Create

WWE में Roman Reigns, Seth Rollins और Dean Ambrose का साथ में लड़ा गया आखिरी मैच, 'शील्ड युग' का हुआ था अंत

WWE में शील्ड ने अपना आखिरी मैच साल 2019 में लड़ा था
WWE में शील्ड ने अपना आखिरी मैच साल 2019 में लड़ा था
reaction-emoji reaction-emoji
·
मयंक मेहता

Shield: WWE के डोमिनेंट ग्रुप की बात की जाएगी, तो इसमें निश्चित ही शील्ड (Shield) का नाम जरूर ही सबसे ऊपर आएगा। शील्ड के तीन सदस्य रोमन रेंस (Roman Reigns), डीन एंब्रोज (Dean Ambrose) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने अपनी अलग ही छाप बनाई। साल 2012 में इस ग्रुप ने धमाकेदार डेब्यू किया और 2019 तक इनका जलवा देखने को मिला।

बतौर टीम इस ग्रुप के तीनों सदस्य एक समय पर चैंपियन भी रहे, जब डीन एंब्रोज यूएस चैंपियन, तो रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस टैग टीम चैंपियंस थे। इसके अलावा जॉन सीना, द रॉक, द अंडरटेकर, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच, डेनियल ब्रायन, द ग्रेट खली समेत ऐसे कई दिग्गज सुपरस्टार्स हैं जोकि शील्ड के ट्रिपल पावरबॉम्ब का शिकार बने थे। हालांकि साल 2014 में सैथ रॉलिंस द्वारा अथॉरिटी का हाथ मिलाने के बाद शील्ड का अंत देखने को मिला था।

शील्ड की टीम जरूर टूट गई थी, लेकिन सिंगल्स एक्शन में भी तीनों सदस्य ने काफी सफलता हासिल की और तीनों ही सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियंस बनने में कामयाब हुए। सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस साल 2015 में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने, तो डीन एंब्रोज ने साल 2016 में पहली बार WWE चैंपियनशिप को जीता।

इस बीच शील्ड का कई बार रीयूनियन और ब्रेक-अप भी देखने को मिला। साल 2019 में रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया को मात देते हुए एक बार फिर WWE में वापसी की थी। हालांकि इसी साल फैंस को सबसे बड़ा झटका लगा था जब डीन एंब्रोज ने कंपनी छोड़ने का फैसला ले लिया था। WrestleMania 35 के बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला था, लेकिन फैंस को जरूर तीनों सुपरस्टार्स को एक आखिरी बार साथ में एक्शन में देखने को मौका मिला और इस आर्टिकल में हम उसी मैच के बारे में बात करने वाले हैं।

WWE में शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) ने अपना आखिरी मैच कब लड़ा था?

21 अप्रैल को WWE ने द शील्ड फाइनल चैप्टर (The Shield Final Chapter) इवेंट का आयोजन कराया, जिसके मेन इवेंट में शील्ड का सामना सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले में बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर की टीम के खिलाफ हुआ। रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने एक आखिरी बार शील्ड के आईकॉनिक म्यूजिक पर फैंस के बीच में से एंट्री की। साथ ही फैंस को आखिरी बार Sierra...Hotel..India...Echo...Lima...Delta के साथ इन तीनों सुपरस्टार्स की एंट्री देखने को मिली।

इन सभी 6 सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। मुकाबले के अंत में पहले डीन एंब्रोज ने बैरन कॉर्बिन को डीडीटी मारा। इसके बाद शील्ड के तीनों सदस्य ने बैरन कॉर्बिन को अपना ट्रेडमार्क ट्रिपल पावरबॉम्ब लगाया और फिर सैथ रॉलिंस ने कॉर्बिन को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। इसी के साथ शील्ड ने अपना आखिरी मुकाबला जीता और WWE में 'शील्ड युग' का अंत भी देखने को मिला।

डीन एंब्रोज इस समय AEW में जॉन मोक्सली नाम से परफॉर्म कर रहे हैं और मौजूदा इंटरिम AEW वर्ल्ड चैंपियन भी हैं। अभी के लिए इस बात की उम्मीद काफी कम है कि वो WWE का हिस्सा बनेंगे। हालांकि वो WWE में एक बार फिर वापसी करते हैं, तो फैंस शील्ड का रीयूनियन देखना चाहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...