Create

वीडियो: WrestleMania इतिहास का वो आइकॉनिक मैच, जिसमें जीतने वाला सुपरस्टार हारने वाले से ज्यादा रोया

Enter caption

रैसलमेनिया का काउंटडाउन शुरू हो गया है और WWE ने साल के सबसे बड़े पीपीवी के लिए अबतक कुछ बड़े मुकाबलों का ऐलान कर दिया है। निश्चित ही इस साल का मेनिया पिछले सालों की तुलना में काफी अहम और शानदार होने वाला है।

इस साल रैसलमेनिया का 35वां संस्करण होने वाला है और पीपीवी के 35 सालों के इतिहास में ऐसे बहुत से मैच और पल देखने को मिले हैं, जिसे फैंस आजतक नहीं भूल पाए हैं। ऐसा ही एक आइकॉनिक मैच रैसलमेनिया 24 में WWE के दो बड़े दिग्गज के बीच देखने को मिला था।

30 अप्रैल 2008 को हुए मेनिया के 24वें संस्करण में फैंस ने एक आखिरी बार आधिकारिक तौर पर रिक फ्लेयर को लड़ते हुए देखा था। दरअसल माइकल्स और फ्लेयर के बीच हुए इस मैच में इस शर्त को जोड़ा गया था कि अगर नेचर बॉय इस मैच को हार जाते हैं, तो उन्हें हमेशा के लिए रैसलिंग को अलविदा कहना पड़ेगा।

इस मैच में दोनों ही दिग्गजों का प्रदर्शन शानदार रहा था, फैंस को कुछ शानदार मूव्स के साथ उन दोनों के बीच बेहतरीन तालमेल देखने कोे मिला था। मैच के दौरान माइकल्स ने फ्लेयर को थप्पड़ भी मारा था, जिसके बाद उनके खून आने लगा था। हालांकि इसके बाद भी रिक ने हार नहीं मानी।

माइकल्स ने रिक फ्लेयर को स्वीट चिन म्यूजिक दिया, उसके बाद उन्होंने रिक फ्लेयर से माफी मांगते हुए 'आई लव यू" कहा और फिर एक और स्वीट चिन म्यूजिक देते हुए पिन किया औऱ उनके 35 साल लंबे करियर पर विराम लगाया। मैच के बाद माइकल्स काफी भावुक नजर आए और वो तुरंत ही वहां से चले गए।

इसके बाद क्राउड ने रिक फ्लेयर को पूरा सम्मान दिया। फ्लेयर ने रिंगसाइड पर मौजूद अपनी फैमिली को गले लगाया और उसके बाद क्राउड को शुक्रिया कहते हुए वो भी बैकस्टेज चले गए।

youtube-cover

सौजन्य : यूट्यूब (Flair WWE)

Quick Links

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment