Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े मैच जिन्हें देखकर नम हो गई थी फैंस की आंखें

  • WWE में हुए इन मैचों को शायद ही कोई भूलना चाहेगा।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:29 IST

ऐतिहासिक मैच
ऐतिहासिक मैच

प्रो-रैसलिंग बांकी सारी रैसलिंग से अलग होती है। यहां मैच के अलावा भी कई सारी अलग चीज़ें होती है जिससे फैंस के मनोरंजन होता है। प्रो-रैसलिंग बिज़नेस में विंस मैकमैहन की WWE सबसे ऊपर है। WWE में कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स ने काम किया है।

हर एक रैसलर का सपना होता है कि वह WWE में एक बार जरूर काम करे और खुद को प्रसिद्ध बनाए। WWE में हर हफ़्ते के कई सारे मैच होते हैं जो फैंस को पसंद आते या उन्हें बेकर लगते हैं। WWE के इतिहास में कुछ ऐसे मैच है जिन्हें हमेशा ही याद रखा जाएगा।

उन यादगार मुकाबलों में कुछ रिटायरमेंट मैच भी है और कुछ ड्रीम मैच है, जिन्होंने फैंस के दिलों पर असर किया और उन्हें भावुक बना दिया। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 मैचों की, जिसने फैंस की आंखे नम कर दी।

ये भी पढ़ें:- 11 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE, AEW और TNA में काम किया है

#5 ब्रेट हार्ट vs शॉन माइकल्स (सर्वाइवर सीरीज 1997)

मॉन्ट्रियाल स्क्रू जॉब

ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स के इस मैच को हमेशा ही याद रखा जाएगा। इस मैच को मॉन्ट्रियाल स्क्रूजॉब के नाम से भी जाना जाता है। यह मैच उस समय के WWE चैंपियन ब्रेट हार्ट के होमटाउन में हो रहा था, वह इस मैच के बाद WCW में जा रहे थे। 

खास बात तो यह थी कि ब्रेट अपने होमटाउन में मैच हारना नहीं चाहते थे, लेकिन अगर वह जीत जाते तो वह WCW में WWE चैंपियन के रूप में एंट्री करते। इसलिए विंस ने इस मैच में चीटिंग के जरिए शॉन माइकल्स को चैंपियन बना दिया।

मैच के दौरान शॉन को पता था कि उन्हें यहां पर हारना है लेकिन अंतिम समय पर विंस की मदद से वह चैंपियन बन गए। शॉन माइकल्स को भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था। ब्रेट हार्ट भी काफी ज्यादा चौंक गए थे। वहां बैठा क्राउड भी ब्रेट को हारते हुए देख बहुत ज्यादा भावुक हो गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 17 Jun 2019, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...