Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मौके जब WWE में रैसलर्स ने अपने ही बच्चों से की फाइट

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
5.46K   //    11 May 2019, 10:13 IST

vince mcmahon vs shane mcmahon at wrestlemania x-seven

WWE का इतिहास दशकों पुराना रहा है और ना जाने कितने परिवार आज भी इस रैसलिंग कंपनी से जुड़े हुए हैं। काफी संख्या में प्रोफेशनल रैसलर्स अपने माता-पिता के नख्शेकदम पर चलते हुए रैसलिंग की दुनिया के बड़े सुपरस्टार्स बने हैं।

मगर हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि रैसलिंग यूनिवर्स में चीजें इतनी सीधी और साफ कभी नहीं होतीं। कभी कभी ऐसे भी मैच हुए जब बाप-बेटों के बीच मैच लड़े गए।

इस आर्टिकल में हम ऐसी पांच बाप/मां और बेटे/बेटी की जोड़ियां आपके सामने रखने वाले हैं। जिन्हें स्टोरीलाइन के कारण एक-दूसरे के सामने रिंग में उतरना पड़ा।


# जैरी 'द किंग' लॉलर बनाम ब्रायन लॉलर

jerry lawler and brian lawler

आज के युवा फैंस जैरी लॉलर को एक कमेंटेटर के रूप में जानते हैं। मगर जो सालों से रैसलिंग फैन रहे हैं, वो अच्छी तरह से जानते हैं कि जैरी कितने बेहतरीन रैसलर रहे हैं।

WWE से बाहर भी उन्होंने रैसलिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया। इसी दौरान जैरी ने अपने बेटे ब्रायन क्रिस्टोफर के साथ भी मैच लड़े, जिन्हें WWE में ग्रैंडमास्टर सैक्से के नाम से जाना जाता था।

वर्ष 1993, USWA मेंफिस रैसलिंग प्रोमोशन में दोनों के बीच यूनिफाइड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ा गया। यह तो साफ था कि जैरी लॉलर अपने बेटे को और भी बड़ा रैसलिंग सुपरस्टार बनते देखना चाहते थे। दुर्भाग्यवशस साल 2018 में उन्हें जेल के अंदर मृत पाया गया।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें खोने का विंस मैकमैहन को पछतावा होगा और दो जिनका नहीं होगा

# मिस्टर मैकमैहन बनाम स्टैफनी मैकमैहन

stephanie mcmahon and vince mcmahon
Advertisement

विंस मैकमैहन को नियमित रूप से अपनी रणनीतियों के लिए आलोचनाओं में घिरे रहना पड़ता है। लेकिन हमें यह भी सच है कि उनका रैसलिंग के प्रति प्यार ही है, जो WWE आज इस मुकाम पर खड़ी है।

नो मर्सी 2003 में विंस मैकमैहन ने अपनी बेटी स्टैफनी मैकमैहन के साथ मैच लड़ा। इस मैच में स्टेैफनी की हार उनकी स्मैकडाउन जनरल मैनेजर पद से छुट्टी कर सकती थी।

दुर्भाग्यवश बाप-बेटी की इस लड़ाई में बेटी की हार हुई और उन्हें जनरल मैनेजर पद छोड़ना पड़ा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...