Create
Notifications

WWE के 6 कपल्स जो पिछले 10 साल से ज्यादा समय से साथ हैं

ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर अपनी-अपनी पत्नी के साथ
ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर अपनी-अपनी पत्नी के साथ
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में जहां सुपरस्टार्स के बीच रिलेशनशिप शुरू होते देखे गए हैं, तो वहीं रिलेशन को टूटते भी देखा गया है। WWE में काम करते समय कई रेसलर्स एक-दूसरे को डेट करने लगते हैं, लेकिन कई मौकों पर ऐसा भी देखा गया जब रिलीज़ के बाद उनके सबंधों में खटास पड़नी शुरू हो गई थी।

WWE का व्यस्त कार्यक्रम किसी भी सुपरस्टार को मानसिक तौर पर कमजोर महसूस करवा सकता है, जिसका असर रेसलर्स के निजी जीवन पर भी पड़ने लगता है। कई बार यही निराशा उनके रिलेशनशिप के टूटने का कारण भी बन जाती है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

फिर भी WWE में ऐसे कई कपल्स रहे हैं, जो लंबे समय से एक-दूसरे के साथ रिलेशन में हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 WWE कपल्स के बारे में आपको बताएंगे जो पिछले10 साल से भी ज्यादा समय से साथ रह रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनके बच्चे भी रेसलिंग कर रहे हैं और 2 जो किसी दूसरी फील्ड में हैं

WWE सुपरस्टार निकी क्रॉस और किलियन डेन

निकी क्रॉस पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। 2016 में उन्होंने WWE को जॉइन किया था, उसी साल किलियन डेन भी कंपनी से जुड़े थे। क्रॉस 2 बार की विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं, लेकिन उनके रियल लाइफ पार्टनर को पिछले महीने WWE ने रिलीज़ कर दिया था।

अपने-अपने WWE करियर की शुरुआत में दोनों सेनिटी नाम के फैक्शन का हिस्सा रहे। साल 2019 में उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्होंने करीब 11 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया है। दुर्भाग्यवश किलियन WWE में रहते कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

नटालिया और टायसन किड

नटालिया और टायसन किड पिछले 10 साल से भी ज्यादा समय से WWE से जुड़े रहे हैं और दोनों पूर्व चैंपियन भी हैं। Total Divas के एक एपिसोड पर नटालिया ने बताया था कि वो अपने युवावस्था के दिनों से टायसन के साथ हैं। दोनों ने साल 2013 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। एक तरफ नटालिया आज भी एक प्रो रेसलर के तौर पर WWE में काम कर रही हैं, वहीं उनके पार्टनर 2015 में चोट के कारण रिटायर होने के बाद कंपनी में एक प्रोड्यूसर के तौर पर कार्यरत हैं।

ब्री बैला और डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और ब्री बैला के रिलेशन की खबर साल 2013 में सामने आई थी। ये बात बाद में पता चली कि दोनों असल में 2011 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। 2014 में डेनियल ब्रायन के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के कुछ ही दिन बाद अप्रैल में उन्होंने शादी की थी। उनकी शादी को Total Divas के एक एपिसोड पर भी दिखाया गया। इस रिश्ते से उनके 2 बच्चे हैं, बेटी का जन्म 2017 में हुआ और अगस्त 2020 में ब्री ने एक बेटे को जन्म दिया था।

ब्रॉक लैसनर और सेबल

कई रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2003 में सेबल ने WWE में वापसी के बाद ब्रॉक लैसनर को डेट करना शुरू किया था। वहीं 2004 में सेबल ने अपने पहले पति मार्क मेरो को तलाक दिया था। कुछ समय बाद ही दोनों ने सगाई का ऐलान किया और आखिरकार साल 2006 में शादी की। इस रिश्ते से उनके 2 बच्चे हैं, वहीं सेबल को पहली शादी से एक बेटी है और लैसनर के निकोल मैक्क्लेन के साथ रिश्ते से भी 2 बच्चे हुए थे।

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

WWE के पावर कपल्स में से एक ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन ने साल 2000 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। 2003 में वेलेंटाइन डे के दिन उन्होंने सगाई की और उसी साल शादी भी की। WWE में उच्च पदों पर मौजूद दोनों को हर रोज काफी व्यस्त कार्यक्रम से होकर गुजरना होता है। इस रिश्ते से उनकी 3 बेटियां हैं और स्टैफनी पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी सबसे बड़ी बेटी फैमिली बिजनेस को जॉइन करने की उम्मीद कर रही हैं।

द अंडरटेकर और मिशेल मैक्कूल

द अंडरटेकर ने पिछले साल अपने इन रिंग करियर को अलविदा कहा था और उनकी मिशेल मैक्कूल से मुलाकात WWE में काम करते समय हुई थी। दोनों ने साथ काम करते हुए डेटिंग शुरू की और 2010 में शादी करने का फैसला लिया था। इस रिश्ते से उनकी एक बेटी है, जिसका जन्म 2012 में हुआ, वहीं अंडरटेकर को अपनी पिछली 2 शादियों से भी 3 बच्चे हैं, जिनमें से 2 बेटियों के नाम नाम चेसी, ग्रेसी और बेटे का नाम गनर है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...