Create
Notifications

4 WWE Superstars जो John Cena को हरा चुके हैं लेकिन Brock Lesnar को नहीं हरा पाए

WWE में जॉन सीना को हराने वाले सुपरस्टार्स
WWE में जॉन सीना को हराने वाले सुपरस्टार्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में जॉन सीना (John Cena) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के करियर की शुरुआत करीब-करीब एक ही समय पर हुई थी। दोनों में फर्क इतना था कि जॉन कई सालों तक निरंतर एक प्रो रेसलर के तौर पर काम करते रहे, वहीं द बीस्ट ने रेसलिंग छोड़ मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाए, जहां उन्हें सफलता भी मिली।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिनका WWE में जॉन और लैसनर दोनों से सामना हो चुका है। ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने दोनों को हराया हुआ है, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं जो जॉन सीना को हरा चुके हैं, लेकिन लैसनर को नहीं हरा पाए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने जॉन सीना को हराया लेकिन ब्रॉक लैसनर को मात नहीं दे पाए।

#)WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

Winning the @WWE Championship 🤔🤔#WMBacklash twitter.com/WWE/status/151…

एजे स्टाइल्स साल 2016 में WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। वहीं विंस मैकमैहन के प्रमोशन में आने के बाद उनके कई रेसलर्स के साथ ड्रीम मुकाबले की मांग तेज होने लगी थी और उन्हीं में से एक नाम जॉन सीना का भी रहा। जॉन के साथ स्टाइल्स की पहली भिड़ंत Money in the Bank 2016 में हुई, जिसमें द फिनोमिनल विजयी रहे। इसके अलावा भी कई मौकों पर दोनों की भिड़ंत हुई और दोनों को एक-दूसरे पर जीत मिलती रहीं।

दूसरी ओर स्टाइल्स की लैसनर से एकमात्र वन-ऑन-वन भिड़ंत Survivor Series 2017 में हुई। उस चैंपियन vs चैंपियन मैच में दोनों के बीच 15 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता रहा, लेकिन अंत में द बीस्ट विजयी साबित हुए थे।

#)फिन बैलर

5 Reasons why Brock Lesnar defeated Finn Balor at Royal Rumble 2019 dlvr.it/Qxd8D9 https://t.co/2e3d95GJGt

फिन बैलर चाहे WWE में अभी तक मल्टी-टाइम चैंपियन ना बन पाए हों, लेकिन वो लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2017 में बैलर, विनिंग टीम Raw का हिस्सा रहे थे, वहीं जॉन उनकी विरोधी और हारने वाली टीम का हिस्सा रहे। इसके अलावा साल 2019 के जनवरी महीने के एक Raw एपिसोड में हुए फैटल-4-वे मैच में बैलर को जॉन सीना समेत 2 अन्य रेसलर्स पर जीत मिली थी।

वहीं बैलर की ब्रॉक लैसनर के साथ सबसे पहली भिड़ंत Royal Rumble 2019 में हुई, जिसमें धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भी बैलर को हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं 2019 Money in the Bank लैडर मैच में लैसनर के हाथों हारने वाले सुपरस्टार्स में फिन बैलर भी एक थे।

#)रैंडी ऑर्टन

Day1. John Cena vs Randy OrtonFeud time: 2007-2009Best Matches: Bragging Rights 2009 - Iron Man match Breaking Point 2009 - I Quit matchMy Rating: 4.75/5 https://t.co/7RfeHWsJ79

रैंडी ऑर्टन पिछले 2 दशकों से भी ज्यादा समय से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं और उन्हें जॉन सीना के करियर के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक माना जाता है। दोनों रियल लाइफ फ्रेंड्स के बीच ढ़ेरों मुकाबले लड़े जा चुके हैं, जिनमें से किसी में द वाइपर तो किसी में द चैंप को जीत मिली।

वहीं 2002 के एक SmackDown एपिसोड में द वाइपर की ब्रॉक लैसनर से पहली भिड़ंत हुई और उसके बाद SummerSlam 2016 में, लेकिन दोनों मौकों पर रैंडी ऑर्टन को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

#)डेनियल ब्रायन

Brock Lesnar’s matches against Aj Styles and Daniel Bryan at Survivor Series 2017 and 2018 were fantastic. Brock had great chemistry with both guys. Two of the best matches of the modern era. https://t.co/FOTPSKB96Y

डेनियल ब्रायन इस समय AEW में काम कर रहे हैं, लेकिन WWE में उन्होंने एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम किया था। उस दौरान उन्होंने कई बार जॉन सीना के साथ रिंग शेयर की और उनकी द चैंप के खिलाफ पहली बड़ी जीत SummerSlam 2013 में आई, जिसमें ब्रायन नए WWE चैंपियन बने थे।

वहीं ब्रायन की ब्रॉक लैसनर के साथ आज तक एकमात्र भिड़ंत Survivor Series 2018 में हुई, जहां रिंग में दोनों बेहतरीन रेसलर्स के बीच 18 मिनट से भी ज्यादा समय तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला, लेकिन अंत में द बीस्ट विजयी रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...