Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्या आप जानते हैं: शील्ड के किस सुपरस्टार ने WWE में अब तक सबसे ज्यादा टाइटल जीते हैं

  • शील्ड के तीनों मेंबर ने WWE में अपना ग्रैंड स्लैम पूरा किया है
Modified 24 Sep 2019, 09:05 IST
Enter caption

अगर आप WWE के फैन है तो रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज के साथ साथ आप शील्ड के नाम से वाकिफ होंगे। 2012 में मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद शील्ड ने बड़े बड़े सुपरस्टार्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। जॉन सीना, अंडरटेकर, द रॉक के साथ साथ अथॉरिटी को भी जबरदस्त मारा।

शील्ड को 2014 में तोड़ दिया गया था जिसके बाद तीनों सुपरस्टार्स को अलग अलग पुश दिया। रोमन रेंस को नई दिशा दी , सैथ रॉलिंस को नया लुक दिया तो डीन एम्ब्रोज को नए अंदाज में पेश किया गया। शील्ड में जीतना नाम इन तोनों ने कमाया था उतना ही अलग अलग होकर इन लोगों ने मुकाम हासिल किया। चलिए देखते हैं कि शील्ड के किस सुपरस्टार ने कितनी बाद WWE में खिताब को जीता।

रोमन रेंस द्वारा जीते गए टाइटल

रोमन रेंस को WWE में पावरहाउस, बिग डॉग कहा जाता है लेकिन साल 2018 में उन्होंने अपना सपना पूरा किया जब पहली बार उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराया। इसी के साथ रेंस WWE में ग्रैंड स्लैम पूरा कर चुके हैं।

-4 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता।

-समरस्लैम 2018 में पहली बार यूनिवर्सल टाइटल जीता।

-एक बार टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

-एक बार यूएस टाइटल और एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पर कब्जा किया।

-साल 2014 में रोमन रेंस को सुपरस्टार ऑफ द ईयर का खिताब मिला था जबकि 2015 में रॉयल रंबल को जीता था।

Advertisement

रोमन रेंस ने अपने करियर में 4 बार रैसलमेनिया के मेन इवेंट में हिस्सा लिया। रेंस दूसरे सुपरस्टार हैं जिन्होंने ग्रैंड स्टेज में अंडरटेकर को हराया है। WWE में रेंस ने जॉन सीना, ट्रिपल एच , अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर पर जीत हासिल की है।

सैथ रॉलिंस द्वारा जीते गए टाइटल

सैथ रॉलिंस को WWE में आर्किटेक्ट कहा जाता है। सैथ रॉलिंस को फैंस का अच्छा सपोर्ट मिलता है, सैथ ने फेस और विलन दोनों में काम किया और दोनों में फैंस का दिल जीता। रेंस ने जहां 4 बार हैवीवेट जीता है तो सैथ उनसे थोड़ा पीछे हैं।

-2 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता।

-दो बार यूनिवर्सल टाइटल। दोनों बार ब्रॉक लैसनर को हराया।

-2 बार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल पर कब्जा किया।

-4 बार टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

-एक बार WWE यूएस चैंपियन बने।

-2014 में रॉलिंस ने मनी इन द बैंक को जीता जबकि 2015 में सुपरस्टार ऑफ द ईयर का सम्मान मिला।

सैथ रॉलिंस को बेल्ट वापस देनी पड़ी थी क्योंकि उनको गंभीर चोट आई थी जिसके कारण उन्हें रैसलिंग से बाहर होना पड़ा था। सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच का रैसलमेनिया फिउड काफी शानदार था। सैथ को हमेशा से शील्ड को तोड़ने के लिए याद किया जाता है।

डीन एम्ब्रोज द्वारा जीते गए टाइटल

WWE में एम्ब्रोज असायलम यानी डीन एम्ब्रोज है। शील्ड से अलग होने के बाद डीन मशहूर हुए जबकि फैंस की पहली पसंद बने। शील्ड में रहते हुए इन्होंने वो कारनामा कर दिया था जो रेंस और सैथ नहीं कर पाए थे।

-351 दिनों तक यूएस टाइटल को अपने पास रखा।

-एक बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता।

- 3 बार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को अपने सिर सजाया।

-दो बार रॉ टैग टीम चैंपियन बने।

डीन एम्ब्रोज को चोट के कारण कुछ वक्त बाहर रहना पड़ा था जबकि उनकी वापसी 2018 समरस्लैम से पहले WWE में हुई।डीन एम्ब्रोज ने रेड ब्रांड और ब्लू ब्रांड दोनों में काम किया और हर जगह कामयाबी हासिल की।

खैर, शील्ड के तीनों मेंबर, रोमन रेंस , सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज WWE में ग्रैंड स्लैम पूरा कर चुके हैं जबकि तीनों की ट्रिपल क्राउन विजेता है। रोमन रेंस का रिकॉर्ड वर्ल्ड टाइटल को जीतने का दोनों मेंबर से ज्यादा है। शील्ड चाहे ग्रुप में रिंग में आए या फिर सिंगल्स में काम करें, WWE में इनका तोड़ निकालना मुश्किल है जबकि शील्ड को ग्रेटेस्ट टीम में से एक माना जाता है।

Published 16 Sep 2018, 17:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit