Create

5 WWE Superstars जिन्होंने John Cena की हजारों फैंस के सामने बुरी तरह बेइज्जती की थी

WWE दिग्गज जॉन सीना की माइक स्किल्स अच्छी है
WWE दिग्गज जॉन सीना की माइक स्किल्स अच्छी है
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) ने WWE में अपने प्रदर्शन ढेरों फैंस बनाए हैं। पूरी दुनिया में उनके ढेरों प्रशंसक हैं। साथ ही इस सुपरस्टार ने काफी ज्यादा नाम कमाया है। जॉन सीना ने 2002 में अपना डेब्यू किया था और काफी कम समय में वो कंपनी का अहम हिस्सा बन गए। इसके बाद उन्होंने कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती।

जॉन सीना WWE में कई सारे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने कई दिग्गजों को पराजित किया है। जॉन सीना ने पिछले 15 सालों तक WWE में टॉप फेस के रूप में काम किया है और इस दौरान कई स्टार्स के साथ उनके मैच हुए हैं। कुछ सुपरस्टार्स के खिलाफ उन्हें जीत मिली हैं वहीं कुछ मौकों पर सीना को हार का सामना भी करना पड़ा है।

WWE में स्टोरीलाइन का काफी महत्व है और कई सुपरस्टार्स अपने दुश्मन को लेकर प्रोमो कट करते हैं। इस दौरान जॉन सीना पर भी कई सुपरस्टार्स ने प्रोमो कट किए हैं। कई मौकों पर सीना ने जबरदस्त तरीके से जवाब दिया है वहीं कुछ जगहों पर उनकी बेइज्जती भी हुई है। इसलिए हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने जॉन सीना की बुरी तरह बेइज्जती की।

5- जब स्टैफनी मैकमैहन ने WWE दिग्गज जॉन सीना की बुरी तरह बेइज्जती की

youtube-cover

मार्च 2015 में RAW के एक एपिसोड के दौरान जॉन सीना अपना प्रोमो कट कर रहे थे। सीना ने इस दौरान प्रोमो कट करते हुए बताया था कि वो WrestleMania में होने आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लेंगे। स्टैफनी मैकमैहन ने एंट्री की और सीना को समझाया कि यह निर्णय उनकी ओर से लिया जाएगा। साथ ही मैकमैहन ने उन्हें मैच में डालने से इनकार कर दिया।

जॉन सीना ने इसके बाद अपनी उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा था कि वो 10 WrestleMania का हिस्सा रहे हैं। सीना ने कहा था कि उनके बिना WWE का WrestleMania इवेंट अधूरा रहेगा। इसपर मैकमैहन को गुस्सा आया और उन्होंने कहा कि WWE कई दिग्गजों के बिना रहा है। साथ ही वो सीना के बिना आसानी से रह लेंगे लेकिन सीना WWE के बिना कुछ नहीं कर पाएंगे। इस बात ने पूरी तरह से सीना का मुँह बंद कर दिया था।

4- जब सीना की डीन एम्ब्रोज़ ने की बेइज्जती थी

youtube-cover

जॉन सीना और डीन एम्ब्रोज़ के बीच सितंबर 2016 में SmackDown के एक एपिसोड में जबरदस्त प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला था। सीना ने इस दौरान डीन की स्टाइल्स के खिलाफ हार का मजाक बनाया था।

डीन को यह चीज़ बिल्कुल पसंद नहीं आई। इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ ने माइक पर अपना जलवा बिखेरा और सीना की बेइज्जती की। उन्होंने इस दौरान सीना को असली पार्ट-टाइमर बताया। साथ ही उन्होंने सीना के एक्टिंग करियर को लेकर भी खराब बातें की थी।

3- केविन ओवेंस ने जॉन सीना के शो शुरू करने को मजाक बनाया था

youtube-cover

जॉन सीना और केविन ओवेंस के बीच एक जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली थी। इस स्टोरीलाइन में दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच हुए थे। साथ ही कई बार दोनों ने माइक पर एक-दूसरे को ताने भी मारे थे। ओवेंस ने Raw के एक एपिसोड के शुरुआती सैगमेंट में आकर जॉन सीना को लेकर बातें की।

सीना अपना प्रोमो कट कर रहे थे और ओवेंस ने आकर कहा कि लोग उन्हें हमेशा Raw की शुरुआत में देखकर बोर हो गए हैं क्योंकि वो पिछले 10 सालों से वो यही देखते आ रहे हैं। ओवेंस की यह बात सीना को काफी ज्यादा चुभी थी।

2- जब एजे स्टाइल्स ने सीना के एक्टिंग और WWE करियर का मजाक बनाया था

youtube-cover

Royal Rumble 2016 में जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने को मिलने वाला था। इसके पहले दोनों के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिली थी। इस दौरान एजे स्टाइल्स ने सीना के WWE करियर और एक्टिंग स्किल्स दोनों का मजाक बनाया था।

उन्होंने प्रोमो कट करते हुए कहा था कि सीना कभी भी हॉलीवुड में द रॉक से बेहतर नहीं बन पाएंगे। साथ ही रिंग के अंदर वो कभी भी एजे स्टाइल्स से बेहतर नहीं बन पाएंगे। उन्होंने सीना की जबरदस्त तरीके से बेइज्जती की थी।

1- जब डेनियल ब्रायन ने सीना को रेसलर मानने से इनकार कर दिया था

youtube-cover

डेनियल ब्रायन और जॉन सीना अगस्त 2013 में Raw के एक एपिसोड में 'मिज़ टीवी' सैगमेंट का हिस्सा बने थे। इस दौरान ब्रायन ने सीना की सबसे खराब तरीके से बेइज्जती की थी। उन्होंने बताया था कि जापान में सभी मैच को बेहतर बनाने के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार रहते हैं।

साथ ही कहा था कि वो अपने दुश्मन को चेहरे पर थप्पड़ लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि वो सीना को थप्पड़ नहीं लगाएंगे क्योंकि सीना एक रेसलर ही नहीं हैं। सीना को इस दौरान काफी गुस्सा आया था और उन्हें अपनी बेइज्जती साफ तौर पर महसूस हो रही थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...