COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

जानिए क्या है रोमन रेंस के टैटू के पीछे की कहानी

ANALYST
न्यूज़
1.41K   //    14 Oct 2018, 16:53 IST

Enter caption

आज कल के रैसलिंग दुनिया मे टैटूज़ का प्रचलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। चाहे आप WWE स्टार्स की बात करें या फिर दुनिया भर के किसी अन्य रैसलिंग प्रमोशन को देखें हर दूसरे स्टार के शरीर पर टैटू बने होते हैं।

पहली नज़र में ये सभी टैटू एक जैसे दिखाई देते हैं लेकिन हर रैसलर के लिए उस टैटू का एक अलग महत्व होता है। उन स्टार्स की ज़िंदगी मे वो टैटू कोई न कोई महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। WWE में हमने रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और रैंडी ऑर्टन जैसे कई स्टार्स के शरीर पर टैटू देखे हैं।

यहां पर हम रोमन रेंस के शरीर पर बने टैटू की बात करेंगे और उसके पीछे की वजह जानने की कोशिश करेंगे।


लीटी जॉसेफ अनोआ'ई उर्फ रोमन रेंस का टैटू 

Enter caption

WWE के मौजूदा स्टार्स में अगर बात की जाए तो रोमन रेंस का टैटू सबसे अच्छा है। रोमन रेंस के दाहिने हाथ और छाती पर टैटू बना हुआ है। ये दरअसल पोलीनीशिया स्टाइल का टैटू है जिसके पीछे गहरा अर्थ और चिन्ह है। 

रोमन रेंस का ये टैटू उन्होंने टांपा में WWE ट्रेनिंग फैसिलिटी में रहते हुए गुदवाया था। रोमन रेंस सामोअन परिवार से आते हैं और इस वजह से इस तरह का टैटू द रोक, द उसोज़, उमागा जैसे स्टार्स के शरीर पर भी देखा जा सकता है।

क्या हैं रोमन रेंस के टैटू का मतलब?

Enter caption

वैसे देखा जाए तो रोमन रेंस का टैटू न्याय, ताकत, अधिकार और एक उम्दा प्रतियोगी की निशानी है। रोमन के शरीर पर बना हुआ टैटू ट्राइबल डिज़ाइन है जो एक पैटर्न के ऊपर दूसरे पैटर्न को गुदवा कर बनाया गया है। रेंस के लिए उनका ये टैटू उनके परिवार और एकता का प्रतीक है। 

रोमन रेंस के हाथ पर बने टैटू पर फॉलो मैट है जिसपर रेंस के पूर्वज प्रार्थना किया करते थे। वहीं उनके टैटू पर बने स्पीयरहेड्स हथियार की निशानी है। रोमन रेंस के अनुसार आज यहीं हथियार उनके परिवार का सहारा है। 

रोमन रेंस के कलाई पर एक खास टैटू बना हुआ है जिसमें एक कछुए पर फूल दर्शाया गया है। समोअन कल्चर में कछुआ सुखी परिवार, लंबी उम्र और शांति की निशानी है। 

रोमन रेंस अपने शरीर पर एक ऐसा टैटू बनवाना चाहते थे जो ताकत का प्रतीक बने। एक पिता के रूप में ये उनके लिए बेहद खास था क्योंकि कछुए वाला ये समोन टैटू उन्होंने अपनी बेटी "जो-जो" के लिए बनवाया है। कलाई के पिछले हिस्से में ये टैटू बनवाने का उनका कारण ये है कि सभी को वो ये साफ तौर पर दिखा नहीं सकते। हैरानी की बात ये है कि उनका ये टैटू बनवाने में उन्हें कुल 17 घंटे लगे थे। 

Topics you might be interested in:
ANALYST
A cricket lover, fan of Sachin Tendulkar and MSD. Loves watching and writing about Wrestling too !!
Fetching more content...