Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में सुपरस्टार्स और मैचों से जुड़े 5 बड़े पहलू जिसके बारे में फैंस बिल्कुल नहीं जानते

Enter caption
FEATURED COLUMNIST
Modified 28 Aug 2020, 16:44 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

प्रोफेशनल रेसलिंग को लेकर हमेशा ही कई सवाल उठते रहे हैं। कई बार इसे फेक या फिर फिक्स कहा गया, खासकर वो लोग जो WWE को पसंद नहीं करते। एक चीज़ जो लोग नहीं समझते वो है कि यह रेसलिंग से बहुत ज्यादा है।

रेसलिंग एक कला है और इसमें जो एक्शन होता है, उसमें कोई भी रीटेक नहीं होता। इस आर्टिकल में फैंस प्रोफेशनल रैसलिंग के बारे में बारीकी से चीजों को समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Payback में रोमन रेंस अपना बदला लेने को होंगे बेताब, ब्रॉन स्ट्रोमैन ने चोटिल 'बिग डॉग' का किया था बुरा हाल

1- क्या WWE में हथियार का इस्तेमाल करना लीगल है?

heat_foley-1401119343

हथियार हमेशा से ही रेसलिंग का अहम हिस्सा रहे हैं। सबसे पहले इसका इस्तेमाल एक्सट्रीम चैंपियनशिप रेसलिंग से हुआ। उसके बाद WWF के एटिट्यूड एरा यानी 1997 से लेकर 2001 एक तक का समय जिसमें जिस तरह का एक्शन होता था, वो काफी अव्वल दर्जे का था और रेसलिंग इतिहास का वो फेमस फेज भी है।

कुछ ऐसे हथियार होते हैं, जिन्हें रिंग के अंदर रखा जाता है, जिसे रेसलर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। उन हथियारों में से 75 प्रतिशत हथियार असली होते हैं। स्टील चेयर्स, स्लेज हैमर्स, थंब ट्रैक्स असली होते हैं। रेसलर्स कई साल रेसलिंग स्कूल में इन वैपन का इस्तेमाल करना सीखते हैं।

टेबल्स और लैडर्स को फिर भी सेफ़्टी के हिसाब से बनाया गया है। कई साल ट्रेनिंग के बाद भी वैपन हर्ट करते हैं और इसी वजह से कई खतरनाक मूव्स को बैन भी कर दिया गया है।

1 / 5 NEXT
Published 28 Aug 2020, 16:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit