Create
Notifications

WWE में Roman Reigns vs Brock Lesnar के बीच हुए सभी मैचों की लिस्ट और उनके नतीजों पर नज़र

WWE में तीन बार सिंगल्स मैचों में ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं रोमन रेंस
WWE में तीन बार सिंगल्स मैचों में ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं रोमन रेंस
reaction-emoji
मयंक मेहता

WWE के साल के दूसरे सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट समरस्लैम (SummerSlam 2022) में एक बार फिर रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मुकाबला होगा।

इस साल यह दूसरा मौका होगा जब WWE रिंग में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस आमने-सामने आएंगे। इससे पहले WrestleMania 38 में दोनों दिग्गजों का सामना विनकर टेक्स ऑल चैंपियनशिप मैच में हुआ था।

WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी काफी पुरानी है। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स के बीच कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच पहला मुकाबला WrestleMania 2015 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुआ था। गौर करने वाली बात यह भी है कि अभी तक दोनों सुपरस्टार्स के बीच जितने भी सिंगल्स मैच हुए हैं, वो सभी चैंपियनशिप के लिए ही थे।

WWE में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के बीच हुए सभी मैच और उनके रिजल्ट्स इस प्रकार हैं:

1- WWE WrestleMania, 29 मार्च 2015: ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WWE में हुआ यह पहला मुकाबला था। हालांकि इस मैच में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैशइन करते हुए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीत लिया था।

2- WWE Fastlane, 21 फरवरी 2016: रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और डीन एंब्रोज़ के बीच WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला हुआ। रोमन रेंस ने अंत में इस मैच को जीता था।

3- WWE SummerSlam, 20 अगस्त 2017: ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो फैटल 4 वे मुकाबले में हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन किया था।

4- WWE WrestleMania, 8 अप्रैल 2018: ब्रॉक लैसनर ने मेन इवेंट में रोमन रेंस को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

5- WWE Greatest Royal Rumble, 27 अप्रैल 2018: ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को स्टील केज मैच में हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया था।

6- WWE SummerSlam, 19 अगस्त 2018: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीत लिया था।

7- WWE Crown Jewel, 21 अक्टूबर 2021: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को शो के मेन इवेंट में हराते हुए अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था।

8- WWE WrestleMania 38, 3 अप्रैल 2022: रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को मेन इवेंट में हराते हुए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था।

आपको बता दें कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच अभी तक 8 मुकाबले हुए हैं। इन 8 में से रोमन रेंस ने 2016, 2018, 2021 और 2022 में जीत दर्ज की, तो ब्रॉक लैसनर को 2017 में पहली बार और 2018 में दो बार जीत मिली थी।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...