Create
Notifications

द शील्ड के सभी सदस्यों ने रचा था बड़ा इतिहास, रोमन रेंस और उनके दोनों भाई एक ही दिन WWE चैंपियन रहे थे

WWE
WWE
ANALYST

द शील्ड (The Shield) को WWE इतिहास की सबसे खतरनाक फैक्शन में गिना जाएगा। इस ग्रुप में 2012 में डेब्यू किया था और काफी समय तक साथ काम किया। अलग होने के बावजूद सभी सुपरस्टार्स ने सफलता हासिल की। रोमन रेंस (Roman Reigns), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और डीन एम्ब्रोज़ (Dean Ambrose) तीनों ही WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर चुके हैं। एक ऐसा समय आया था जब तीनों एक ही दिन WWE चैंपियन रहे थे।

द शील्ड के सभी सदस्य एक ही दिन WWE चैंपियन बने थे

रोमन रेंस और एजे स्टाइल्स के बीच Extreme Rules 2016 में मैच देखने को मिला था। इस दौरान रोमन को जीत मिली थी लेकिन मैच के बाद बड़ा सरप्राइज देखने को मिला था। दरअसल, सैथ रॉलिंस ने वापसी करते हुए रोमन पर हमला किया था। इसके बाद दोनों पूर्व साथियों के बीच Money in the Bank 2016 में मैच तय हो गया।

ये भी पढ़ें:- WWE Money in the Bank 2021 प्रीव्यू: रोमन रेंस का होगा दिग्गज से मुकाबला, फैंस को मिलेंगे नए चैंपियंस?

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस पीपीवी के मेन इवेंट में WWE वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए आमने-सामने आए थे। उनके बीच 26 मिनट तक मैच चला और इस दौरान दोनों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इसके बावजूद अंत में रॉलिंस के दूसरे प्रेडिग्री पर रेंस धराशाई हो गए और रॉलिंस ने उन्हें पिन करते हुए जीत दर्ज की।

रोमन रेंस चैंपियन थे लेकिन रॉलिंस ने उनसे टाइटल छिना। इसी इवेंट में डीन एम्ब्रोज़ ने Money in the Bank लैडर मैच जीता और उनके पास ब्रीफकेस था। मैच के बाद रॉलिंस सेलिब्रेट कर रहे थे और अचानक से डीन एम्ब्रोज़ का थीम सॉन्ग बजा। सैथ स्टेज एरिया पर देख रहे थे लेकिन एम्ब्रोज़ ने पीछे से आकर उनपर ब्रीफकेस से हमला किया।

ये भी पढ़ें:- 4 बड़े सुपरस्टार्स जो इस साल Money in the Bank का हिस्सा नहीं है

इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया। उन्होंने सैथ रॉलिंस पर सिर्फ एक डर्टी डीड्स लगाया और पिन करते हुए WWE चैंपियनशिप जीत ली। वो एक ही रात में तीसरे WWE चैंपियन रहे थे। बड़ी बात यह थी कि द शील्ड के तीनों पूर्व सदस्य रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ एक ही दिन में WWE चैंपियन रहे थे। इसी वजह से Money in the Bank 2016 का मेन इवेंट और यह कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन सालों तक फैंस द्वारा याद किया जाता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now