Create
Notifications

WWE में द अंडरटेकर के 3 ऐसे बेकार मैच जिनकी काफी आलोचना हुई और उन्हें नहीं लड़ने चाहिए थे 

WWE लैजेंड द अंडरटेकर के कुछ ऐसे मैच जो उन्हें बिल्कुल भी नहीं लड़ने चाहिए थे
WWE लैजेंड द अंडरटेकर के कुछ ऐसे मैच जो उन्हें बिल्कुल भी नहीं लड़ने चाहिए थे
EXPERT COLUMNIST

द अंडरटेकर (The Undertaker) WWE के महातम रेसलर्स में से एक हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि 'डैडमैन' जैसा रेसलर दूसरा मिलना काफी मुश्किल है। अपने 30 साल के लंबे करियर में अंडरटेकर ने काफी कुछ हासिल किया। द अंडरटेकर अपने करियर में 4 WWE चैंपियन, 3 बार वर्ल्ड चैंपियन, एक बार हार्डकोर चैंपियन और 6 बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप भी रहे हैं।

इसके अलावा अंडरटेकर की ऐतिहासिक 21 मैचों की विनिंग स्ट्रीक भी रही थी, जिसे WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर ने तोड़ा था। हालांकि अभी तक द अंडरटेकर को WrestleMania इतिहास में सिर्फ 2 ही सुपरस्टार्स ने हराया है।

द अंडरटेकर अपने करियर में ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स, केन, बतिस्ता, जॉन सीना, कर्ट एंगल, ब्रॉक लैसनर, क्रिस जैरिको, ऐज जैसे तमाम दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं। अपने करियर के दौरान अंडरटेकर को कई मैचों में जीत मिली, तो काफी बार उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा हालांकि उनके ऐसे भी कुछ मैच थे, जिनकी काफी ज्यादा आलोचना हुई और यह भी कहा गया कि अंडरटेकर को यह मैच नहीं लड़ने चाहिए थे।

आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ मैचों पर जो अंडरटेकर को बिल्कुल नहीं लड़ने चाहिए थे:

#) द अंडरटेकर vs गोल्डबर्ग (WWE SupershowDown 2019)

सऊदी अरब में 2019 में आयोजित हुए WWE Super ShowDown के मेन इवेंट में द अंडरटेकर और गोल्डबर्ग का मैच हुआ था। वैसे तो यह मैच काफी ज्यादा खास था और इसे हाइप भी किया गया था, क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स के बीच होने वाला यह पहला मुकाबला भी था। हालांकि यह मैच बिल्कुल भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा और इसने सभी को काफी ज्यादा निराश किया।

इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स द्वारा काफी ज्यादा गलतियां देखने को मिली, जिसने पूरी तरह से इस ऐतिहासिक मैच के मजे को किरकिरा कर दिया। भले ही अंत में द अंडरटेकर ने जीत हासिल की हो, लेकिन इस मैच की काफी ज्यादा आलोचना हुई और यह भी कहा गया कि दोनों सुपरस्टार्स को इस मैच के लिए तैयार ही नहीं होना चाहिए थे। गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर WWE के दो बड़े दिग्गज हैं, लेकिन उन्हें जिस तरह का रिएक्शन मिला वो काफी निराशाजनक था।

1 / 3 NEXT
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now