Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Hell In A Cell रिजल्ट्स लाइव: 30 अक्टूबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 11 Oct 2018, 14:27 IST
Advertisement

# साशा बैंक्स Vs शार्लेट (विमेंस चैंपियनशिप मैच) हैल इन ए सैल के मेन इवेंट मैच के लिए शार्लेट की एंट्री हो रही है। शार्लेट को एक खास तरह की पालकी में लाया गया है। WWE इतिहास में पहला मौका है जब 2 विमेंस स्टार्स हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा होंगी। शार्लेट रिंग में खड़ी होकर साशा बैंक्स का इंतजार कर रही हैं, तभी फैंस We Want Sasha चैंट कर रहे हैं। साशा का म्यूजिक बजते ही उन्हें फैंस से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। केज पूरी तरह से नीचे भी नहीं आया था कि शार्लेट ने साशा पर हमला कर दिया है। शार्लेट ने साशा को अनाउंस टेबल पर मारा। शार्लट और साशा दोनों फैंस के बीच जाकर लड़ रहे हैं। ये मैच आधिकारिक रूप से अभी शुरु ही नहीं हुआ है। दोनों ही स्टार ने केज पर चढ़ना शुरु कर दिया। शार्लेट ने साशा बैंक्स को अनाउंस टेबल पर पावरबॉम्ब दिया। साशा बैंक्स खड़े होने की कोशिश कर रही हैं औऱ फैंस कम ऑन साशा चैंट कर रहे हैं। साशा बैंक्स फ्लोर पर गिरकर दर्द से करहा रही हैं और रैफरियों ने डॉक्टर्स को बुला लिया है। डॉक्टर्स साशा बैंक्स को स्ट्रैचर पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। रैफरी शार्लेट को विनर घोषित करने वाले थे कि साशा खड़ी हो गई और अब मैच शुरु हो गया है। साशा बैंक्स ने शार्लेट को बुरी तरह मारना शुरु कर दिया है। शार्लेट बाहर जाना चाहती हैं, लेकिन अब कुछ नहीं हो सकता। शार्लेट ने साशा पर रिंग के बाहर बैक फर्स्ट लगाकर केज पर मारा। शार्लेट, साशा बैंक्स की कमर पर पैर से हमला कर रही हैं। साशा बैंक्स ने शार्लेट पर बैंक्स स्टेटमेंट लगा दी, लेकिन शार्लेट ने खुद को बचा लिया। शार्लेट ने रिंग के नीचे से स्टील चेयर निकाल ली है। साशा रिंग के अंदर से शार्लेट के ऊपर कूद गईं। साशा ने रिंग के बीच में चेयर लगा दी है। शार्लेट के हमले के बाद साशा ने वापसी की और शार्लेट का सिर चेयर पर मारा। शार्लेट ने साशा को उठाकर चेयर पर दे मारा और कवर करने की कोशिश की,लेकिन साशा ने किकआउट कर दिया। शार्लेट, साशा को रिंग कॉर्नर पर ले गई और हाथ और पैर एक साथ पकड़कर खींच लिया। साशा ने शार्लेट को रिंग के बाहर केज के ऊपर से डबल नीज़ मारा। साशा, शार्लेट को केज पर देकर मार रही हैं। साशा एक के बाद एक सुप्लैक्स दे रही हैं। साशा ने टॉप रोप पर चढ़कर शार्लेट को फ्रॉग स्प्लैश देकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन शार्लेट ने किकआउट कर दिया। साशा ने रिंग पोस्ट के पास दो रोप के बीच में शार्लेट को लिटाकर निचली रोप पर चेयर रखकर उनके ऊपर कूदी। शार्लेट ने वापसी करते हुए साशा के सिर को स्टील स्टेयर पर मारा। ये क्या...शार्लेट ने अब टेबल निकाल ली है। एतिहासिक मैच को दोनों ही स्टार्स यादगार बनाने के लिए सब कुछ कर रही हैं। साशा ने किक मारकर शार्लेट को ही टेबल पर गिरा दिया। साशा बैंक्स ने शार्लेट को कवर करना चाहा,लेकिन फिर से शार्लेट ने किक आउट कर दिया। अब की बार साशा बैंक्स ने टेबल निकाली। शार्लेट ने वापसी करते हुए टेबल को रिंग के बीच में लगा दिया है। शार्लेट ने साशा को फिगर 8 में लॉक किया, तभी साशा ने चेयर उठाकर शार्लेट पर हमला किया। शार्लेट ने साशा बैंक्स को लगातार 3 बैक ब्रेकर दिए। शायद ही आपने 2 महिला रैसलरों के बीच इससे अच्छा और खतरनाक मैच पहले कभी देखा हो। शार्लेट ने साशा को टेबल पर लिटा दिया है, लेकिन साशा ने उतरकर शार्लेट पर हमला कर दिया। साशा ने अब रोप पर टेबल को लगा दिया है। शार्लेट ने साशा को टेबल पर फेंकने के बाद नैचुरल सेलेक्शन लगाकर साशा को हरा दिया है। शार्लेट तीसरी बार WWE विमेंस चैंपियन बन गई हैं।


Advertisement
# न्यू डे Vs शेमस, सिजेरो (टैग टीम चैंपियनशिप मैच) न्यू डे अपने खास अंदाज़ में एंट्री कर रहे हैं। न्ये डे के स्टार्स एंट्री करते हुए शेमस और सिजेरो की बेइज्जती कर रहे हैं। न्यू डे की सबसे बड़ी खास बात ये है कि वो रिंग या रिंग के बाहर कुछ भी करें, फैंस हमेशा उन्हें चीयर करते हैं। शेमस का म्यूजिक बज़ा औऱ वो रैम्प पर नजर आ गए। शेमस अपनी एंट्री पूरी भी नहीं कर पाए कि सिजेरो का म्यूजिक बजा और वो भी आ गए। दोनों ही स्टार्स अब रिंग में आ गए हैं। सिजेरो और जेवियर वुड्स मैच की शुरुआत कर रहे हैं। जेवियर ने रोप पर गिरे सिजेरो को ड्रॉप किक मारी। शेमस ने टैप लेकर जेवियर वुड्स को रिंग के बाहर बैरीकेड पर मारा और अब टैग सिजेरो ने ले लिया है। शेमस और सिजेरो दोनों ही खुद ही एक दूसरे से टैग लेने में लगे हुए हैं। सैल्टिक वरियर शेमस जेवियर वुड्स की पिटाई कर रहे हैं। अब शेमस ने अपनी मर्जी से सिजेरो को टैग दिया। सिजेरो अपरकट मारने के लिए गए, तभी जेवियर ने सिजेरो को किक मारी। अब जेवियर ने बिग ई को टैग दे दिया है। टैग मिलने के बाद सिजेरो की जगह शेमस आ गए हैं। बिग ई ने शेमस को स्पलैश और उसके बाद पावरबॉम्ब दिया। शेमस ने वापसी करते हुए बिग ई को स्लैम देकर कवर किया, लेकिन बिग ई ने किकआउट कर दिया। फैंस लगातार शेम, शेम, शेम चैंट्स करने लग रहे हैं। सिजेरो को टैग मिलने के बाद उन्होंने वुड्स की छाती पर डबल बूट मारा। वुड्स ने वापसी करते हुए टॉप रोप से स्पलैश देकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने किकआउट कर दिया। सिजेरो ने वापसी करते हुए अपरकट मारे और सिजेरो स्विंग की सैर कराई। ये क्या... शेमस ने गलती से अपने ही साथ सिजेरो को किक मार दी। शेमस ने अब जेवियर और बिग ई को रिंग के बाहर फेंक दिया और टॉप रोप पर चढ़कर न्यू डे के तीनों सदस्यों पर कूद गए। सिजेरो ने जेवियर वुड्स को शार्पशूटर में जकड़ लिया। बिग ई ने दखल देने की कोशिश की, लेकिन शेमस ने उन्हें बचा लिया। जेवियर वुड्स के टैप आउट करने से पहले रैफरी ने मैच को डिसक्वालीफिकेशन के जरिए खत्म किया। जीत सिजेरो, शेमस की हुई, लेकिन चैंपियन अभी भी न्यू डे ही हैं।
# ब्रायन कैंड्रिक Vs टीजे पर्किंस (क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच) मैच के लिए पहले रिंग में ब्रायन कैंड्रिक और अब चैंपियन टीजे पर्किंस की वापसी हो रही है। मैच शुरु होते ही दोनों स्टार्स ने सबसे पहले एक दूसरे से हाथ मिलाया। दोनों ने शुरुआत में एक दूसरे पर हमला करने की कोशिश की, लेकिन दोनों खुद को बचा गए। टीजे ने रोप पर चढ़कर ब्रायन कैंड्रिक को क्रॉस बॉडी दिया और ब्रायन पर मुक्कों की बारिश कर रहे हैं। कैंड्रिक ने टीजे के हाथ पर बंधी टेप को रोप से बांध दिया है। मैच में ब्रायन ने वापसी कर ली है। मैच अभी तक थोड़ा स्लो नज़र आ रहा है, दोनों ही स्टार्स अभी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिस तरह की उम्मीद थी। टीजे ने ब्रायन कैंड्रिक को पहले सुप्लैक्स और बाद में बैली टू बैक सुप्लैक्स दिया। टीजे ने कवर करने की कोशिश की, लेकिन ब्रायन ने किक आउट कर दिया। अब दोनों ही स्टार्स मैच में पेस लेकर आ गए हैं। ब्रायन कैंड्रिक ने टीजे पर अपना सबमिशन मूव कैप्टंस हुक लगा दिया है। उसके बाद टीजे ने अपना सबमिशन नी बार लगाया, लेकिन ब्रायन ने रोप पकड़कर खुद को बचा लिया। ब्रायन अभी दर्द से करहा रहे थे, तभी उन्होंने टीजे को अपने सबमिशन मूव में पकड़ लिया और टीजे पर्किंस ने टैप आउट कर दिया। WWE को ब्रायन कैंड्रिक रूप में नया क्रूजरवेट चैंपियन मिल गया है।
# सैथ रॉलिंस Vs केविन ओवंस (हैल इन ए सैल मैच) अगला केज मैच होगा, जोकि WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस और केविन ओवंस के बीच होगा। क्या केविन ओवंस अपना टाइटल आज डिफैंड कर पाएंगे ? सबसे पहले केविन ओवंस का म्यूजिक बजा और वो अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बैल्ट के साथ रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। द आर्किटेक्ट सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है और उन्हें फैंस से काफी अच्छा समर्थन मिल रहा है। दोनों ही स्टार्स को केज के अंदर बंद कर दिया गया है। मैच शुरु होते ही सैथ रॉलिंस ने केविन ओवंस की पिटाई शुरु की और बाहर ले जाकर केज में उनका सिर दे मारा। सैथ अभी केविन की पिटाई किए जा रहे हैं और केविन बेबस से नजर आ रहे हैं। सैथ रॉलिंस बाहर जाकर टेबल निकाल रहे हैं , लेकिन जगह की कमी होने की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए। केविन ओवंस ने मैच में वापसी कर ली है। केविन ने सैथ को स्टील केज पर दे मारा और वो उनकी कमर पर लगी टेप को निकाल रहे हैं। केविन ओवंस पर लगातार सैथ की चोटिल कमर पर वार कर रहे हैं। केविन ने सैथ को कवर करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें 2 में ही किकआउट कर दिया। केविन ओवंस ने रिंग के अंदर से ही सैथ को बाहर केज पर फेंक दिया। ओवंस सैथ का सिर लगातार केज में मार रहे हैं। मैच में अच्छी शुरुआत के बाद सैथ रॉलिंस की पिटाई हो रही है। केविन ओवंस ने सैथ पर कैननबॉल लगाई और उसके बाद रिंग के बाहर केज के पास लेकर एक और कैनन बॉल लगाई। सैथ ने केविन को पैडीग्री देने की कोशिश की,लेकिन केविन बच गए। उसके बाद दोनों ही स्टार्स ने एक दूसरे पर किक लगाई और ओवंस ने सैथ को बहुत शानदार क्लोथलाइन दी। केविन ओवंस पर टेबल निकालकर सैट कर रहे हैं। सैथ रॉलिंस ने केविन ओवंस को एपरन पर स्पाइन बस्टर दिया और उनकी वापसी हो गई है। फैंस दिस इज़ ऑसम चैंट कर रहे हैं। केविन ओवंस ने फायर एक्सटिंग्विशर निकालकर सैथ की पसलियों पर मारा। रैफरी चोटिल हो गए हैं और केज खुले। तभी क्रिस जैरिको आ गए और खुद को केज में लॉक कर लिया। रिंग साइड खाकर खड़े हुए जैरिको को सैथ ने गिरा दिया। सैथ को केविन ने पावरबॉम्ब देने की कोशिश की, लेकिन बच गए। सैथ रॉलिंस ने बीच में दखल देने वाले जैरिको को पैडीग्री दी। सैथ ने केविन ओवंस को उठाकर टेबल पर दे मारा। सैथ ने टॉप रोप पर चढ़कर केविन को फ्रॉग स्पलैश दिया और कवर करने की कोशिश की। तभी जैरिको ने रैफरी को खींचकर नीचे गिरा दिया। सैथ रॉलिंस अब रिंग के