Create
Notifications

5 WWE Superstars जो बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं

कई WWE सुपरस्टार्स बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं
कई WWE सुपरस्टार्स बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं
reaction-emoji reaction-emoji
Amit Shukla

WWE सुपरस्टार्स फिल्मों में कई बार नजर आए हैं। आपने द रॉक (The Rock), बतिस्ता (Batista) एवं अन्य रेसलर्स को टीवी एवं फिल्मों में देखा है और इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इनके आने से फिल्मों को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ जाता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके बारे में आप और हम पहले से जानते हैं लेकिन ऐसे भी कई रेसलर्स हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही रेसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बॉलीवुड में काम किया है।

#5 दिवंगत पूर्व WWE सुपरस्टार शैड गैस्पर्ड

दिवंगत पूर्व WWE सुपरस्टार शैड गैस्पर्ड ब्रायन ली
दिवंगत पूर्व WWE सुपरस्टार शैड गैस्पर्ड ब्रायन ली

शैड गैस्पर्ड साल 2020 में अपने बच्चे को पानी में डूबने से बचाने के दौरान पानी के बहाव में बह गए थे। उसके कुछ दिन बाद उनका शव मिला था। ये एक बेहद दुखद घटना थी और फैंस के साथ साथ WWE सुपरस्टार्स भी इसके कारण बेहद भावुक हो गए थे। शैड गैस्पर्ड को क्राइम टाइम नाम की टैग टीम में देखा गया था।

बॉलीवुड में बनी फिल्म ब्रदर्स में शैड गैस्पर्ड नजर आए थे। ये उस कहानी का हिस्सा थे जब बॉलीवुड के एक्टर अक्षय कुमार एक लड़ाई के लिए नजर आए थे। हालांकि शैड गैस्पर्ड का रेसलिंग करियर काफी रोमांचकारी रहा, उनके निधन ने सबको गमगीन कर दिया था।

#4 ब्रायन ली

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रायन ली
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रायन ली

ब्रायन ली एक ऐसे रेसलर हैं जो WWE में द अंडरटेकर का किरदार करते थे। इस किरदार के कारण उनको काफी फायदा होता था लेकिन किसी को इस बात का अंदेशा नहीं था कि इनके काम का लाभ बॉलीवुड भी उठा लेगा। दरअसल ये एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें द अंडरटेकर का नकली किरदार करने के लिए जाना जाता है।

जब द अंडरटेकर एक चोट के कारण रिंग से दूर हुए तो विंस ने इन्हें रिंग में आने का मौका दिया। इन्होने अपने काम से सबको एंटरटेन किया। उस दौरान बॉलीवुड में एक फिल्म 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' बन रही थी जिसकी कहानी के अनुसार फिल्म के नायक द अंडरटेकर से लड़ाई लड़कर जीत जाते हैं। चूँकि टेकर ऐसे किसी प्रोजेक्ट के लिए शायद तैयार नहीं होते इसलिए ब्रायन ली को उस किरदार में जगह दी गई। ये कद, काठी और हाव भाव में टेकर के जैसा ही प्रदर्शन करते हैं।

#3 WWE सुपरस्टार क्रश

क्रश ने भी बॉलीवुड में काम किया है
क्रश ने भी बॉलीवुड में काम किया है

क्रश भी WWE का हिस्सा थे और वो भी ब्रायन केज की तरह खिलाड़ियों का खिलाड़ी नाम की फिल्म का हिस्सा थे। इस फिल्म के दौरान कई रेसलर्स के बीच मैच दिखाया गया था और एक मैच वाले सीन के दौरान क्रश और ब्रायन ली एक साथ रिंग में दिखाई दिए थे। इस सीन के दौरान क्रश ने ब्रायन ली को जमीन पर चित कर दिया था।

चूँकि ली टेकर का किरदार कर रहे थे तो वो एकाएक उठे और उन्होंने क्रश को एक चोकस्लैम देकर क्रश कर दिया था। टेकर ने कभी हिंदी फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन एक समय पर ऐसा माना जाता था कि टेकर ने फिल्मों में काम किया है और वो तब वास्तव में इस फिल्म का हिस्सा थे जबकि ऐसा नहीं था।

#2 हर्व सिहरा

हर्व सिहरा ने ना सिर्फ ब्रदर्स फिल्म में काम किया है बल्कि वो पंजाबी गीत पानी में भी थे जिसे मिस पूजा ने गाया है। ये कनैडियन मूल के रेसलर हैं लेकिन इनका रिश्ता भारत से भी उतना ही खास है। हर्व सिहरा को आपने WWE में बॉलीवुड बॉयज टैग टीम में देखा होगा जिन्हें लोग सिंह ब्रदर्स के नाम से जानते हैं।

हर्व सिहरा जिंदर महल के साथ काम करते थे। इनका काम इन्हें फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय बना देता है। ये अमूमन बॉलीवुड के गीतों पर अपनी राय देते रहते हैं।

#1 द ग्रेट खली

भारतीय WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली फिल्म: कुश्ती
भारतीय WWE सुपरस्टार द ग्रेट खली फिल्म: कुश्ती

द ग्रेट खली ने जब WWE में एंट्री की थी तो खुद टेकर हैरान रह गए थे। इनकी कद काठी को देखकर उस समय कमेंटेटर कुछ भी नहीं कह पा रहे थे। इसके बाद इन्होने WWE में एक चैंपियन और एक मजाकिया किरदार किया लेकिन इससे उन्हें कोई खास फायदा नहीं हुआ।

द ग्रेट खली ने भारतीय सिनेमा में अपना नाम और अपनी पहचान बनाई और वो कुश्ती फिल्म में नजर आए जहाँ इनके साथ राजपाल यादव थे। यहाँ ये ध्यान देना जरूरी है कि खली ने सीमेंट के एड में भी काम किया है और वो काफी अच्छा काम करते रहे हैं। इन्होंने अपने मार्गदर्शन से WWE को कई भारतीय रेसलर्स दिए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...