Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें घातक बीमारी और चोट के कारण टाइटल छोड़ना पड़ा

Ankit Kumar
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 19 Dec 2019, 12:00 IST
19 Dec 2019, 12:00 IST

Roman Reigns had to relinquish the Universal title on RAW after being diagnosed with leukaemia

प्रोफेशनल रेसलिंग करना कभी भी आसान बात नहीं होती है। इसके पीछे रेसलर की कड़ी मेहनत होती है। एक रेसलर जब प्रोफेशनल रेसलिंग करता है तो सफलता के साथ-साथ उसे चोट और बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है, क्योंकि आखिर में एक रेसलर भी तो इंसान ही है।

कई बार ये चोट और बीमारी एक रेसलर के करियर को पूरी तरह से खत्म कर देती हैं तो कई बार रेसलर इनसे लड़ कर दोबारा से वापसी कर लेते हैं। डब्लू डब्लू ई (WWE) में भी ऐसे कई सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें चोट या बड़ी बीमारी के चलते कंपनी से अलग होना पड़ा। वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने चोट के बाद वापसी की।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender, साल 2019 के 5 सबसे खराब पीपीवी

हालांकि सबसे दुखद तब होता है जब एक सुपरस्टार को अपनी बीमारी या चोट के चलते टाइटल छोड़ना पड़ना है। WWE में एक रेसलर का सपना होता है कि वह टाइटल जीते लेकिन सोचिए अगर टाइटल जीतने के बाद उस रेसलर को उसी समय अगर किसी बीमारी या फिर चोट का सामना करना पड़े तो कितना दुखद होता है।

इसी कड़ी में आज हम बात करेंगे WWE के उन 6 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें अपनी बीमारी या चोट के कारण अपना टाइटल छोड़ना पड़ा।

रोमन रेंस

Enter caption

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस का है। पिछले साल मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस ने अपनी घातक बीमारी के बारे में जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि वह leukemia बीमारी(एक तरह का ब्लड कैंसर) से पीड़ित हैं। जिसके कारण उन्हें अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ रहा है।

रोमन रेंस ने जैसे ही एरिना में फैंस को अपनी बीमारी के बारे में बताया था वैसे ही फैंस उनके नाम का चैंट करने लगे। फैंस के लिए यह काफी भावुक पल था। कई फैंस तो रोमन रेंस की बीमारी के बारे में जानकर अपने आंसू नहीं रोक पाए थे।

1 / 6 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 19:25 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...