Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर अपने करियर में कितनी बार WWE चैंपियन बने हैं?

WWE Day 1 2022 में ब्रॉक लैसनर ने एक बार फिर बने WWE चैंपियन
WWE Day 1 2022 में ब्रॉक लैसनर ने एक बार फिर बने WWE चैंपियन
EXPERT COLUMNIST

WWE सुपरस्टार और 'बीस्ट' के नाम से मशहूर ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में समाप्त हुए WWE डे 1 (Day 1 2022) प्रीमियम लाइव इवेंट में इतिहास रचा। उन्होंने मेन इवेंट में 4 सुपरस्टार्स को हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता। ब्रॉक लैसनर के करियर में यह छठा मौका है जब उन्होंने WWE चैंपियनशिप को जीता है। इसके अलावा वो तीन बार के यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं।

ब्रॉक लैसनर ने Day 1 में बिग ई, केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले को फैटल 5वे मुकाबले में हराते हुए WWE चैंपियनशिप को जीता। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि ब्रॉक लैसनर शुरुआत से इस मैच का हिस्सा नहीं थे और पहले वो रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले थे।

रोमन रेंस के कोविड पॉजिटिव होने के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को कैंसिल कर दिया गया था और ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया। इस मैच में लैसनर का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा। उन्होंने केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस को सुपलेक्स सिटी की सैर कराई। साथ ही में उन्होंने बिग ई, केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस को F5 भी दिया। अंत में उन्होंने बिग ई को F5 देकर इस चैंपियनशिप को जीता था।

ब्रॉक लैसनर अपने करियर में कब और कितनी बार WWE चैंपियन बने हैं?

1- SummerSlam 2002 में द रॉक को हराते हुए ब्रॉक लैसनर पहली बार WWE चैंपियन (Undisputed) बने थे। वो 84 दिनों तक चैंपियन रहे थे।

2- WrestleMania 19 में कर्ट एंगल को हराकर ब्रॉक लैसनर दूसरी बार WWE चैंपियन बने थे। उन्होंने 119 दिनों तक WWE चैंपियनशिप को अपने पास रखा था।

3- WWE SmackDown (18 सितंबर 2003) के एपिसोड में हुए आयरन मैन मैच में ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल को हराकर तीसरी बार WWE चैंपियनशिप को जीता था। इस बार वो 150 दिनों तक चैंपियन रहे थे।

4- SummerSlam 2014 में जॉन सीना को हराकर ब्रॉक लैसनर चौथी बार WWE चैंपियन बने थे। उन्होंने 224 दिनों तक इस चैंपियनशिप को अपने पास रखा था।

5- WWE SmackDown (4 अक्टूबर 2019) के एपिसोड में कोफी किंग्सटन को हराते हुए ब्रॉक लैसनर 5वीं बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब हुए थे। इस मौके पर वो 184 दिनों तक चैंपियन रहे थे।

6- WWE Day 1 2022 में बिग ई, केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले को हराकर ब्रॉक लैसनर छठी बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब हुए। वो अभी भी चैंपियन हैं।

WHAT?!?!?! In SECONDS!We've got a new champion! #SmackDown @BrockLesnar https://t.co/o3nAcqQ3xL

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now