Create

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Survivor Series में धमाकेदार डेब्यू करते हुए बवाल मचाया

WWE Survivor Series में कई दिग्गज सुपरस्टार्स डेब्यू कर चुके हैं
WWE Survivor Series में कई दिग्गज सुपरस्टार्स डेब्यू कर चुके हैं
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE का अगला पीपीवी सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) है और इसके शुरू होने में अब काफी कम समय रह गया है। इस इवेंट ने अच्छे और बुरे दोनों पल देखे हैं और यह पीपीवी हमेशा ही फैंस के लिए काफी खास रहता है। WWE ने भी Survivor Series के लिए काफी जबरदस्त तैयारी की है।

Survivor Series एक और चीज़ के लिए फेमस है, वो है ट्रेडिशनल टैग टीम एलिमेनेशन मैच। इस मैच में कई बार दुश्मनों को भी साथ में आकर लड़ना पड़ता है। ट्रेडिशनल मैच के अलावा हमें Survivor Series में कई यादगार डेब्यू भी देखने को मिले हैं।

इस लिस्ट में हम ऐसे 7 यादगार डेब्यू के बार में बात करेंगे जो WWE Survivor Series में हुए हैं:

#) WWE Survivor Series में स्टिंग में धमाकेदार डेब्यू किया

youtube-cover

द स्टिंग ने अपने करियर में कई चैंपियनशिप जीती हैं और इसके साथ ही वो रिंग में रिक फ्लेयर, हल्क होगन, ब्रेट हार्ट, लेक्स लुगर और रैंडी सैवेज जैसे स्टार से भी लड़ चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बड़े नामों के साथ रेसलिंग की। WCW में जब स्टिंग लड़ते थे, तो वो कलर कपड़े पहनते थे और उनका फेस भी पेंट होता था।

हालांकि 2001 में WCW बंद हुआ और WWE की शुरुआत हुई, तो उसमें उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। वो WWE में पहली बार 2014 में नज़र आए, जहां उन्होंने Survivor Series में अथॉरिटी के खिलाफ डॉल्फ जिगलर की मदद की। उन्होंने ट्रिपल एच के ऊपर अटैक करते हुए टीम सीना को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और अपने डेब्यू को काफी यादगार बनाया। स्टिंग का डेब्यू इससे ज्यादा धमाकेदार नहीं हो सकता था।

2- द अंडरटेकर

youtube-cover

WWE के इतिहास में अगर कोई किरदार सबसे लोकप्रिय हुआ है, तो वो द अंडरटेकर का है। वो WWE के साथ 30 साल से हैं और उन्होंने कंपनी के लिए बहुत किया है। अंडरटेकर ने अपने डेब्यू के साथ ही फैंस और टीवी पर देख रहे दर्शकों को चुप कर दिया था। अंडरटेकर का करियर काफी लंबा रहा है।

1990 में उन्होंने Survivor Series में टेड डी बाइस की टीम के मिस्ट्री पार्टनर के तौर पर शुरुआत की। डी बाइस ने उन्हें सबसे इंट्रोड्यूस कराया और सबको 7 फुट लंबे और 300 पाउंड स्टार की पहली झलक मिली। सबसे खास बात यह थी कि डैडमैन का डेब्यू काफी यादगार रहा।

3- WWE दिग्गज द रॉक का यादगार डेब्यू

youtube-cover

आज के समय में द रॉक से ज्यादा सफल शायद ही कोई दूसरा कोई हो। वो पीपल्स चैम्पियन रह चुके हैं और उन्होंने कई चैंपियनशिप जीती हैं, जिसमें WWE चैंपियनशिप और आईसी चैंपियनशिप भी शामिल है। हालांकि इतनी सफलता देखने के बाद लोग यह भूल जाते हैं कि उन्होंने शुरू कहा से किया था।

उन्होंने WWE में अपना डेब्यू साल 1996 में रोकी माइविया के नाम से किया। उनका रिंग के अंदर का नाम उनके फादर और ग्रैंड फादर के नाम पर है। रॉक के पिता का नाम है रोकी जॉनसन और उनके ग्रैंड फादर का नाम था पीटर माइविया। रोकी माइविया रिंग के अंदर एक अलग ही जोश और एनर्जी लेकर आते थे और उनके अंदर जज्बा भी दिखता था, उन्हें जल्द ही ब्लू चिपर का तमगा भी मिल गया था, जोकि युवा टैलंटिड एथलीट्स को मिलता है।

द रॉक काफी समय से WWE में नजर नहीं आए हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले साल WrestleMania में उनका मैच रोमन रेंस से हो सकता है। द रॉक ने खुद भी रेंस के खिलाफ मैच में दिलचस्पी दिखाई है।

4- WWE Survivor Series में किया था द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) ने डेब्यू

शील्ड ने तीन सुपरस्टार्स के ऊपर किया था जबरदस्त अटैक
शील्ड ने तीन सुपरस्टार्स के ऊपर किया था जबरदस्त अटैक

फैंस ने अगर NXT और इंडिपेंडेंट रेसलिंग देखी होगी, तो वो रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज और सैथ रॉलिंस के बारे में जानते होंगे। नहीं तो किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह टीम कौन है जिनके रिंग में आने से पहले सिएरा, होटल, इंडिया, इको, लिमा, डेल्टा: द शील्ड म्यूजिक बजता था।

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने 2012 में हुए Survivor Series पीपीवी में धमाकेदार डेब्यू करते हुए रायबैक और जॉन सीना के ऊपर अटैक किया था। उन्होंने यादगार एंट्री करते हुए सभी को चौंकाया।

हालांकि इन तीनों ही सुपरस्टार्स की राह अब पूरी तरह से अलग है। रोमन रेंस इस समय WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं, सैथ रॉलिंस Raw रोस्टर का हिस्सा हैं और डीन एंब्रोज ने कंपनी को हमेशा के लिए छोड़ दिया है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...