बाहर जैरिको की पिटाई कर रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो ये एक हैंडीकैप मैच बन गया है। केविन ओवंस ने वापसी की और रिंग के अंदर सैथ को पॉप अप पावरबॉम्ब देकर कवर किया, ये क्या सैथ रॉलिंस ने किक आउट कर दिया। ये एक जबरदस्त मैच हो रहा है। जैरिको ने केविन को चेयर दी और केविन ओवंस चेयर से सैथ पर हमला कर रहे हैं। केविन ने दो चेयर आमने-सामने लगाई और सैथ को पावरबॉम्ब दिया। और केविन ओवंस की जीत हुई, केविन ही यूनिवर्सल चैंपियन हैं।
# एंजो, कैस Vs द क्लब एंजो और कैस के आते ही सभी फैंस How u doin के चैंट्स करने लगे रहे हैं। एंजो रिंग में द क्लब के दोनों सदस्यों की बेइज्जती कर रहे हैं। ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में एंट्री कर रहे हैं। मैच की शुरुआत एंजो और कार्ल एंडरसन ने की। एंडरसन ने शुरआत से ही एंजो को मारना शुरु किया। लेकिन एंजो ने क्रॉस बॉडी लगाकर वापसी कर ली है। ल्यूक गैलोज़ और एंडरसन दोनों की एंजो, कैस ने बाहर कर दिया। कैस ने एंजो को उठाकर दोनों स्टार्स के ऊपर पटक दिया। द क्लब की टीम ने वापसी कर ली है और गैलोज़, एंजो को रिंग में ले जाकर मार रहे हैं। अब कार्ल एंडरसन को टैग मिला और उन्हें कॉर्नर पर खड़े एंजो को किक मारी। अब कैस और गैलोज को टैग मिला, लेकिन ये क्या...कैस ने द क्लब के दोनों स्टार्स को बुरी तरह मारना शुरु कर दिया। तभी कैस ने कार्ल को बिग बूट मारा और कार्ल रिंग के बाहर गिर गए। द क्लब ने वापसी करते हुए एंजो को द मैजिक किलर देकर मैच को जीत लिया है।
बैकस्टेज स्टैफनी और मिक फोली नजर आ रहे हैं और वो बातें कर रहे हैं कि वो सर्वाइवर सीरीज़ में स्मैकडाउन को हरा देंगे और गोल्डबर्ग Vs ब्रॉक के मैच की बात कर रहे हैं। तभी क्रिस जैरिको बीच में आ गए हैं। जैरिको ने कहा कि तुमने मेरी बात को काटा, अब जैरिको ने कहा कि सर्वाइवर सीरीज में मैच के लिए रॉ की तरफ से सबसे पहले उन्हें चुना जाना चाहिए।
# बेली Vs डैना ब्रूक रिंग में पहले बेली की एंट्री हुई और उसके बाद डैना ब्रूक रिंग में आई। डैना ने शुरुआत में बेली को गिरा दिया है, लेकिन बेली ने उन्हें पकड़कर टर्नबकल पर मारा। बेली ने डैना को मारना चाहा, लेकिन डैना ने उन्हें उठाकर टर्नबकल पर पटक दिया। डैना मैच में हावी नजर आ रही हैं औऱ वो लगातार बेली के कंधे पर वार कर रही हैं। बेली ने वापसी करते हुए डैना को लो ड्रॉप किक मारी। बेली ने डैना पर बेली टू बैली लगाया औऱ मैच को अपने नाम किया।
# रोमन रेंस Vs रूसेव (हैल इन ए सैल मैच) हैल इन ए सैल शुरु होते ही लाना का म्यूजिक बजा और हमेशा की तरह अपने पति रूसेव के लिए लाना सभी को खड़ा होने के लिए कह रही हैं और रूसेव की एंट्री हो रही है। हैल इन ए सैल की शुरुआत रोमन रेंस और रूसेव के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए हो रही है। रोमन रेंस का म्यूजिक बज़ा और उनको फैंस से मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। रोमन रेंस अपने करियर के दूसरे हैल इन ए सैल मैच में हिस्सा ले रहे हैं। दोनों ही स्टार्स केज के अंदर आ चुके हैं और केज पर बाहर से ताला लगा दिया है। मैच शुरु होते ही रोमन रेंस ने रूसेव पर हमला कर दिया है। रूसेव वापसी करते हुए रोमन रेंस की पिटाई कर रहे हैं। फैंस लगातार USA, USA चैंट कर रहे हैं। रोमन रेंस, रूसेव को कॉर्नर में ले जाकर