑर्टन वाली कहानी के दौरान ऑर्टन के पंट को बर्दाश्त करना काफी आसान रहा। व्यक्तिगत कहानियों से हमेशा ही सबको फायदा हुआ है और इसमें ये दोनों महारथ रखते हैं।

youtube-cover

#2 सीएम पंक और क्रिस जैरिको के बीच हुई लड़ाई में जैरिको ने पंक के इतिहास को दर्शाया

youtube-cover

सीएम पंक हों या फिर क्रिस जैरिको दोनों ही खुद को 'बेस्ट इन द वर्ल्ड' कहते थे। ये एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल हाल में डार्बी एलिन ने किया था। जैरिको और पंक के बीच चल रही कहानी को व्यक्तिगत बनाने के लिए क्रिस ने पंक के इतिहास को सबके बीच लाने का प्रयास किया। क्रिस ने बताया कि कैसे उनके पिता शराब की लत के शिकार थे और उनकी बहन सब्स्टेंस अब्यूज का शिकार थीं। इस कहानी को क्रिस ने काफी अच्छी तरह से दर्शाया और WrestleMania 28 में हुए मैच के दौरान पंक विजयी हुए। इसके बाद अगले दिन Raw में जैरिको ने पंक के सर पर शराब की बोतल में से कुछ लिक्विड उड़ेल दिया और बाद में बोतल को उनके सर पर फोड़ दिया।

#1 द फीन्ड ने द मिज़ को किया हैरान एवं परेशान

youtube-cover

द फीन्ड किसी भी रेसलर के साथ एक अच्छी कहानी कहने का माद्दा रखते हैं। ये वो दौर था जब मिज़ के पास डेनियल ब्रायन जैसा विरोधी नहीं था पर वो खुद के लिए कुछ अच्छा करना चाहते थे। ऐसे में द फीन्ड ने कहानी में एंट्री की और वो मिज़ के साथ एक कहानी का हिस्सा बन गए।

ब्रे वायट का ये किरदार विरोधियों के मन में भय पैदा कर देता था और ऐसा ही कुछ हुआ जब द फीन्ड, मिज़ के घर पहुँच गए और उन्होंने उनकी बेटी को एक गिफ्ट दिया जो उनका एक पपेट था। इस पल को देखकर कोई भी हैरान हो जाएगा क्योंकि लड़ाई करना अलग बात है और परिवार पर आंच आने वाली स्थिति एकदम अलग है। इस कहानी को सबका समर्थन मिला था लेकिन ये कहानी जल्द खत्म कर दी गई थी।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...