Create
Notifications

WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स और उनके द्वारा जीते गए सबसे बड़े मैचों पर नजर

WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स
WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स
Amit Shukla
ANALYST

WWE के लिए भारत एक बहुत बड़ी बिजनस मार्केट है और उसकी वजह से कंपनी ने हमेशा ही भारतीय रेसलर्स में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। द ग्रेट खली (The Great Khali) ने भारत के परचम को कंपनी में बहुत बड़े स्तर पर पहुँचाया और उसके बाद भारत से रेसलर्स का WWE में जाना जारी है।

एक तरफ जहाँ पुरुषों ने यहाँ जगह बनाई है तो वहीं महिलाओं ने भी अपने काम से भारत का नाम रौशन किया है। कविता देवी एक ऐसी ही भारतीय रेसलर हैं जिन्होंने NXT में एंट्री करने से पहले WrestleMania में अपना इन रिंग डेब्यू कर लिया था। आइए आपको उन भारतीय रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

(नोट: WWE में काम कर रहे/ चुके सिंह ब्रदर्स, जिंदर महल और ऑथर्स ऑफ पेन के अकम का जिक्र इस आर्टिकल में नहीं किया जा रहा है क्योंकि वो भले ही भारतीय मूल के हैं लेकिन उनका जन्म भारत में नहीं हुआ है।)

#10 पूर्व WWE रेसलर किशन रफ्तार

WWE के पूर्व सुपरस्टार किशन रफ्तार अब कंपनी का हिस्सा नहीं हैं
WWE के पूर्व सुपरस्टार किशन रफ्तार अब कंपनी का हिस्सा नहीं हैं

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले किशन रफ्तार ने WWE में काफी मैच लड़े जिसमें से कुछ भारत में हुए लाइव टूर के दौरान हुए थे। इसमें उन्होंने जेसन जॉर्डन और चैड गेबल को हराया था। ये इनके करियर की सबसे बड़ी जीत कही जा सकती है। ऐसा नहीं है कि इन्होंने सिर्फ इसी शो में जीत दर्ज की है। रेसलिंग में अपने हुनर और नाम का परचम लहराने वाले किशन रफ्तार को WWE से रिलीज किया जा चुका है और वे अब कंपनी का हिस्सा नहीं हैं।

#9 सौरव गुर्जर

सौरव गुर्जर अभी भी WWE का हिस्सा हैं
सौरव गुर्जर अभी भी WWE का हिस्सा हैं

सौरव गुर्जर भारत में ग्वालियर से ताल्लुक रखते हैं। इन्होंने अपने करियर में काफी मैच लड़े हैं जिनमें से कुछ भारत में हुए थे। इन मैचों के दौरान इन्हें डेडली डांडा कहा जाता था। ये अपनी पकड़ को इस तरह से बनाते थे कि विरोधी के पास टैप आउट करने के अलावा कोई चारा नहीं होता था।

इन्होंने WWE में काम करते हुए कई मैच जीते हैं। इन्होंने लाइव टीवी में भी काम किया है जहाँ ये एक पौराणिक किरदार करते थे जो इनकी कद काठी से मेल खाता था। इन्होंने WWE Superstar Spectacle में जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स को हराया हुआ है। अभी यह WWE का हिस्सा हैं, लेकिन वो एक्शन में नजर नहीं आ रहे हैं।

1 / 5 NEXT
Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now