Create
Notifications

WWE के 4 Superstars जिन्हें Brock Lesnar ने पीट-पीटकर लहूलुहान किया

WWE में ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों पर खतरनाक तरीके से अटैक किया
WWE में ब्रॉक लैसनर ने अपने दुश्मनों पर खतरनाक तरीके से अटैक किया
Neeraj sharma
visit

WWE के दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को "द बीस्ट" का निकनेम ऐसे ही नहीं मिला है। यह नाम उन्हें अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देने वाले रेसलिंग स्टाइल के लिए मिला है और इसी आक्रामक रेसलिंग स्टाइल की मदद से उन्होंने अपने करियर में कई ऐतिहासिक मैचों में जीत दर्ज की है।

आमतौर पर लैसनर किसी मैच की शुरुआत में अपनी ताकत के बल पर बढ़त बनाते हैं। उनका लड़ने का तरीका इतना खतरनाक है कि कई बार उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को इतनी बुरी तरह पीटा कि वो खून से लथपथ हो गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE में ऐसे 4 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं, जब ब्रॉक लैसनर ने अपने विरोधियों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया था।

#)WWE दिग्गज जॉन सीना

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना की WWE में सबसे पहली भिड़ंत साल 2002 में हुई थी, मगर उनके कुछ सबसे यादगार मुकाबले लैसनर की 2012 में कंपनी में वापसी के बाद हुए। आपको याद दिला दें कि 2012 में वापसी के बाद लैसनर के सबसे पहले दुश्मन जॉन सीना ही बने थे।

उस समय Extreme Rules 2012 में दोनों सुपरस्टार्स के बीच Extreme Rules मैच को बुक किया गया, जिसमें बहुत खतरनाक एक्शन देखने को मिला। ये मैच 17 मिनट से भी ज्यादा समय तक चला, जिसमें अधिकांश समय द बीस्ट ने बढ़त बनाए रखी थी।

इस मैच के यादगार बनने का एक कारण यह भी रहा कि इसमें लैसनर ने सीना को 16 जर्मन सुपलेक्स लगाए थे। वहीं मैच में एक ऐसा भी समय आया, जब सीना का पूरा चेहरे खून लथपथ हो चुका था और अंत में लैसनर इस मैच के विजेता रहे थे। उस समय इस फ्यूड को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा रहा था और इस स्टोरीलाइन के बिल्ड-अप में हुए एक सैगमेंट में भी लैसनर के अटैक से जॉन लहूलुहान हो गए थे।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस WWE में ब्रॉक लैसनर के पुराने दुश्मनों में से एक रहे हैं और उनकी सबसे पहली भिड़ंत WrestleMania 31 में हुई थी, जिसमें लैसनर की WWE चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी थी। आधा मैच बीतने तक लैसनर ने रेंस को पीट-पीटकर जैसे अधमरा कर दिया था और द शील्ड के पूर्व मेंबर के चेहरे से खून बहने लगा था।

लहूलुहान होने के बाद भी रेंस हार मानने को तैयार नहीं थे और उनके चेहरे पर मुस्कान, द बीस्ट को ज्यादा खतरनाक अटैक करने के लिए आमंत्रित कर रही थी। बिना कोई संदेह ये मैच धमाकेदार रहा, लेकिन अंत में सैथ रॉलिंस अपने Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए WWE चैंपियन बने थे।

#)रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर की WWE में पहली भिड़ंत साल 2002 के एक SmackDown एपिसोड में हुई थी, लेकिन उनके बीच किसी बड़े इवेंट में पहला मैच SummerSlam 2016 में लड़ा गया। दोनों की गिनती इस दौर के सबसे बेस्ट इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है, इसलिए SummerSlam में उनके मैच से फैंस को काफी उम्मीदें थीं।

मैच में एक ऐसा भी समय आया जब द बीस्ट ने अपने ग्लव्स उतार कर ऑर्टन के माथे पर जोरदार तरीके से अटैक किया, जिससे द वाइपर के चेहरे से खून की धारा बहने लगी थी। ऑर्टन इस कदर चोटिल हो गए थे कि वो मैच में फाइट को जारी नहीं रख पाए, इसलिए लैसनर को TKO से विजेता घोषित किया गया था।

#)सैथ रॉलिंस

youtube-cover

साल 2019 में सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। SummerSlam 2019 के बिल्ड-अप के दौरान जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में रॉलिंस और डॉल्फ जिगलर का मैच हो रहा था। मैच में लैसनर ने दखल देकर खतरनाक तरीके से रॉलिंस पर अटैक करना शुरू कर दिया।

द बीस्ट का अटैक इतना खतरनाक रहा कि रॉलिंस को स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा था। द शील्ड के पूर्व मेंबर के मुंह से खून निकल रहा था और जब उन्हें एम्बुलेंस में ले जाने की कोशिश की गई, तभी लैसनर ने उसका रास्ता रोककर रॉलिंस को बाहर निकाला और पहले से भी खतरनाक तरीके से अटैक करना शुरू कर दिया।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now