Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के 5 स्टेडियम जहां WWE WrestleMania का आयोजन करवाया जा सकता है

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
10.33K   //    06 Mar 2019, 15:33 IST

Enter caption

रैसलमेनिया को रैसलिंग में वो स्थान प्राप्त है जिसे आप बॉक्सिंग में मुहम्मद अली और एक्टिंग में अमिताभ बच्चन का कह सकते हैं। इस समय रैसलमेनिया और उससे जुडी कहानियों को लेकर काफी सुगबुगाहट चल रही है और ये वो समय है जब कंपनी अगले साल होने वाले रैसलमेनिया से जुडी जगह की घोषणा करता है।

इस आधार पर कई देश इस समय कंपनी की लिस्ट में हैं क्योंकि लंदन या यूँ कहें की इंग्लैंड में काफी समय से रैसलमेनिया कराने की सुगबुगाहट रही है और इस समय ऐसा माना जा रहा है कि वहां NXT शुरू होने के बाद ऐसा जल्द ही हो सकता है।

इस आधार पर भारत भी एक ऐसा देश है जिसकी तरफ कंपनी काफी इन्वेस्टमेंट कर रही है और आनेवाले समय में हमें यहाँ भी NXT देखने को मिल सकता है, और साथ ही एक परफॉर्मेंस सेंटर भी। अगर ऐसा होता है तो रैसलमेनिया यहाँ भी कराया जा सकता है, और उसी को ध्यान में रखकर हम उन 5 स्टेडियम्स की बात कर रहे हैं जिनमें ऐसा किया जा सकता है:

नोट: स्टेडियम्स का चुनाव सिर्फ बैठने की क्षमता नहीं, बल्कि जगह के आधार पर भी किया गया है।

#5 इकाना (बैठने की क्षमता: 50,000)

Image result for ekana international stadium capacity

अगर आपको याद हो तो लखनऊ में एक स्टेडियम बनकर तैयार है, जिसमें हाल में भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच एक क्रिकेट मैच खेला गया था। इस मैच के दौरान काफी ज़्यादा लोग इसका हिस्सा बने थे और ऐसा माना जाता है कि 50,000 मात्र एक नंबर है जबकि इससे काफी ज़्यादा लोग इस स्टेडियम में बैठ सकते हैं। इस आधार पर ये स्टेडियम काफी अच्छा रहेगा और कंपनी अगर भारत में इस शो को करती है तो उसे ये मौका नहीं चूकना चाहिए।

हालांकि आप में से कई इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं होंगे कि क्या इतने कम बैठने की स्पेस में कंपनी अपना सबसे बड़ा शो करेगी तो आपको बताते चलें कि शुरू करने के लिए शुरुआत ज़रूरी होती है, और अन्य कई स्टेडियम काफी ज़बरदस्त होंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...