Create
Notifications

4 बड़े भारतीय सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने इस साल रिलीज़ किया है

पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स
पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE के लिए पिछला एक साल किसी भी दृष्टि से अच्छा नहीं गुजरा है। व्यूअरशिप में गिरावट होती रही, एरीना में लाइव क्राउड नहीं था और बजट में कटौती के कारण WWE पिछले डेढ़ साल में एक नहीं, दो नहीं बल्कि 40 से भी ऊपर की संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ कर चुकी है।

इनमें ब्रे वायट (Bray Wyatt), ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) और एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) जैसे बड़े नाम शामिल रहे। खैर अब WWE में लाइव क्राउड के रिटर्न के बाद व्यूअरशिप में उछाल देखा गया है, लेकिन रिलीज़ हो चुके ऐसे कई नामी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें फैंस काफी मिस कर रहे हैं। इनमें कुछ भारतीय या भारतीय मूल के रेसलर्स भी शामिल रहे।

WWE में अभी भी जिंदर महल (Jinder Mahal), वीर (Veer) और शैंकी (Shanky) समेत कई अन्य भारतीय रेसलर्स मौजूद हैं। इस आर्टिकल में हम उन भारतीय प्रो रेसलर्स के नाम आपको बताने वाले हैं, जिन्हें WWE इस साल अभी तक रिलीज़ कर चुकी है।

पूर्व WWE सुपरस्टार्स सुनील और समीर सिंह - द बॉलीवुड बॉयज़

सुनील और समीर सिंह को WWE में जिंदर महल के पार्टनर्स के रूप में पहचान मिली थी। उन्होंने साल 2016 में अपना NXT डेब्यू किया और इसी साल 25 जून को रिलीज़ होने से पहले कंपनी की 205 Live ब्रांड में काम कर रहे थे। दोनों भाई WWE 24*7 चैंपियन भी बन चुके हैं।

एक तरफ समीर 5 बार के 24*7 चैंपियन रहे हैं, वहीं सुनील ने इस टाइटल को 4 बार जीता हुआ है। मेन रोस्टर में जहां उन्हें सिंह ब्रदर्स के नाम से जाना जाता था, वहीं 205 Live में उन्हें द बॉलीवुड बॉयज़ नाम दिया गया। उन्होंने कुछ समय पहले अपने रिलीज़ पर बड़ा बयान भी दिया था।

उन्होंने रिलीज़ को लेकर कहा, "पिछले 5 साल में हमने बहुत मेहनत की और हमने अपना आखिरी मैच चोटिल होने के बाद भी लड़ा था। हमें अब रिलीज़ कर दिया गया है, लेकिन रेसलिंग हमारा जुनून है और रिंग में फाइट करना हमें पसंद है।"

1 / 3 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now