Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania में चैंपियनशिप मैच हार गए

FEATURED WRITER
फ़ीचर
Published Jan 12, 2020
Jan 12, 2020 IST

रोमन रेंस का सपना हुआ था चकनाचूर
रोमन रेंस का सपना हुआ था चकनाचूर

WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक रॉयल रंबल साल का सबसे पहला पीपीवी होता है। रॉयल रंबल के साथ ही रोड टू रेसलमेनिया की शुरुआत होती है। वैसे तो रॉयल रंबल में कई मैच होते हैं, लेकिन सभी की नजर 30 मैन रॉयल रंबल मैच पर होती है।

इस मैच को जीतने वाले सुपरस्टार के पास रेसलमेनिया में चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिलता है। 2018 से WWE में मेंस और विमेंस दोनों के रॉयल रंबल मैच देखने को मिल रहे हैं। अंडरटेकर, जॉन सीना, सहित ऐसे बहुत से रेसलर्स हैं जिन्होंने रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद रेसलमेनिया में जीत दर्ज की। हालांकि ऐसे कई सुपरस्टार्स भी हैं, जोकि रंबल मैच जीतने के बाद भी रेसलमेनिया में हार गए।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर द्वारा 2019 में सभी पीपीवी में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे, जिन्हें रॉयल रंबल मैच जीतने के बाद रेसलमेनिया में हार गए:

1- शॉन माइकल्स (1995)


WWE लैजेंड शॉन माइकल्स
WWE लैजेंड शॉन माइकल्स

1995 में हुए रॉयल रंबल मैच में शॉन माइकल्स का प्रदर्शन बेहतरीन रहा था। माइकल्स ने पहले नंबर पर एंट्री की और अंतिम समय पर रहते हुए ब्रिटिश बुल डॉग को एलिमिनेट करते हुए रॉयल रंबल मैच को जीता। इसके बाद रेसलमेनिया XI में उन्होंने WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए डीजल को चैलेंज किया।

हालांकि रेसलमेनिया XI में हुए मुकाबले में शॉन माइकल्स को डीजल के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा और चैंपियन बनने से चूक गए।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...