क्लोथलाइन दे रहे हैं। रोमन रेंस ने नीचे उतरे रूसेव को मारने की कोशिश की, लेकिन रूसेव ने रोमन को पकड़कर स्टील की सीढियों पर मारा। रूसेव लगातार रोमन के कंधों पर वार कर रहे हैं। रूसेव ने स्टील की सीढी उठाकर रोमन रेंस को मारी। रूसेव ने स्टील की सीढ़ी की रिंग के कॉर्नर में टॉप पर रखा दिया है, वो रोमन को पकड़कर उसमें मारने वाले हैं। लेकिन रोमन ने खुद को बचाकर रूसेव को बाहर कर दिया। रोमन रेंस कैंडो स्टिक से रूसेव की पिटाई कर रहे हैं। रूसेव ने वापसी कर ली है और उन्होंने रोमन रेंस को रस्सियों में फंसा दिया है और कैंडो स्टिक से लगातार रोमन की पसलियों पर मार रहे हैं। अब दोनों ही स्टार्स एक दूसरे पर पंच मार रहे हैं। रोमन रेंस ने रूसेव को सुपरमैन पंच मारकर पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे। रोमन रेंस स्पीयर देने जा रहे थे, तभी रूसेव ने उन्हें किक मारी और रोमन को टॉप रोप पर लगी स्टील की सीढी में दे मारा। रोमन रेंस को रूसेव ने अपने सबमिशन एकोलेड में जकड़ लिया है। रोमन रेंस ने खुद को बचाया, लेकिन रूसेव ने फिर उन्हें किक मारी। रूसेव ने रिंग के बाहर जाकर नीचे से स्टील की चेन निकाल ली है और रोमन पर मारने की कोशिश की, लेकिन रोमन रेंस ने उन्हें पर मुक्के मारने शुर कर दिए। रूसेव स्टील की चेन से रोमन रेंस की कमर पर वार कर रहे हैं। रूसेव ने एक बार फिर एकोलेड में रोमन को पकड लिया है। रोमन रेंंस ने वापसी की और रूसेव को समाओन ड्रॉप दिया। रोमन रेंस ने स्पीयर दिया और मैच को अपने नाम कर लिया। रोमन रेंस ने अपनी यूएस चैंपियनशिप बरकरार रखी है।
नमस्कार, WWE रॉ के दूसरे पीपीवी हैल इन ए सैल की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। आज WWE में इतिहास रचा जाएगा, जब दो महिला रैसलर पहली बार केज के अंदर मैच लड़ने उतरेंगी। WWE के लिए गौरांवित करने वाला पल होगा। रॉ के जनरल मैनेजर मिक फोली पहले ही कह चुके हैं कि शार्लेट और साशा बैंक्स हैल इन ए सैल मैच को डिजर्व करती हैं। साशा बैंक्स, शार्लेट के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेंगी। WWE हैल इन ए सैल में 3 मैच सैल के अंदर होंगे, जिसे WWE ने ट्रिपल मेन इवेंट का नाम दिया है। हालांकि इस बारे में कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है कि कौन सा मैच सबसे आखिरी होगा। पहले ऐसी बातें आई कि साशा-शार्लेट का मैच मेन इवेंट होगा। लेकिन विंस मैकमैहन इस आइडिया से खुश नहीं है। इसके अलावा हैल इन ए सैल में रोमन रेंस का सामना यूएस चैंपियनशिप के लिए बुल्गेरियन ब्रूट रुसेव के साथ होगा। आज होने वाले हैल इन ए सैल में WWE की सारी चैंपियनशिप दांव पर हैं। सैथ रॉलिंस और केविन ओवंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए आमने सामने होंगे। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस मैच के लिए क्रिस जैरिको स्पेशल गेस्ट रैफरी की भूमिका में नजर आ सकते हैं। सबसे बड़े सवाल यही है कि क्या क्रिस जैरिको, अपने दोस्त केविन ओवंस पर हमला कर उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे ? क्या ट्रिपल एच की वापसी होगी? क्या शार्लेट की मदद करने के लिए रिक फ्लेयर वापिस आएंगे ? इन सभी सवालों का जवाब अबसे कुछ ही देर में मिल जाएगा। Published 31 Oct 2016, 05:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit