Create
Notifications

रोमन रेंस द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैच 

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Subham Pal

वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) का WrestleMania इतिहास काफी शानदार रहा है। आपको बता दें, द बिग डॉग WrestleMania में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बाद द अंडरटेकर को हराने मात्र दूसरे सुपरस्टार हैं। यह चीज दर्शाती है कि WWE मैनेजमेंट टीम का रोमन रेंस में कितना भरोसा है। यही नहीं, ट्राइबल चीफ शोज ऑफ शोज में ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में दो दुश्मनों ने मिलकर लड़ा मैच, टॉप चैंपियन की वापसी हुई

यह कहना गलत नहीं होगा कि रोमन रेंस का WrestleMania इतिहास काफी शानदार रहा है और इस साल WrestleMania में भी वह ऐज जैसे दिग्गज सुपरस्टार का सामना करने जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने इस बड़े इवेंट में कुछ ऐसे भी मैच लड़े हैं जो फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आए थे। इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस द्वारा WrestleMania में लड़े गए 3 सबसे बेकार मैचों का जिक्र करने वाले हैं।

3- रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज vs केन & द न्यू ऐज आउटलॉज (WWE WrestleMania 30)

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस
रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस

रोमन रेंस ने WWE WrestleMania 30 में अपने शील्ड ब्रदर्स डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर सिक्स मैन टैग टीम मैच में केन, बिली गन और रोड डॉग का सामना किया था। आपको बता दें, इससे पहले WrestleMania 29 में भी रोमन रेंस द शील्ड के रूप में सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा थे। वहीं, WrestleMania 30 में हुए मैच की बात की जाए तो यह काफी साधारण मैच था और द शील्ड ने केवल तीन मिनट के अंदर ही यह मुकाबला जीत लिया था।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ड्रीम मैच का किया गया था वादा, ट्रिपल एच तीन बार के चैंपियन के साथ संपर्क में हैं

आपको बता दें, द शील्ड ने बिली गन और रॉड डॉग को ट्रिपल पॉवरबॉम्ब देते हुए इस मैच में जीत हासिल की थी। हालांकि, इस मैच के दौरान द शील्ड का दबदबा देखने को मिला था लेकिन क्रिटिक्स और फैंस दोनों को ही यह मैच कुछ खास पसंद नहीं आया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- रोमन रेंस vs ट्रिपल एच (WWE WrestleMania 32)

रोमन रेंस vs ट्रिपल एच
रोमन रेंस vs ट्रिपल एच

रोमन रेंस WrestleMania 32 में ट्रिपल एच के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। आपको बता दें, ट्रिपल एच अपने अथॉरिटी पॉवर का इस्तेमाल करते हुए 2015 Royal Rumble मैच जीतकर नए WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इस Royal Rumble मैच में रोमन रेंस को अपनी इच्छा के विपरीत 29 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE स्टार ने 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना पर लगाए गंभीर आरोप

इस मैच में अपना टाइटल हारने के बाद द बिग डॉग को WrestleMania 32 में WWE चैंपियनशिप मैच के जरिए ट्रिपल एच से बदला लेने का मौका मिला। हालांकि, रोमन यह मैच जीतकर ट्रिपल एच से बदला लेने में कामयाब रहे लेकिन यह मैच फैंस के साथ क्रिटिक्स को भी खास पसंद नहीं आया था। फैंस के यह मैच पसंद न आने की वजह इस मैच की लंबाई भी हो सकती है और आपको बता दें, यह मैच 25 मिनट से ज्यादा समय तक जारी रहा था।

1- रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (WWE WrestleMania 34)

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर

रोमन रेंस ने WrestleMania 34 में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर का सामना किया था। इस मैच से पहले यह अफवाह सामने आ रही थी कि रोमन रेंस इस मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे। हालांकि, यह अफवाह गलत साबित हुई और ब्रॉक लैसनर इस मैच में द बिग डॉग को हराने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 37 के धमाकेदार मेन इवेंट का हिस्सा हो सकते हैं

आपको बता दें, WrestleMania 31 में हुए इन दोनों सुपरस्टार्स के मैच की तुलना में यह काफी साधारण मैच था। यही नहीं, इस मैच के दौरान फैंस ने रोमन को जमकर बू किया था। आपको बता दें, इस मैच के बाद ब्रॉक लैसनर का गुस्सा फूट पड़ा था और बैकस्टेज जाने के बाद उन्होंने अपना यूनिवर्सल टाइटल विंस मैकमैहन पर फेंक दिया था। यह बात साफ थी कि यह मैच जिस तरह घटा था, उस चीज से ब्रॉक लैसनर बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...