Create

WWE के 9 चैंपियंस और वो कौन से देश के हैं: Roman Reigns समेत मौजूदा सभी चैंपियन किस देश से आते हैं?

WWE में इस समय दो अलग देशों के सुपरस्टार्स चैंपियंस हैं
WWE में इस समय दो अलग देशों के सुपरस्टार्स चैंपियंस हैं
reaction-emoji
·
मयंक मेहता

WWE: WWE हो या फिर कोई दूसरी रेसलिंग कंपनी उसमें उनके चैंपियन सबसे ज्यादा अहम होते हैं। हर कंपनी में अलग-अलग चैंपियनशिप होती है, जिसे अलग-अलग सुपरस्टार जीतते हैं। WWE में भी डिवीजन के हिसाब से अलग-अलग चैंपियनशिप मौजूद हैं। मौजूदा समय में रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) की सबसे बड़ी और टैग टीम चैंपियनशिप को एक कर दिया गया है। इसे अब अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप और अनडिस्प्यूटेड टैग चैंपियनशिप कहा जाता है।

इसके अलावा विमेंस डिवीजन में भी दो प्रकार की चैंपियनशिप मौजूद हैं। इसमें Raw विमेंस चैंपियनशिप और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप शामिल हैं। मिड कार्ड में भी आईसी और यूएस चैंपियनशिप हैं। WWE विमेंस टैग चैंपियनशिप भी मौजूद हैं।

आपको बता दें कि इस समय रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन, बियांका ब्लेयर Raw विमेंस, लिव मॉर्गन SmackDown विमेंस, गुंथर आईसी, बॉबी लैश्ले यूएस, द उसोज अनडिस्प्यूटेड टैग टीम और डैमेज कंट्रोल की डकोटा काई और इयो स्काई विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं।

फैंस को यह बात जानकर हैरानी होगी कि WWE के मौजूदा चैंपियंस सभी एक देश से नहीं हैं, बल्कि ज्यादातर इसमें चार अलग देश के चैंपियंस हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि मौजूदा चैंपियंस किस देश से आते हैं:

#) WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस (द उसोज)- यूएसए

Money in the Bank 2021 में जिमी और जे उसो (द उसोज) ने रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो को शिकस्त देते SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था। आपको बता दें कि समोअन फैमिली से आने वाले द उसोज का जन्म यूएसए में ही हुआ है। इसके अलावा मई में द उसोज ने RK-Bro को हराते हुए दोनों टैग टीम चैंपियनशिप को यूनिफाइड किया था। इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने टैग टीम के तौर पर WWE में काफी सफलता देखी है। सबसे खास बात यह है कि रोमन रेंस की तरह अब द उसोज भी अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन हैं और इस समय ब्लडलाइन के सभी मेंबर्स चैंपियन हैं।


#) WWE SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन - यूएसए

I am your WWE Smackdown Women’s Champion, 2022 Miss Money in the bank winner, and the ONLY woman in the WWE to defeat “The Baddest Woman on the Planet” twice…Not too bad for a “Hooter’s Barbie”, huh?😌 twitter.com/meganmorantwwe…

मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन लिव मॉर्गन भी यूएसए से ही हैं। मॉर्गन ने इसी साल जुलाई में हुए Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में रोंडा राउजी के खिलाफ अपना ब्रीफकेस कैशइन किया और उन्हें हराते हुए इस चैंपियनशिप को जीता था। मॉर्गन पहली बार WWE में कोई चैंपियनशिप जीती हैं और वो इसे कई बार डिफेंड भी कर चुकी हैं।


#) WWE Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर - यूएसए

The strongESTThe toughESTThe roughESTThe quickESTThe greatESTThe bESTThe #ESTofWWE#ANDNEW 💋RAW WOMEN’S CHAMPION💋 https://t.co/EZwYzwQlJL

बियांका ब्लेयर ने इस साल हुए WrestleMania 38 के पहले दिन बैकी लिंच को जबरदस्त मुकाबले में हराते हुए Raw विमेंस चैंपियनशिप को जीता था। बियांका ब्लेयर ने अपने करियर में पहली बार Raw विमेंस चैंपियनशिप को जीता है और इससे पहले पिछले साल उन्होंने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता था। आपको बता दें कि ब्लेयर का जन्म यूएसए में ही हुआ है और वो अपने पति मोंटेज फोर्ड के साथ WWE में काम कर रही हैं।

#) WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले - यूएसए

The almighty is unbeatable. Presented by @xfinity #UnbeatableXfinity #SummerSlam #ad twitter.com/WWE/status/155…

बॉबी लैश्ले मौजूदा यूएस चैंपियन हैं और उनका जन्म यूएसए में ही हुआ है। वो पिछले कई सालों से WWE में काम कर रहे हैं। उन्होंने इस साल हुए Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में थ्योरी को हराते हुए इस चैंपियनशिप को जीता था। लैश्ले लगातार इस चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे हैं और उन्हें हरा पाना किसी भी सुपरस्टार के लिए आसान नजर नहीं आ रहा है।


#) WWE आईसी चैंपियन गुंथर- ऑस्ट्रिया

WWE INTERCONTINENTAL CHAMPION https://t.co/XvUvwFORKe

गुंथर ने हाल ही में हुए SmackDown के एपिसोड में रिकोशे को हराते हुए आईसी चैंपियनशिप को जीता था। गंथर की यह मेन रोस्टर में पहली चैंपियनशिप जीत भी है और इससे पहले वो 870 दिनों तक NXT यूके चैंपियन भी रहे हैं। हालांकि आपको बता दें कि गुंथर का जन्म यूएसए में नहीं बल्कि ऑस्ट्रिया में हुआ, लेकिन WWE में उनका प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है।


#) WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस डकोटा काई - न्यूजीलैंड और इयो स्काई - जापान

RAWでデビューして6週間で一気にチャンピオンまで駆け上がった。これぞアメリカン・ドリーム‼︎🥲✨✨勢いは止まらない、さらに高みへ💫#WWERaw #DamageCTRL https://t.co/eSOluRJwVR

12 सितंबर को हुए Raw के एपिसोड में डैमेज कंट्रोल की डकोटा काई और इयो स्काई ने राकेल रॉड्रिगेज और आलिया को हराते हुए अपने करियर में पहली बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। आपको बता दें कि काई और स्काई दोनों का ही जन्म यूएसए में नहीं हुआ। डकोटा काई न्यूजीलैंड से हैं, तो स्काई जापान से हैं। हालांकि मेन रोस्टर में वो अपनी छाप छोड़ रही हैं।

#) WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस - अमेरिका

WWE के मौजूदा समय के सबसे बड़े हील और ट्राइबल चीफ रोमन रेंस इस समय अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन भी हैं। रोमन रेंस ने Payback 2020 में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए इस चैंपियनशिप को अपने करियर में दूसरी बार जीता था। इसके अलावा WrestleMania 38 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को हराते हुए WWE एवं यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीत लिया था।

रोमन रेंस का जन्म अमेरिका में ही हुआ और सफलता उन्होंने WWE में रहते हुए ही हासिल की।रोमन रेंस WWE में रहते हुए 4 बार WWE चैंपियनशिप, 2 बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप, एक-एक बार आईसी, यूएस और टैग टीम चैंपियन भी रहे हैं। WWE में रहते हुए शायद ही ऐसा कुछ हो जो रोमन रेंस ने हासिल नहीं किया है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...