Create
Notifications

WWE दिग्गज Randy Orton के बारे में 5 बड़ी बातें जो शायद आपको बिल्कुल पता नहीं होगी

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के बारे कुछ बातें किसी को नहीं पता है
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के बारे कुछ बातें किसी को नहीं पता है
reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure
visit

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) रेसलिंग जगत के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने काफी कम समय में WWE के अंदर ढेरों फैंस बना लिए थे और उन्हें जबरदस्त सफलता मिल गई थी। रैंडी ऑर्टन ने WWE में कई सालों तक काम किया है और अभी वो कंपनी का काफी ज्यादा अहम हिस्सा हैं। रैंडी ऑर्टन ने 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हुई है।

खास बात यह है कि आज रैंडी ऑर्टन का जन्मदिन है। रैंडी ऑर्टन का जन्म 1 अप्रैल 1980 को दिग्गज रेसलर बॉब ऑर्टन के यहां हुआ था। रैंडी ऑर्टन अब 42 साल के हो चुके हैं। खैर, द वाईपर के बारे में कई ऐसी बातें है जो फैंस को शायद पता नहीं होगी। इसलिए हम ऑर्टन से जुड़े 5 बड़े फैक्ट्स पर नजर डालेंगे।

5- रैंडी ऑर्टन ने WWE में कभी भी रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को नहीं हराया है

रैंडी ऑर्टन काफी बड़े सुपरस्टार रहे हैं। उन्होंने WWE में कई सुपरस्टार्स का सामना किया है। साथ ही कई सारे दिग्गजों को पराजित भी किया हुआ है। इसके बावजूद उन्हें अबतक रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर पर जीत नहीं मिली हैं। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स की गिनती में आते हैं।

रैंडी ऑर्टन ने इन दोनों सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ा है। रोमन रेंस के खिलाफ रैंडी ऑर्टन ने ढेरों मैच लड़े हैं। इस दौरान ऑर्टन को ज्यादातर मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कभी भी रेंस को सिंगल्स मैच में नहीं हराया है। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन के बीच कुछ मैच हुए हैं। इस दौरान भी हमेशा ही लैसनर को जीत मिली हैं। ऑर्टन का रिकॉर्ड सही मायने में उनके खिलाफ बुरा रहा है।

4- रैंडी ऑर्टन आर्मी में काम कर चुके हैं

रैंडी ऑर्टन ने आर्मी में भी काम किया है। दरअसल, वो एक मरीन ऑफिसर भी रहे हैं। वो समुद्री ऑफिसर थे। इसके बावजूद वो ज्यादा समय तक इस काम को नहीं कर पाए। रैंडी ऑर्टन ने 1998 में ग्रेजुएशन करने के बाद मरींस में काम किया। उनका ये सफर ज्यादा खास साबित नहीं हो पाया था।

रैंडी ऑर्टन को इस दौरान कई मौकों पर अपने खराब बर्ताव की वजह से वार्निंग भी मिली थी। बाद में उन्होंने इस काम को छोड़ दिया। उनके लिए ये निर्णय काफी अच्छा रहा क्योंकि बाद में उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया। आज उनके दुनियाभर में ढेरों फैंस हैं।

3- रैंडी ऑर्टन को एक्टिंग में सफलता मिली है

रैंडी ऑर्टन ने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल की है। इसके बावजूद उन्होंने फिल्मों में काम करते हुए भी काफी ज्यादा नाम कमाया है। दरअसल, उन्होंने That's What I Am (2011), 12 Rounds 2: Reloaded (2013) और The Condemned 2 (2015) जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया है।

इसके अलावा वो Shooter नाम की प्रसिद्ध सीरीज के दिसंबर 2016 के एपिसोड में भी दिखाई दिए थे। उन्होंने इन सभी के अलावा Changeland (2019) और Long Shot (2019) नाम की फिल्मों में सपोर्टिंग रोल अदा किया हुआ है। उनका एक्टिंग करियर भी काफी ज्यादा बढ़िया रहा है। काफी कम लोगों को इसके बारे में पता होगा।

2- रैंडी ऑर्टन के सबसे बड़े दुश्मन असल जीवन में उनके दोस्त हैं

रैंडी ऑर्टन WWE में कई सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। इस दौरान कुछ ऐसे सुपरस्टार्स है जिनके साथ ऑर्टन की दुश्मनी काफी खतरनाक थी। इसके बावजूद रैंडी ऑर्टन असल जीवन में उनके अच्छे दोस्त हैं। दरअसल, जॉन सीना को रैंडी ऑर्टन का बड़ा दुश्मन माना जाता है लेकिन वो ऑर्टन के दोस्त हैं।

ट्रिपल एच और बतिस्ता भी उनके ऑन-स्क्रीन साथी और दुश्मन भी रहे हैं। दोनों ही ऑर्टन के असल जीवन में सबसे अच्छे दोस्त हैं। इसके अलावा ऐज के साथ ऑर्टन की दुश्मनी जरूर ही सभी को याद होगी लेकिन दोनों की दोस्ती काफी चर्चित है। ऑर्टन का स्वभाव ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन काफी अलग है।

1- रैंडी ऑर्टन सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं

रैंडी ऑर्टन ने WWE के अंदर काफी कम उम्र में ही सफलता हासिल कर ली थी। दरअसल, इस दिग्गज सुपरस्टार्स ने ब्रॉक लैसनर का रिकॉर्ड तोड़ा था। ब्रॉक लैसनर ने 25 साल की उम्र में 2002 के दौरान WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। लग रहा था कि शायद ही कोई WWE सुपरस्टार उनका रिकॉर्ड तोड़ेगा।

इसके बावजूद 2005 में रैंडी ऑर्टन ने लैसनर को पछाड़ा। दरअसल, इस दिग्गज सुपरस्टार ने सिर्फ 24 साल की उम्र में ही वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत ली। वो SummerSlam 2005 में क्रिस बैन्वा को हराने में सफल रहे थे। इसके साथ ही वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बन गए थे। साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था जिसे अभी भी कोई नहीं तोड़ पाया है।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now