Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ब्रॉक लैसनर को SummerSlam के मेन इवेंट में हराने वाले सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

ब्रॉक लैसनर को अभी तक तीन सुपरस्टार्स ने SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है
ब्रॉक लैसनर को अभी तक तीन सुपरस्टार्स ने SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है
FEATURED COLUMNIST
Modified 13 Aug 2020, 13:52 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार और पूर्व चैंपियन ब्रॉक लैसनर भले ही इस समय कंपनी से दूर चल रहे हैं और रेसलमेनिया के बाद से ही कंपनी में नजर नहीं आए हैं। हालांकि इस समय कंपनी SummerSlam की तैयारी कर रही है और इस पे-पर-व्यू को सफल बनाने के लिए कई बड़े मुकाबलों को बुक भी कर चुकी है।

SummerSlam की बात जब भी होती है, तो निश्चित ही ब्रॉक लैसनर का नाम इसमें सबसे ऊपर आता है। आपको बता दें कि ब्रॉक लैसनर 2014 से लेकर 2019 तक लगातार इस पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :SummerSlam में ब्रॉक लैसनर से हारने वाले 8 सुपरस्टार्स अब कहां हैं?

अपने करियर में अभी तक ब्रॉक लैसनर 10 बार SummerSlam पीपीवी का हिस्सा रह चुके हैं, जिसमें से 8 बार वो मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। यह दिखाता है कि WWE अपने सबसे बड़े सुपरस्टार का इस्तेमाल कितनी शानदार तरीके से इस पीपीवी में किया है। SummerSlam में लड़े गए 10 मैचों में से 6 में उन्हें जीत मिली, तो 4 मैचों में लैसनर को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इस आर्टिकल में उन सुपरस्टार्स के ऊपर नजर डालेंगे जिन्होंने ब्रॉक लैसनर को SummerSlam के मेन इवेंट में हराया है:

#) द अंडरटेकर (SummerSlam 2015)

द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर अपना बदला पूरा किया था
द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर अपना बदला पूरा किया था

2015 में हुए SummerSlam पीपीवी में ब्रॉक लैसनर और द अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला। WWE के दो दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक्शन और रोमांच की कोई कमी नहीं थी।

मैच के अंत में अंडरटेकर ने लैसनर को हैल गेट दे दिया, जिसको काउंटर करते हुए बीस्ट ने डैडमैन को किमुरा लॉक दे दिया। इस समय रिंग कीपर को ऐसा लग कि अंडरटेकर ने सबमिशन की तरफ इशारा कर दिया और बेल को रिंग कर दिया। हालांकि रेफरी ने ऐसा नहीं देखा था, जिसके कारण उन्होंने मैच को जारी रखने का फैसला लिया।

ब्रॉक लैसनर ने खुद को विजेता समझते हुए होल्ड को छोड़ दिया। इस समय रेफरी टाइमकीपर से बात कर रहे थे, तो अंडरटेकर ने लैसनर को लो ब्लो देकर चौंकाया और फिर हैल गेट मूव दे दिया। अंत में ब्रॉक लैसनर के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। इसी के साथ अंडरटेकर ने जीत दर्ज करते हुए अपना बदला पूरा किया।

अंडरटेकर WWE में आखिरी बार रेसलमेनिया 36 में लड़ते हुए नजर आए थे और उन्होंने लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था।

1 / 3 NEXT
Published 13 Aug 2020, 13:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit