Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय रेसलर जिंदर महल के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते

  • ये बातें आपको जाननी चाहिए।
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 25 Jul 2019, 15:15 IST

जिंदर महल
जिंदर महल

जिंदर महल का रेसलिंग करियर काफी ज्यादा अलग रहा है। वह कुछ सालों में एक जॉबर से सीधा WWE चैंपियन बन गए थे। महल ने 2010 में डब्लू डब्लू ई (WWE) के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, इसके बाद लगभग 1 दशक से वह कंपनी के साथ जुड़े हुए है। 

बीच में वह कुछ समय इंडिपेंडेंट रेसलिंग में भी दिखाई दिए थे। जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह देसाई है और उनका जन्म 19 जुलाई 1986 को अल्बर्टा, कनाडा में हुआ था। 2011 में मेन रोस्टर पर डेब्यू के बाद उन्होंने खाली के साथ कुछ समय तक काम किया था और उसके बाद उन्होंने निरंतर एक जॉबर का रोल (किरदार) निभाया है।

2016 में महल ने जबरदस्त वापसी करने के बाद WWE चैंपियनशिप जीती और अभी वह चोटिल होने के कारण WWE के एक्शन से दूर है। हम बात करने वाले हैं जिंदर के बारे में 5 चीज़ों के बारे में जो आपको पता नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

#5 वह WWE के 50वें चैंपियन बने

जिंदर महल बने चैंपियन
जिंदर महल बने चैंपियन

जिंदर महल एक जॉबर थे लेकिन रेसलमेनिया 33 के बाद उनका कैरेक्टर पूरी तरह से बदल गया। स्मैकडाउन में ड्राफ्ट होने के बाद उन्होंने 6 पैक चैलेंज मैच जीता और इसके बाद उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच मिला। 21 मई को पेबैक में उन्होंने नए चैंपियन रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच लड़ा।

शो में उन्होंने सबको चौंकाकर चैंपियनशिप जीत ली। इस टाइटल जीत के साथ ही वह वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के 50वें वर्ल्ड चैंपियन बन गए। उस समय यह एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड था और इसके साथ ही उनका नाम इतिहास के पन्नो के दर्ज हो गया था। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

1 / 3 NEXT
Published 25 Jul 2019, 15:15 IST
Advertisement
Fetching more content...