Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

नाम बदलने के बाद पॉपुलर हुए ये 5 WWE सुपरस्टार्स

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 10 May 2019, 18:45 IST
10 May 2019, 18:45 IST

An incredible transformation

प्रो-रेसलिंग की दुनिया में किसी भी रैसलर के नाम में बदलाव कोई ख़ास बात नहीं है। WWE हमेशा से ही मार्केटिंग लेवल को ध्यान में रख कर स्टार्स के नाम में बदलाव करता रहता है। हाल के समय में WWE ने कई स्टार्स के नाम में बदलाव किया है। कंपनी ने एंड्राडे 'सिएन' अल्मास के नाम में बदलाव किया, वो अब सिर्फ एंड्राडे के नाम से जाने जाते हैं। इसके अलावा मुस्तफा अली, अली और द वार रेडर्स, द वाइकिंग रेडर्स के नाम से जाने जाते हैं। हालांकि ये नाम फैंस कुछ ख़ास पसदं नहीं आ रहे हैं लेकिन इससे पहले भी कई स्टार्स के नाम में WWE ने बदलाव किया है। इसमें से कुछ स्टार्स आगे चल कर प्रो-रेसलिंग के सबसे बड़े स्टार्स में से एक बने हैं। तो आइये जानते है उन पांच ऐसे स्टार्स के बारे में जिनके नाम में बदलाव के बाद वो प्रो-रेसलिंग दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स बन गए। 

#5 ट्रिपल एच

Triple H is a 14-time World Champion

ट्रिपल एच प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे महान रैसलर में एक हैं। वो 14 बार वर्ल्ड चैंपियन और दो बार रॉयल रम्बल जीत चुके हैं। द गेम ने इस बिजनेस में सब कुछ हासिल किया है। वो इस समय विंस के बाद WWE के वॉरिस के रूप में भी देखे जा रहे हैं। मगर हमेशा से उनके साथ ऐसा नहीं था। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने WCW से की थी। WCW में उनका नाम टेरर रीज़न और टेरर राइजिंग था। 

WCW में उनका स्टंट ज्यादा लंबे समय तक नहीं था। WCW छोड़ने के बाद वो WWE से जुड़े, जहां उनका नाम हंटर हर्स्ट हैमश्ले रखा गया था। इसके बाद ट्रिपल एच ने शॉन माइकल्स के साथ DX ग्रुप जान ज्वाइन कर लिया था। उनके इस फैसले से उनके करियर पर सबसे ज्यादा असर पड़ा था। ग्रुप ज्वाइन करने के बाद वो ट्रिपल एच के नाम से फेमस हुए और आज वो प्रो-रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं।  

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

1 / 5 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:00 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...