Create
Notifications

WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स और उनके द्वारा जीते गए सबसे बड़े मैचों पर नजर

WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स
WWE में लड़ने वाले सभी भारतीय सुपरस्टार्स
Amit Shukla
ANALYST

WWE के लिए भारत एक बहुत बड़ी बिजनस मार्केट है और उसकी वजह से कंपनी ने हमेशा ही भारतीय रेसलर्स में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। द ग्रेट खली (The Great Khali) ने भारत के परचम को कंपनी में बहुत बड़े स्तर पर पहुँचाया और उसके बाद भारत से रेसलर्स का WWE में जाना जारी है।

ये भी पढ़ें: WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को मिला भारतीय नामों को पुकारने का अनोखा चैलेंज, जवाब सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान

एक तरफ जहाँ पुरुषों ने यहाँ जगह बनाई है तो वहीं महिलाओं ने भी अपने काम से भारत का नाम रौशन किया है। कविता देवी एक ऐसी ही भारतीय रेसलर हैं जो भारत के पारम्परिक परिधान साड़ी को पहनकर रेसलिंग करती थीं, और इन्होंने NXT में एंट्री करने से पहले WrestleMania में अपना इन रिंग डेब्यू कर लिया था। आइए आपको उन भारतीय रेसलर्स के बारे में बताते हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

(नोट: WWE में काम कर रहे/ चुके सिंह ब्रदर्स, जिंदर महल और ऑथर्स ऑफ पेन के अकम का जिक्र इस आर्टिकल में नहीं किया जा रहा है क्योंकि वो भले ही भारतीय मूल के हैं लेकिन उनका जन्म भारत में नहीं हुआ है।)

#10 पूर्व WWE रेसलर किशन रफ्तार

किशन रफ्तार
किशन रफ्तार

भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले किशन रफ्तार ने WWE में कुल 31 मैच लड़े हैं जिसमें से कुछ भारत में हुए लाइव टूर के दौरान हुए थे। इसमें उन्होंने जेसन जॉर्डन और चैड गेबल को हराया था। ये इनके करियर की सबसे बड़ी जीत कही जा सकती है। ऐसा नहीं है कि इन्होंने सिर्फ इसी शो में जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी लाइन भूल गए

इन्होंने अपने 31 में से एक चौथाई मैच जीते हैं। आठ मैचों में जीत के साथ इनका ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। रेसलिंग में अपने हुनर और नाम का परचम लहराने वाले किशन रफ्तार को मई के महीने में रिलीज कर दिया गया था। ये देखना होगा कि अब इनके आगे की दिशा क्या होती है।

#9 सौरव गुर्जर

सौरव गुर्जर
सौरव गुर्जर

सौरव गुर्जर भारत में ग्वालियर से ताल्लुक रखते हैं। इन्होंने अपने करियर में कुल पचास मैच लड़े हैं जिनमें से कुछ भारत में हुए थे। इन मैचों के दौरान इन्हें डेडली डांडा कहा जाता था। ये अपनी पकड़ को इस तरह से बनाते थे कि विरोधी के पास टैप आउट करने के अलावा कोई चारा नहीं होता था।

इन्होंने WWE में काम करते हुए कुल 47 मैच लड़े हैं जिसमें से 17 में इन्हें जीत मिली है। इसे एक प्रकार से तीस प्रतिशत के आसपास का जीत प्रतिशत कहा जा सकता है। इन्होंने टीवी में भी काम किया है जहाँ ये एक पौराणिक किरदार करते थे जो इनकी कद काठी से मेल खाता था। इन्होंने WWE Superstar Spectacle में जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स को हराया हुआ है।

ये भी पढ़ें: WWE ने बड़े टूर्नामेंट का किया ऐलान, पहले भी कई दिग्गज सुपरस्टार्स रह चुके हैं इसका हिस्सा

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 5 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now