Create

5 दिग्गज WWE Superstars जिन्हें Roman Reigns ने भारत में हराया हुआ है 

WWE दिग्गज और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस कई दिग्गजों को भारत में हरा चुके हैं
WWE दिग्गज और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस कई दिग्गजों को भारत में हरा चुके हैं

Roman Reigns: WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) भले ही इस समय एक हील की भूमिका में नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें काफी पसंद किया जा रहा है। रोमन रेंस WWE में जॉन सीना (John Cena) के बाद सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रोमन रेंस को सिर्फ अमेरिका में ही नहीं बल्कि विश्वभर में काफी पसंद किया जाता है।

भारत में भी रोमन रेंस को काफी पसंद किया जाता है और उनके फैंस की बिल्कुल भी कमी नहीं है। हर किसी की इच्छा रहती है कि वो लाइव रोमन रेंस को फाइट करते हुए देख पाए और रोमन रेंस ने अपने भारतीय फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है।

रोमन रेंस भारत में हुए दो इवेंट्स में शामिल हो चुके हैं, जहां उन्होंने अपनी रेसलिंग स्किल्स को दिखाया। 2016 में वो बतौर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन आए, तो 2017 में वो शील्ड के साथ भारत आए थे और उन्होंने मैच लड़ा।

आपको बता दें कि रोमन रेंस ने अभी तक भारत में 3 मैच लड़े हैं और सभी में उन्हें जीत मिली है। अभी तक रोमन रेंस ने दो सिंगल्स और एक टैग टीम मैच लड़ा है।

इस आर्टिकल में हम उन्हीं WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें रोमन रेंस ने भारत में हराया है:

#) WWE दिग्गज रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने समोआ जो और द बार को हराया था

WWE Live India में रोमन रेंस और सिजेरो एक्शन में
WWE Live India में रोमन रेंस और सिजेरो एक्शन में

2017 में WWE ने एक बार फिर भारत का दौरा किया, जहां दिल्ली में 9 दिसंबर को लाइव इवेंट हुआ। इस इवेंस में फैंस को एक बार फिर रोमन रेंस एक्शन में दिखे और उन्होंने शील्ड भाई डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस के साथ टीम बनाकर समोआ जो, सिजेरो और शेमस के साथ सिक्स मैन टैग टीम मैच लड़ा।

यह एक जबरदस्त एक्शन पैक मैच रहा, जिसमें रोमन रेंस की टीम ने जीत दर्ज की। इसमें फैंस को शील्ड का ट्रेडमार्क ट्रिपल पावरबॉम्ब भी देखने को मिला। मैच के दौरान और बाद में भी रोमन रेंस को काफी ज्यादा चीयर किया और उन्होंने भी भारतीय फैंस को निराश नहीं किया। हालांकि भारत में अब शील्ड को शायद दोबारा एक्शन में नहीं देखा जा सकता है।

#) रोमन रेंस ने पूर्व WWE सुपरस्टार रूसेव को शिकस्त दी

WWE में एक्शन में रोमन रेंस और रुसेव
WWE में एक्शन में रोमन रेंस और रुसेव

WWE के इंडिया टूर के दूसरे दिन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के मेन इवेंट में रोमन रेंस ने अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को रूसेव के खिलाफ डिफेंड किया था। इन दोनों सुपरस्टार्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फैंस को यादगार मैच दिया। मैच के दौरान रूसेव ने हील टैक्टिक दिखाते हुए अपनी इंजरी को फेक किया, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हुए और रेंस ने स्पीयर देते हुए रूसेव को हरा दिया।

इसी के साथ रोमन रेंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को एक बार फिर सफलतापूर्वक रिटेन किया। दिल्ली में हुए इवेंट के दूसरे दिन भी फैंस का क्रेज पूरा था और उन्होंने रोमन रेंस को पूरी तरह चीयर किया। मैच के बाद रोमन रेंस ने कहा था कि वो इस इवेंट का हिस्सा नहीं होने वाले थे और वो यहां जॉन सीना को रिप्लेस कर रहे हैं । हालांकि सबकुछ किसी कारण से ही होता है और वो खुश है कि वो इंडिया में आकर अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे हैं। रोमन रेंस ने एक बार फिर भारतीय फैंस का शुक्रिया अदा किया।

#) रोमन रेंस ने पूर्व WWE सुपरस्टार बिग शो को हराया है

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस शानदार जीत दर्ज करने के बाद
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस शानदार जीत दर्ज करने के बाद

2016 में WWE ने भारत का दौरा किया था, जहां दिल्ली में 15 जनवरी को लाइव इवेंट का आयोजन हुआ। शो के मेन इवेंट में रोमन रेंस और बिग शो के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ। दोनों दिग्गजों के बीच एक बेहतरीन मुकाबला देखने को मिला और फैंस को भी काफी ज्यादा मजा आया।

अंत में रोमन रेंस ने बिग शो को स्पीयर दिया और पिन करते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। मुकाबले के बाद रोमन रेंस ने सभी भारतीय फैंस का शुक्रिया अदा किया। मैच के दौरान जहां रोमन रेंस को फैंस की तरफ से बेहतरीन रिएक्शन मिला, तो बिग शो को भी मिक्स्ड रिएक्शन मिले।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment